पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में ट्रेन हादसे में कई लोगों की मौत, जाने पूरी जानकारी…

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

West Bengal Train Accident: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में ट्रेन हादसे में कई लोगों की मौत, जाने पूरी जानकारी, न्यू जलपाईगुड़ी, पश्चिम बंगाल में एक बड़ी रेल दुर्घटना हुई है. जानकारी के अनुसार, यहां एक मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से जा टकराई. हादसे में कम से कम पांच लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है. वहीं 20 से 25 लोगों के घायल होने की खबर है.

यह भी पढ़े : – Creta के लाले लगा देंगी नई Toyota Urban Cruiser Hyryder, देखे दमदार इंजन के साथ में प्रीमियम फीचर्स…

सूत्रों के मुताबिक, कंचनजंगा एक्सप्रेस सीमाना की तरफ जा रही थी. तभी पीछे से एक मालगाड़ी ने इसे टक्कर मार दी. इस कारण पैसेंजर ट्रेन की तीन बोगियां पटरी से उतर गईं. बताया जा रहा है कि कई लोग डिब्बों में फंसे हुए हैं. राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है.

यह भी पढ़े : – चुल्लू भर पेट्रोल सूंघते ही मार्केट भर हँगामा मचा देंगी ये स्पोर्टी लुक Platina बाइक, देखे दमदार इंजन और शानदार माइलेज

जानकारी के अनुसार, कटिहार डिवीजन के रंगापानी और निजबाड़ी स्टेशनों के बीच खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. कंचनजंगा एक्सप्रेस की करीब तीन बोगियां पटरी से उतर गईं. टक्कर इतनी जोरदार थी कि एक बोगी दूसरे के ऊपर चढ़ गई. इस घटना की सूचना पर कटिहार रेलवे डिवीजन में हड़कंप मच गया है. रेलवे के अधिकारी कटिहार और न्यू जलपाईगुड़ी से दुर्घटनास्थल के लिए राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ रवाना हो गए हैं. बताया जा रहा है कि इस घटना में 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

यह अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है कि इस हादसे में कितने लोगों की मौत हुई है, लेकिन घटनास्थल से वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि इस हादसे में कुछ लोगों की जान भी गई है. बताया जा रहा है कि सीमाना जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस रंगापानी स्टेशन पर खड़ी थी. इसी दौरान पीछे से एक मालगाड़ी ने इसे टक्कर मार दी, जिससे गार्ड बोगी और एसएलआर के साथ ही जनरल बोगी भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं. कई डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. जिस वजह से सैकड़ों लोगों के घायल होने की सूचना है.

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, सव्यसाची डे ने इस घटना की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि कितने लोग घायल हुए हैं. यह भी पता नहीं चल पाया है कि इस घटना में कितने यात्रियों की मौत हुई है. डिवीजन और न्यू जलपाईगुड़ी के कई वरिष्ठ रेलवे अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं. वरिष्ठ डीसीएम धीरज चंद्र कलिता ने बताया कि दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वाहन रवाना हो चुके हैं.