चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करेगा पाकिस्तान! टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं? इस बात पर संशय

By dipu199712345@gmail.com

Published on:

Follow Us
चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करेगा पाकिस्तान! टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं? इस बात पर संशय

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करेगा पाकिस्तान! टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं? इस बात पर संशय , आईसीसी (ICC) चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिल गई है. इस आईसीसी इवेंट को लेकर भारतीय टीम के जाने को लेकर खबरें आ रही हैं, हालांकि अभी आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं की गई है कि टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगा या नहीं.

आईसीसी के आगामी कार्यक्रम के अनुसार, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी को मंजूरी दे दी गई है. ये चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल फरवरी में पाकिस्तान में ही आयोजित की जाएगी. 1996 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार पाकिस्तान में कोई आईसीसी इवेंट हो रहा है. सुरक्षा कारणों से लंबे समय से पाकिस्तान में आईसीसी इवेंट नहीं हो पाए थे. ऐसे में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट में नई जान डाल सकती है.

ये भी पढ़े- बांग्लादेश के खिलाफ 37 रन जड़कर वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने रचा नया इतिहास! ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

लेकिन ये तभी मुमकिन होगा, जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस टूर्नामेंट में भाग लेने की स्वीकृति दे. प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, चैंपियंस ट्रॉफी 19 फरवरी से शुरू होगी. वहीं, भारतीय टीम के सभी मैच लाहौर के गaddafi क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. टीम इंडिया का पहला मैच 9 मार्च को होगा, लेकिन इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

टी20 वर्ल्ड कप में भिड़ी थीं भारत-पाकिस्तान

हाल ही में अमेरिका में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय और पाकिस्तानी टीमों का आमना-सामना हुआ था. इस मैच में भारतीय टीम ने बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को कड़े मुकाबले में हराया था. बता दें कि भारतीय और पाकिस्तानी टीमों के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज साल 2012 में हुई थी. इसके बाद से दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी इवेंट्स और एशिया कप जैसे टूर्नामेंटों में ही आपस में भिड़ी हैं.

ये भी पढ़े- टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं ये दिग्गज खिलाड़ी, इस लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

इन सालों में पाकिस्तानी टीम तो भारत में खेलने आई है, लेकिन टीम इंडिया ने पाकिस्तानी जमीन पर पैर नहीं रखा है. पिछले साल भी पाकिस्तान ने एशिया कप की मेजबानी की थी, लेकिन अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे.

भारत के लिए शेड्यूल में हो सकता है बदलाव

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर ये तो दावा किया जा रहा है कि ये पाकिस्तान में ही आयोजित की जाएगी, लेकिन इस बात की काफी संभावना है कि टीम इंडिया अपने मैच पाकिस्तान में न खेले. ऐसी स्थिति में भारतीय टीम के लिए शेड्यूल बदला भी जा सकता है. अगर ऐसा होता है, तो न सिर्फ भारत के चैंपियंस ट्रॉफी मैच UAE में हो सकते हैं, बल्कि टीम इंडिया के बाकी मैचों के लिए भी अलग से वेन्यूज चुने जा सकते हैं.