एक रुपये का यूनिक नोट बदल देगा आपकी किस्मत, नोट की कीमत जानकर चकरा जाएगा सिर

0
833
one rupees note

एक रुपये का यूनिक नोट बदल देगा आपकी किस्मत, पुराने नोट या सिक्के इकट्ठे करना पसंद करते हैं, तो आप उन्हें आय के स्रोत में बदल सकते हैं. साथ ही कुछ लोग ऐसे भी हैं जो पुराने नोटों का कलेक्शन रखना पसंद करते हैं. एक रुपये का यूनिक नोट बदल देगा आपकी किस्मत बहुत से लोग पुराने सिक्कों या नोटों को बड़ी सावधानी से रखते हैं. इन नोटों व सिक्कों की कीमत आसमान छू रही हैं.

जानिए कितनी है यूनिक नोट की कीमत (Know how much is the price of a unique note)

rupee one currency

एक ऐसे युनिक नोट के बारे में बताते हैं जिसकी कीमत का अंदाजा आसानी से नहीं लगाया जा सकता है. एक रुपये के नोट की वैल्यू सिर्फ एक रुपये होगी, लेकिन अगर आपके पास यूनिक नोट है तो उसे हजारों-लाखों में बेचकर मालामाल हो सकते हैं. नोट की कीमत जानकर चकरा जाएगा सिर ऑनलाइन एक वेबसाइट पर एक रुपये के नोट को हजारों की कीमत में बेचा जा रहा है.

ये भी पढ़िए दिलो पर राज करेंगी Hyundai की धांसू इलेक्ट्रिक कार, 614 KM की रेंज, Tata Tiago, Kia को देंगी मात

यूनिक नोट इतने हजार में बिकता है (Unique note sold for so many thousand)

1986 1 Rupee Note S.Venkitaramanan Fancy Number 1

अनोखे नोटों की मांग बहुत ज्यादा है और लोग ऐसे नोट खरीदने को तैयार हैं और इस अनोखे नोट की कीमत 42 हजार रुपये बताई जा रही है. मिल रही है। इसकी वास्तविक कीमत 55 हजार रुपये रखी गई थी. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो ऐसे नोट खरीदकर और भी ऊंचे दाम पर बेच देते हैं।

जानिए क्या होना चाहिए यूनिक नोट में खास (Know what should be special in a unique note)

India 1 R 2015 obverse

यह अनोखा नोट करीब 30 साल पुराना है। इस एक रुपये के नोट की संख्या 786786 है और इसका उपसर्ग 56S है। इस पर तत्कालीन वित्त सचिव एस वेंकटरमन ने भी हस्ताक्षर किए हैं। कई लोग ऐसे फैंसी नंबर के नोट खरीदने को तैयार हैं। हालांकि, जिनके पास ऐसे यूनिक नंबर हैं, वे ऐसी ऑनलाइन वेबसाइटों पर अकाउंट बना सकते हैं और कीमत वसूल कर अपने नोट बेच सकते हैं।