Tuesday, February 7, 2023
Homeपुराने सिक्के/ नोट2 रुपये और 50 रूपये के पुराने खास नोट बदल देंगे आपकी...

2 रुपये और 50 रूपये के पुराने खास नोट बदल देंगे आपकी तक़दीर इस बात का रखे ध्यान

2 Rupees & 50 Rupees Old Special Note :- 2 रुपये और 50 रूपये के पुराने खास नोट बदल देंगे आपकी तक़दीर इस बात का रखे ध्यान। यदि आप भी पुराने पैसे रखने के शौकीन हैं और आपके पास पुराना पैसा पड़ा हुआ है चाहे वह सिक्का हो या पुराना नोट तो आपके लिए एक अच्छी खबर है।

आप पुराने पैसे सिक्के एवं नोट को भेजकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं , कई लोगों को पुराने सिक्के और रुपये जमा करना अच्छा लगता है। शुभ-अशुभ, किसी संयोग या विशेष नंबर पर जिनका विश्वास होता है वे लोग भी इन नोटों को अपने पास सुरक्षित रखते हैं।

अगर आपके पास भी कोई पुराना नोट ( Rear Notes ) है। जिस पर 786 नंबर छपा हुआ है। यह आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। आइए आपको बताते हैं पुराने 2 रुपये के नोट और 50 रुपये का ये खास नोट के बारे में।

यह भी पढ़े :- पुराने अनोखे नोट आपको बनाएंगे मालामाल जानिए खासियत और बेचने का सही तरीका

50 रुपये का ये खास नोट

पैसा कमाने का जरिया इन दिनों ई-कॉमर्स वेबसाइट पर भी ट्रेंड कर रहा है। अगर आपके पास 50 रुपये का ये खास नोट हैं तो आप इनको बेचकर पैसा कमा सकते हैं। यदि आपके पास है ₹50 का ऐसा कोई नोट है जिसके सीरियल नंबर में 786 का अर्थ है तो आप भी उसे बेचकर ₹500000 से भी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

2 रुपये के पुराने खास नोट

आपको बता दें कि यह नोट गुलाबी रंग का होना चाहिए। साथ ही इस नोट पर RBI के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर होने चाहिए। इस 2 रुपये के नोट पर 786लिखा होना चाहिए। 786 नंबर को इस्लाम धर्म में शुभ माना जाता है। इसलिए लोग इसे लाखों रुपये में खरीदने को तैयार हो जाते हैं। इस 2 रुपये के पुराने नोट को आप ऑनलाइन बेच सकते हैं।

यह भी पढ़े :- विशेष नंबर वाले इस नोट को ऑनलाइन बेचने पर मिलेंगे लाखो रूपए जानिए कैसे करे सेल

कैसे बेचे पुराने अनोखे नोट जानिए

अब आपको बताते हैं इस नोट को बेचने का तरीका। अगर आप अपने इस नोट को बेचते हैं। ऑनलाइन पोर्टल पर कई सारी ऐसी वेबसाइट है। जहां पर इन नोटों को खरीदा जाता है। आइये जानते है इसे बेचने की पूरी प्रक्रिया।

  1. आपको यहां पर अपनी प्रोफाइल बनानी होंगी।
  2. फिर अपनी प्रोफाइल बनाने के बाद अपने नोट की दोनों तरफ से फोटो खींचकर खीं अपलोड करनी है।
  3. जिसके बाद जो कोई भी आपके नोट को खरीदने के लिए इच्छुक होगा वह आपसे संपर्क करेगा।
RELATED ARTICLES

Most Popular