Wednesday, March 22, 2023

Old Note Sale: 1 रूपये का ये नोट आपको बना सकता है करोड़पति, जानिए इसे बेचने का सही तरीका

Old Note Sale: 1 रूपये का ये नोट आपको बना सकता है करोड़पति,क्या आप भी पुराने बिल और सिक्के छुपाना पसंद करते हैं? क्या आपके गुल्लक में पुराने सिक्के या बिल हैं? अगर ऐसा है तो ये पुराने नोट और सिक्के आपको करोड़पति बना सकते हैं। हैरान मत होइए, बहुत से ऐसे लोग हैं जो पुराने सिक्के और नोट इकट्ठा करना पसंद करते हैं और ये लोग इसके लिए हजारों रुपये खर्च करते हैं। इसका मतलब है कि अगर आपके पास पुराने नोट हैं, तो आपके पास उन पर अच्छा पैसा बनाने का मौका है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्के चलन में हैं। लोगों के बीच इसकी मांग बढ़ रही है। दुर्लभ और अनोखे बैंकनोटों में लोगों की दिलचस्पी बढ़ रही है।

पुराने नोटों से कमाई
अगर आप पुराने बिल और सिक्कों को छिपाना पसंद करते हैं, तो आपके पास घर पर अच्छा पैसा कमाने का मौका है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पुराने नोट और सिक्कों की काफी मांग है। लोग पुराने नोट और सिक्के ऊंचे दामों पर खरीदते हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां आप इन नोटों को आसानी से बेच सकते हैं। अगर आपके पास एक रुपये का नोट है तो आप भी 70 लाख रुपये कमा सकते हैं।

7 करोड़ कमाने का मौका
ऑनलाइन बाजार में 1 रुपये के खास नोट की कीमत 7 लाख रुपये रखी गई है. आप इस दुर्लभ 1 रुपये के नोट को ऑनलाइन नीलाम करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं। अगर आपका 1935, 1957, 1966 का नोट बहुत दुर्लभ है। अगर आपका नोट नंबर 123456 लिखा है, तो हमारे पास आपके लिए अच्छी खबर है। ऐसे दुर्लभ नोट आपकी किस्मत बदल सकते हैं।

यह नोट बहुत अजीब है
वेबसाइट पर जिस बैंकनोट की मांग 7,00,000,000 तक पहुंच चुकी है, वह ब्रिटिश भारत के जमाने में ही छपा था, यानी यह बैंकनोट आजादी से पहले का है। यह विशेष नोट 1935 में जारी किया गया था। इस नोट पर तत्कालीन गवर्नर जेडब्ल्यू केली के हस्ताक्षर हैं। नोट में ब्रिटिश सम्राट जॉर्ज पंचम की छपी हुई तस्वीर है। नीलामी 80 साल पुराने 1 रुपये के नोट पर हो रही है, जिसके लिए वे 70 लाख रुपये देने को तैयार हैं। 1957 और 1966 में छपे लोगों के बैंक नोट भी नीलाम किए जा रहे हैं।

बैंक नोट के अलावा 1 रुपए का एक खास सिक्का भी आपको करोड़पति बना सकता है। यह सिक्का 1885 रुपये का होना चाहिए। अगर आपके सिक्के में 1 रुपये का सिक्का है जो 1885 रुपये का बना है, तो आप इसे ऑनलाइन बेचकर करोड़पति बन सकते हैं। आपको बता दें कि यह सिक्का अंग्रेजों के जमाने का होना चाहिए और इस सिक्के पर साल 1885 लिखा होना चाहिए। इस खास सिक्के की नीलामी कीमत 9 करोड़ तक गई थी।

आप इन नोटों की नीलामी कहां कर सकते हैं?
आप इस खास सिक्के या नोट को OLX पर बेच सकते हैं। इसके लिए आपको OLX पर अपनी लॉगिन आईडी बनानी होगी फिर आप नीलामी में भाग ले सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको अपने सिक्के की एक छवि अपलोड करनी होगी। आपको हर एंगल से किस की एक तस्वीर लेनी है और उसे अपलोड करना है। वहीं, सिक्के के बारे में कुछ डिटेल्स शेयर करनी होंगी। 1 रुपए के इस एंटीक सिक्के से आप करोड़ों कमा सकते हैं। कई लोग ऐसे खास सिक्के ज्यादा कीमत देकर खरीद लेते हैं। OLX के अलावा आप indiamart.com QuikerBazaar पर भी इसी तरह का अकाउंट बनाकर सिक्कों की नीलामी करके करोड़पति या करोड़पति बन सकते हैं।

एक बिल लाखों का है
दरअसल, आज से 27 साल पहले भारत सरकार ने इस एक रुपए के नोट (1 रुपए के नोट से पैसे कमाएं) को बंद कर दिया था, लेकिन जनवरी 2015 में इसकी छपाई फिर से शुरू हुई, जिसके बाद यह नोट बाजार में नया हो गया। के रूप में लाया गया था लेकिन आज हम बात कर रहे हैं आजादी से पहले के एक रुपये की जिससे आप करोड़पति बन सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular