अगर आप भी बीच रहे अपनी पूरी कार और आपको अपनी कार की मनचाही क़ीमत नहीं मिल रही है तो करें यह काम, जाने पूरा प्रोसेस

By Manu Verma

Published on:

अगस्त का महीना चल रहा है और ऐसे में अब कार बाजार में नई-नई कारें लॉन्च हो रही हैं… लेकिन इसी के साथ सेकंड हैंड कार बाजार भी तेजी से ग्रोथ कर रहा है क्योंकि जब भी कोई नया मॉडल बाजार में आता है तो पिछला मॉडल आउट डेटेड होकर सेकंडहैंड कार बाजार में चला जा है।

अब ऐसे में अगर आप भी अपनी पुरानी कार को बेच कर एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं लेकिन आपको पुरानी कार की बेस्ट वैल्यू नहीं मिल रही है तो घबराने की जरूरत नहीं है…यहां हम आपको कुछ ऐसे बेस्ट टिप्स बता रहे हैं जिनकी मदद से आप आपनी पुरानी कार की बेस्ट री-सेल वैल्यू पा सकते हैं साथ ही आपको बाद में भी कोई परेशानी भी नहीं होगी।

Top 5 Automakers

करंट मार्केंट वैल्यू पता करें:

अपनी कार को बेचने से पहले सबसे पहले कार की करंट मार्केंट वैल्यू पता करें। इसके लिए आप इंटरनेट का सहारा ले सकते है और डीलर से भी बात कर सकते है। इससे आपको इस बात का अंदाजा लग जायेगा कि कार कितने तक में निकल सकती है। फिर आप उसी हिसाब से उसकी वैल्यू लगा सकते हैं।

कीमत बहुत ज्यादा न रखें:

ध्यान रहे, कार की कीमत बहुत ज्यादा न रखें, बाजार भाव के हिसाब से मूल्य निर्धारित करें। क्योंकि ज्यादा के चक्कर में कई बार आपको ग्राहक नहीं मिलते।

52e9c11c c0e4 446a 95b7 95e02c59964c FEB PV SALES ANALYSIS COLLAGE

कंडीशन हो अच्छी:

आपकी कार की कंडीशन जितनी अच्छी में होगी, उतनी ही अच्छी आपको कीमत मिलेगी। इसलिए कार को बेचने से पहले एक-दम साफ़ कर लें और अगर सर्विस की जरूरत है तो भी करवा लें। क्योंकि यह जरूरी भी है।

सभी जरूरी डॉक्यूमेंट साथ रखें:

कार के साथ सभी जरूरी डॉक्यूमेंट/कागजात हमेशा रख लें ताकि सामने वाले को आप पर पूरा विश्वास हो सकें। आप सर्विस रिकॉर्ड्स, टायर और बैटरी की वारंदी की रसीदें भी संभालकर रखें।

विज्ञापन है जरूरी:

कार बेचने के लिए अगर विज्ञापन निकलवा रहे हैं तो ध्यान दें कि विज्ञापन के लिए कार की बेहतर क्वालिटी वाली फोटो दें।

Manu Verma