लॉंच से पहले बनी सभी ग्राहकों की चहेती Ola S1 Air, लुक के साथ फ़ीचर्स में आगे और क़ीमत में समान

By Manu Verma

Published on:

Ola S1 Air: अगर आप कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना है तो यह आपके काम की खबर है। आज के समय मार्केट में कई सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है, लेकिन लोगों को इनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है। वैसे इस समय तो ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर चर्चा में है। ऐसे में ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन बन सकता है। वैसे हम ओला के जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं उसका नाम Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर है। आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं।

ola s1 s1 air variants launched in india check price features and more here

बैटरी और रेंज

Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.0 kWh और 8.5 kWh बैटरी पैक मिलता है। यह बैटरी पैक 58 Nm का पावर आउटपुट देता है। ओला का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 125 किमी तक की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 90 किमी/घंटा है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.3 सेकंड्स में 0-40 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर ट्विन शॉक अब्जॉर्बर,दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक्स, ट्विन प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप्स, जीपीएस और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच टीएफटी डैश जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 6 कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध कराया है। इसमें इको, नॉर्मल और स्पोर्ट तीन राइडिंग मोड़ मिलते हैं।

jpg 29

इसे भी पढ़ें- मार्केट से बजाज की पैंट ढीली करने आ रहा है Hero का न्यू एडिशन Glamour, लुक के साथ साथ फ़ीचर्स भी ज़बरदस्त

कीमत

कीमत की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 1.1 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत के साथ उपलब्ध है। इसमें फेम II सब्सिडी की भी सुविधा मिलती है। वहीं कंपनी ने बताया कि ग्राहकों की तरफ से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इसके लॉन्च होते ही कुछ ही घंटों में 3,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो गई।

Manu Verma