अब पेट्रोल की टेंशन हुई ख़त्म! अब मात्र 80 हज़ार की क़ीमत में बिक रही Ola की यह पावरफ़ुल इलेक्ट्रिक स्कूटर

By Manu Verma

Published on:

ola s1 air electric scooter delivery news. भारतीय बाजार का टू व्हीलर सेगमेंट अब धीरे धीरे अब इलेक्ट्रिकफाई हो रहा है, जिसमें एक से बढ़कर एक कंपनी अपने ईवी को पेश और लॉच करती जा रही है। ऐसे में लोगो को मंहगे पेट्रोल से निजात मिल रही है। इस कड़ी में ओला इलेक्ट्रिक ने अपने सस्ते स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है।

Ola S1 Air 1

हाल ही में कंपनी ने अपने सबसे प्रीमियम स्कूटर ओला एस1 प्रो के सेकेंड जेनरेशन मॉडल के साथ ही सबसे किफायती ओला एस1 एक्स स्कूटर भी लॉन्च किए हैं। जिसमें आधुनकि फीचर्स कोई कमी नहीं छोड़ी है, तो चलिए 151 किलोमीटर रेंज वाले इस ओला एस 1 एयर के बारे में जानते हैं।

ओला एस 1 एयर ई-स्कूटर

ओला एस 1 एयर में कंपनी ने नया बैटरी पैक दिया है जो कि 3 किलोवॉट का का है।साथ ही 6 किलोवॉट की बीएलडीसी हब मोटर दी गई है जो इसे 8 बीएचपी की पावर और 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देती है। स्कूटर को सामान्य चार्जर से चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है।

वही टॉप स्पीड और रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि स्कूटर केवल 3.3 सेकेंड में 40 किलोमीटर और 5.7 सेकेंड में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। ये स‌िंगल चार्ज में 151 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

ola s1 air left front three quarter1

ओला एस 1 एयर ई-स्कूटर के फीचर्स

ओला एस1 एयर में आपको टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स, फ्लैट फुटबोर्ड और 34 लीटर का अंडर सीट बूट स्पेस दिया गया है। एस 1 एयर आपको स्टेलर ब्लू, नियॉन, पोर्सिलीन वाइट, कोरल ग्लैम, लिक्विड सिल्वर और मिडनाइट ब्लू कलर ऑप्‍शन में ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Yamaha की नयीं बाइक मार्केट में मचा रही धूम, स्पोर्ट्स लुक और लगड़ा डिज़ाइन के साथ दे रही Duke को मात

ओला एस 1 एयर को 79,999 रुपये में घर लाया जा सकता है। वही स्कूटर ओला एक्सपीरिएंस सेंटर और एप के जरिए सिर्फ बुकिंग 10 हजार रुपये से की जा सकती है।

Manu Verma