इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार हुआ खत्म, मिलेंगी 151 KM की रेंज और 90 kmph की स्पीड

By मनोज

Published on:

Ola S1 Air Delivery: भारत में जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की इंतजार काफी लंबे समय से की जा रही थी उसकी इंतजार अभी खत्म होने वाला है, हम जिस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं उसका नाम Ola S1 Air है. Ola कंपनी ने Ola S1 Air की डिलीवरी इस महीने से शुरू कर दी है.

Ola S1 Air Delivery Started

Ola के S1 Air स्कूटर की बात की जाएं तो ये एक बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे कोई भी आम व्यक्ति आसानी से अफोर्ड कर सकते है. जानकारी के लिए बता दे की Ola S1 Air की अभी तक 50 हजार से भी ज्यादा बुकिंग हो चुकी है साथ ही 100 से भी ज्यादा शहरों में Ola S1 Air की डिलीवरी भी शुरू हो चुकी है.

Ola के इस एस 1 एयर के कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 लाख 20 हजार रुपए है. Ola S1 Air में हमें कई दमदार फीचर्स और माइलेज देखने को मिलती है, यदि आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आप इसे खरीद सकते है.

Ola के S1 Air की डिमांड काफी ज्यादा है, इसी डिमांड को देखते हुए Ola ने S1 Air के प्रोडक्शन कैपेसिटी को पहले से काफी बढ़ाया है. Ola के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को जेन 2 प्लेटफार्म के आधार पर डिजाइन किया गया है. इस स्कूटर में हमें दमदार बैटरी और फीचर्स के साथ जबरदस्त डिजाइन भी देखने को मिलती है।

यह भी पढ़े: इस रक्षाबंधन गहर ले जायें अपने ख़ुशियों का तोफ़ा, मात्र 580 रुपए की क़ीमत में आज ही घर ले जायें Hyundai Exter, जाने ऑफर

मिलेंगी जबरदस्त बैटरी

Ola के S1 Air में Ola के तरफ से अपडेटेड बैटरी पैक दिया गया है, ये अपडेटेड बैटरी पैक 3 किलोवाट बैटरी के साथ आता है. दमदार बैटरी के साथ इस स्कूटर में 6 किलोवॉट की BLDC Hub Motor भी दिया गया है, जो 8 बीएचपी की पावर और 90 KMPH की टॉप स्पीड देती है.

Ola की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र 3.3 सेकंड में 40 KMPH की स्पीड पकड़ लेती है साथ ही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 5 सेकंड में 60 KMPH की स्पीड पकड़ लेती है. और यदि Ola के इस स्कूटर के रेंज की बात करें तो हमें इस स्कूटर में सिंगल चार्ज में 151 किलोमीटर तक का रेंज देखने को मिल सकती है. Ola S1 Air को चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है.

यह भी पढ़े: Bajaj Pulsar जल्द ही इलेक्ट्रिक अवतार में मार्केट में होगी लॉंच, लुक और परफॉरमेंस में होंगे काफ़ी बदलावों

मिलेंगी बंपर डिजाइन

Ola S1 Air में हमें दमदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ जबरदस्त डिजाइन भी देखने को मिलता है, इस स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स के साथ 34 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इस स्कूटर में आपको स्टेलर ब्लू, नियॉन, पोर्सिलीन वाइट, लिक्विड सिल्वर, मिडनाइट ब्लू और कोरल ग्लैम जैसे कलर वेरिएंट मिलते है। इस स्कूटर को ₹10,000 से बुक कर सकते है।

यह भी पढ़े: जल्द ही लॉंच होगी शानदार Kia Ray Electric Car, एक फुल चार्ज में मिलेगी 300 किमी की लंबी रेंज

मनोज