नए अवतार में आ रही बेजोड़ मजबूती के साथ Honda City फेसलिफ्ट, फीचर्स हैरान करने वाले

0
70
New honda city

New Honda City Photo: नए अवतार में आ रही बेजोड़ मजबूती के साथ Honda City फेसलिफ्ट, फीचर्स हैरान करने वाले जापानी कार निर्माता होंडा अपनी कारों की लाइनअप को अपडेट करने की तैयारी में है। दरअसल, होंडा कार्स इंडिया अपनी सिटी सेडान के पांचवें जनरेशन मॉडल के फेसलिफ्ट संस्करण को लाने की तैयारी कर रही है। हाल ही में होंडा सिटी फेसलिफ्ट को थाईलैंड में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जानकारी के मुताबिक, कंपनी थाईलैंड में सिटी फेसलिफ्ट को सबसे पहले लॉन्च कर सकती है।

xnew honda city rs front profile 1667213056.jpg.pagespeed.ic .ujMndzLP8G

नए डिजाइन के साथ आएगी सिटी फेसलिफ्ट

जानकारी के अनुसार, सिटी सेडान को मामूली बदलाव के साथ लाया जा सकता है। कंपनी इसके डिजाइन में बदलाव कर सकती है जबकि इंजन वर्तमान मॉडल का ही होने वाला है। रिपोर्ट्स की मानें तो नई सिटी को भारत में 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। जानकारी यह भी है कि इसे केवल पेट्र्रोल इंजन में लाया जाएगा।

xnew honda city rs front view 1667213065.jpg.pagespeed.ic .qhDOQVbjbZ

टेस्ट मॉडल की तस्वीरों से पता चलता है कि होंडा सिटी फेसलिफ्ट में मामूली डिजाइन बदलाव किये गए हैं, जिसमें नए फॉग लैंप हाउसिंग और एयरडैम के साथ फ्रंट बम्पर शामिल हैं। हालांकि कार के पिछले हिस्से को दिखाने वाली कोई तस्वीर नहीं है, संभावना है कि सिटी फेसलिफ्ट में रीस्टाइल्ड रियर बंपर भी दिया जाएगा। इंटीरियर में संभावना है कि कंपनी इंफोटेनमेंट सिस्टम को अपडेट करेगी और अधिक उपकरण जोड़ेगी।

xnew honda city side design 1667213075.jpg.pagespeed.ic .E hIKjXYBT

डीजल मॉडल होंगे बंद

होंडा सिटी फेसलिफ्ट के 1.5-लीटर पेट्रोल के साथ-साथ मौजूदा मॉडल पर उपलब्ध पेट्रोल-हाइब्रिड विकल्प के साथ आने की उम्मीद है। होंडा अगले साल की शुरुआत में अपने डीजल इंजन लाइन-अप को छोड़ने की तैयारी कर रही है। कंपनी बीएस6 उत्सर्जन मानदंडों के नए चरण के साथ भारत में डीजल इंजन लाइनअप को बंद करने वाली है।

xnew honda city headlamp 1667213038.jpg.pagespeed.ic .7b7GHeAVwd

होंडा ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वर्तमान-जेनरेशन जैज, डब्ल्यूआर-वी और चौथी जनरेशन सिटी को जल्द ही बंद कर दिया जाएगा। कंपनी अमेज और सिटी सेडान की बिक्री करेगी और साथ में हुंडई क्रेटा को टक्कर देने के लिए नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करेगी। मौजूदा समय में होंडा भारत में डब्ल्यूआर-वी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को पेश कर रही है। हालांकि, यह एसयूवी अभी तक कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई है। अगर होंडा की नई एसयूवी भारत में लॉन्च होगी तो यह मारुति ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, किया सॉनेट और निसान मैग्नाइट को टक्कर देगी।

यह भी पढ़े- Tata Sumo का किलर लुक करेगा Fortuner की बत्ती गुल, किलर लुक के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

नए अवतार में आएगी होंडा सिटी फेसलिफ्ट, पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार में होगी लॉन्च

आपको बता दें कि होंडा भारत की मिड-साइज एसयूवी बाजार में अभी तक प्रवेश नहीं कर पाई है। फिलहाल, कंपनी भारत के लिए एक नई मिड-साइज एसयूवी पर काम कर रही है जिसे 2023 में उतारा जा सकता है। कंपनी अभी अपनी लाइन-अप में अमेज, सिटी, सिटी ई: एचईवी (हाइब्रिड) और डब्ल्यूआरवी की बिक्री कर रही है।

नए अवतार में आएगी होंडा सिटी फेसलिफ्ट, पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार में होगी लॉन्च

कंपनी ने हाल ही में इंडोनेशिया के बाजार में एक नई एसयूवी को लाने का ऐलान किया है। कंपनी ने इस एसयूवी का एक टीजर भी साझा किया है जिसमें कंपनी ने इस कार को आरएस नाम दिया है। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि यह होंडा की कॉन्सेप्ट कार जो डब्लूआर-वी का अपडेटेड मॉडल हो सकता है।

नए अवतार में आएगी होंडा सिटी फेसलिफ्ट, पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार में होगी लॉन्च

कंपनी अपनी इलेक्ट्रिफिकेशन की योजना के तहत 2030 तक 30 इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की योजना तैयार की है। इस दौरान होंडा दुनिया भर में 20 लाख इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन करेगी। होंडा फिलहाल अंतरराष्ट्रीय बाजार में होंडा वन ईवी और होंडा-ई जैसी इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री कर रही है।