अब Whatsapp पर शॉपिंग करना हुआ मुमकिन, Search For Business फीचर जल्द होगा भारत में लॉन्च

0
71
Search For Business

WhatsApp Search For Business feature :- अब Whatsapp पर शॉपिंग करना हुआ मुमकिन, Search For Business फीचर जल्द होगा भारत में लॉन्च। अब भारत में इंस्टाग्राम और फेसबुक की दुकानों के बाद, मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म जल्द ही ‘Search for Business’ फीचर शुरू कर सकता है जो यूजर को ब्रांडों के साथ कांटेक्ट खोजने और यहां तक ​​कि एप्लिकेशन में ही खरीदारी करने की सुविधा देगा।

ब्राजील में उपलब्ध है फीचर Search For Business

यह तब आया जब प्लेटफ़ॉर्म ने इस फीचर को ब्राज़ील, यूके, इंडोनेशिया, मैक्सिको और कोलंबिया सहित चुनिंदा देशों में शुरू किया है। यूजर नए डायरेक्ट्री फीचर की बदौलत व्हाट्सएप पर नजदीकी रिटेलर का पता लगाने में सक्षम होंगे, जो वर्तमान में केवल ब्राजील में उपलब्ध है।

साओ पाउलो में कम्पलीट हुई टेस्टिंग

साओ पाउलो में इसका टेस्टिंग करने के बाद, कंपनी देश भर में इसका विस्तार करेगी। नई ‘Search for Business’ फीचर यूजर को एक ब्रांड की खोज करने की अनुमति देती है जैसे वे इसे ई-कॉमर्स ब्रांडों पर करते हैं। यहां तक ​​कि दो अरब दैनिक एक्टिव यूजर खरीदारी, भोजन और पेय, वित्त और बैंकिंग जैसे कई कैटगरी को खोजने में सक्षम होंगे। ब्राजील में टेस्टिंग शुरू करके, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप उन बिजनेस की संख्या भी बढ़ा रहा है जो बैंक कार्ड से भुगतान स्वीकार कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:- Telenor 4G Sim की धड़ल्ले से Booking शुरू, 10 रूपये में लाइफटाइम इंटरनेट फ्री, जल्दी करे कही चूक न जाओ

जल्द भारत में उपलब्ध होगा ये फीचर

यह फीचर केवल ब्राजील, यूके, इंडोनेशिया, मैक्सिको और कोलंबिया में उपलब्ध है। हालांकि भारत में ये फीचर कब उपलब्ध होगा इसके बारे में टेक दिग्गज ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। हालांकि, यह भारत में छोटे और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) के लिए गेम-चेंजर फीचर हो सकता है। कंपनी ने ये उल्लेख किया है कि वह अभी भी इस फीचर पर काम कर रही है और आने वाले वर्षों में इसे अन्य देशों में विस्तारित करेगी।

यह भी पढ़े:- प्रकृति का वरदान माना जाता है शिलाजीत, जानिए शिलाजीत खाने के अनेको फायदे

व्हाट्सअप चैट के जरिये होगा संभव

जाहिर तौर पर इस फीचर से कारोबारियों को भी फायदा होगा क्योंकि लोग उन्हें ढूंढ पाएंगे, उनसे संपर्क कर पाएंगे और खरीदारी कर पाएंगे – यह सब एक व्हाट्सएप चैट से अब संभव हो पायेगा । मार्क जुकरबर्ग ने बिजनेस सर्च के साथ गोपनीयता का भी वादा किया है, जिसमें कहा गया है कि आप जो खोजते हैं उसे इस तरह से संसाधित किया जाता है कि कोई भी इसे दुबारा ढूंढ नहीं सकता है।