Monday, February 6, 2023
HomeटेकNokia के स्मार्ट फीचर वाले स्मार्टफोन ने मार्केट में मचाया धमाल, कम...

Nokia के स्मार्ट फीचर वाले स्मार्टफोन ने मार्केट में मचाया धमाल, कम कीमत में शानदार फीचर्स और दमदार बैटरी पावर, देखिये

Nokia के स्मार्ट फीचर वाले स्मार्टफोन ने मार्केट में मचाया धमाल, कम कीमत में शानदार फीचर्स और दमदार बैटरी पावर, नोकिया एक ऐसा पुराना नाम जिसे हर कोई एक बेहतरीन ढंग से जानता व पहचानता है। नोकिया एक ऐसी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी है जिसकी जितनी तारीफ की जाये उतनी ही कम है। नोकिया जैसी तकनीकि से युक्त कंपनी आज से नहीं बल्कि वर्षों से मोबाइल फोन बनाती चली आ रही है। नोकिया एक ऐसी कंपनी है जिसने अनेकों मोबाइल फोन बनाये हैं। नोकिया का एक समय ऐसा था जब उसकी चारों ओर मार्केट में नोकिआ ही नोकिआ नाम था।

नोकिया के मोबाइल फोन लोग जहां भी लिये दिख जाते थे वहा उस व्यक्ति की नोकिया की बजह से क्वालिटी बन जाती थी। एक जमाना था जब नोकिया केवल की-पैड वाले ही मोबाइल फोन बनाया करती थी, फिर धीरे-धीरे नोकिया मल्टीमीडिया फोन लाये।इसके बाद अब जमाना स्मार्टफोन का आ गया है तो नोकिया अब बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। आज हम नोकिया के जिस स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं उसका नाम Nokia P Lite Specs है। नोकिया के इस स्मार्टफोन में अनेक बेहतरीन फीचर्स दिये गये हैं।

देखिये Nokia P Lite 2023 की बैटरी पावर

इसकी खास बात यह है कि इसमें पॉवरफुल बैटरी बैकअप है। जो मोबाइल को चलाये जाये की स्थिति पैदा करता है। Nokia का धांसू बैटरी वाला बेहतरीन स्मार्टफोन, इसमें मिल रही 8700mAh की पॉवरफुल बैटरी बैकअप व 12GB RAM।

3.3 1024x536 1

यह भी पढ़े:- Vivo का ड्रोन शॉट लेने वाला 5G स्मार्टफोन बटोर रहा सुर्खिया, जल्द दिखेगा 200 MP कैमरे के साथ और भी नए फीचर्स दिलाएंगे मजे

देखिये Nokia P Lite 2023 के शानदार फीचर्स

नोकिया पी लाइट 2023 नाम से एक नया हाई-एंड फोन लॉन्च करने की उम्मीद कर रही है । इस फोन में भारी स्टोरेज और लंबी बैटरी है। आइए एक नजर डालते हैं डिस्प्ले पर। Nokia P Lite 2023 के विनिर्देशों में 4K रिज़ॉल्यूशन वाला 7.1-इंच LCD और 21:9 अनुपात आस्पेक्ट शामिल है। इसके अलावा, इस फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 प्रोटेक्शन भी है। नोकिया हैंडसेट में एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर है। हुड के तहत, नोकिया हैंडसेट को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट से शक्ति मिलती है। इसके अलावा, नोकिया को ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में एंड्रॉइड 13 के साथ आना चाहिए। स्टोरेज की बात करें तो Nokia डिवाइस में 10GB/12GB रैम है। इस बीच, दो विकल्प हैं: 256GB/ 512GB इंटरनल स्टोरेज।

Nokia P Lite 2022

यह भी पढ़े:- Redmi के स्मार्ट फीचर्स वाले स्मार्टफोन ने मार्केट में मचाया भूचाल, कम कीमत में शानदार लुक और जबरदस्त बैटरी के साथ

जानिए Nokia P Lite 2023 कैमरा और एडिशनल फीचर्स

Nokia P Lite 2023 कैमरा में पीछे की तरफ क्वाड 200MP प्राइमरी लेंस + 50MP अल्ट्रावाइड लेंस + 16MP मैक्रो सेंसर + 8MP डेप्थ सेंसर है। फ्रंट फेसिंग पर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 64MP का फ्रंट-फेसिंग सेंसर है। दूसरी तरफ, नोकिया ड्रैगन एक Li-Po 6900mAh जूस बॉक्स तैयार करता है जो फास्ट बैटरी चार्जिंग को सपोर्ट करता है। अंत में, कनेक्टिविटी विकल्पों में 5 VoLTE, ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीआरएस और बहुत कुछ शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular