Nokia G42 5G: 11GB RAM और दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Nokia G42 5G, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

By Jitendra kumar

Updated on:

Follow Us

Nokia G42 5G Launched In India: Nokia के स्मार्टफोन को भारत में काफी पसंद किया जाता है। लोग काफी बेसब्री से Nokia G42 5G स्मार्टफोन के लॉन्च के लिए इंतजार कर रहे थे। Nokia कंपनी ने 11GB RAM और दमदार फीचर्स के साथ Nokia G42 5G स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है।

Nokia G42 5G स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और कीमत का भी खुलासा किया गया है, Nokia के इस G सीरीज के स्मार्टफोन पर आपको काफी दमदार बैटरी और साथ ही ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। तो चलिए Nokia G42 5G के फीचर्स और कीमत के बारे में जानते है।

यह भी पढ़े:- 200MP के कैमरे से DSLR धूल चटायेगा Samsung का ये स्मार्टफोन, लुक और फीचर्स के मामले iPhone भी नहीं लगेगा Line में

Nokia G42 5G की कीमत

Nokia G42 स्मार्टफोन को सिर्फ एक स्टोरेज वेरिएंट के साथ ही लॉन्च किया गया है। Nokia के इस नए G सीरीज के स्मार्टफोन पर हमें 6GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलता है, अब यदि इस स्मार्टफोन के कीमत के बारे में बताएं तो आप इस स्मार्टफोन को ₹12,599 के कीमत में लॉन्च किया गया है। Nokia कंपनी के इस स्मार्टफोन को ग्राहक 15 सितंबर को आसानी से अमेजॉन के वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़े:- iPhone और OnePlus की खटिया कड़ी करेगा Nokia का ये शानदार स्मार्टफोन, जबरदस्त स्पेसिफिकेशन के साथ लुक भी killer

Nokia G42 5G की डिस्प्ले

यदि Nokia G42 5G स्मार्टफोन के डिस्प्ले की बात करें तो इस स्मार्टफोन पर हमें 6.56″ का HD+ LCD डिस्प्ले देखने को मिलता है, जो 90Hz के रिफ्रेश रेट और 720 x 1612 पिक्सल के रिजॉल्यूशन के साथ आता है। साथ ही इस स्मार्टफोन पर हमें कॉर्निंग गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी देखने को मिलता है।

Nokia G42 5G की प्रोसेसर

नोकिया के इस दमदार स्मार्टफोन पर हमें Octa-Core Snapdragon 480+ का प्रोसेसर देखने को मिलता है, जो की काफी अच्छा और पावरफुल प्रोसेसर है। इसी के साथ इस स्मार्टफोन पर हमें 6GB RAM और 128GB का इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलता है, इस स्मार्टफोन के RAM को आप Virtually 11GB तक आसानी से बढ़ा सकते है।

Nokia G42 5G की कैमरा

Nokia के G42 5G स्मार्टफोन के बैक पर हमें ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है, यदि इस फोन के बैक कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन के बैक में हमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, और बाकी के 2 कैमरा में हमें 2 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर देखने को मिलता है। वहीं यदि इस फोन के फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Nokia G42 5G की बैटरी

नोकिया कंपनी के तरफ से Nokia G42 5G स्मार्टफोन पर 5,000mAh का बैटरी दिया गया है, जो 20 Watt के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, इसी के साथ इस स्मार्टफोन पर हमें 5G नेटवर्क का सपोर्ट भी देखें को मिलता है।

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)