Toyota की मुश्किलें बढ़ा देंगी Nissan की धांसू कार, लक्ज़री फीचर्स और पॉवरफुल इंजन के साथ देखे कीमत

By Shweta Gawande

Published on:

Follow Us
Toyota की मुश्किलें बढ़ा देंगी Nissan की धांसू कार, लक्ज़री फीचर्स और पॉवरफुल इंजन के साथ देखे कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे की Nissan की धांसू SUV, 2024 निसान एक्स-ट्रेल भारतीय बाजार में भौकाल मचाने के लिए तैयार है। यह नया मॉडल न केवल स्टाइलिश लुक और आरामदायक इंटीरियर का शानदार कॉम्बो पेश करता है बल्कि साथ ही दमदार इंजन विकल्पों के साथ भी आता है। तो चलिए जानते हैं कि इस शानदार SUV में ऐसा क्या खास है जो फॉर्च्यूनर और कोडियाक को टक्कर देगी।

यह भी पढ़े – पशुपालकों को मालामाल बना देंगी इस खास नस्ल की बकरी, कम समय में होगी छप्पर फाड़ कमाई, जाने डिटेल

निसान एक्स-ट्रेल का प्रीमियम इंटीरियर

आपकी जानकारी के लिए बता दे की बाहर से देखें तो 2024 निसान एक्स-ट्रेल एक दमदार और आकर्षक SUV लगती है। बोल्ड ग्रिल, LED हेडलाइट्स और DRLs इसे एक आधुनिक लुक देते हैं। साथ ही, वाइड स्टांस और 18 इंच के अलॉय व्हील्स इसकी रोड प्रजेंस को और बढ़ा देते हैं। अंदर की बात करें तो केबिन प्रीमियम फील से भरपूर है। सॉफ्ट टच मटेरियल, लेदर की सीटें और पैनोरमिक सनरूफ इसे लग्जरी का अहसास कराते हैं। साथ ही, एडवांस इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेटेस्ट कनेक्टिविटी फीचर्स और आरामदायक स्पेस इसे फैमिली SUV के लिए भी बेहतरीन विकल्प बनाते हैं।

निसान एक्स-ट्रेल का दमदार परफॉर्मेंस देने वाले दो इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे की 2024 निसान एक्स-ट्रेल को भारतीय बाजार में दो इंजन ऑप्शंस के साथ पेश किये जाने की संभावना है। पहला है 2.5 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, जो 181 bhp की पावर और 244 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह “मल्टी-मोड” AWD सिस्टम के साथ आता है, जो अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स ऑफर करता है। वहीं दूसरा इंजन विकल्प है 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, जो माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है। यह 163 PS की पावर और 300 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 2WD सिस्टम के साथ आता है और बेहतर माइलेज का दावा करता है।

यह भी पढ़े – लड़को के दिलो को काबू करने आयी Bajaj की किलर लुक बाइक, दमदार इंजन और प्रीमियम फीचर्स के साथ देखे कीमत

निसान एक्स-ट्रेल की टक्कर

2024 निसान एक्स-ट्रेल का सीधा मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर और स्कोडा कोडियाक जैसी SUV से होगा। ये सभी SUV फीचर्स, परफॉर्मेंस और स्पेस के मामले में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देंगी। आप नीचे दी गई टेबल में इन तीनों SUV के मुख्य स्पेसिफिकेशन्स की तुलना कर सकते हैं।