Nimbu Aur Laung Ke Totke: जानिए नींबू लौंग के चमत्कारी उपाय, आजमाएं ये टोटके हर मुश्किल हो जाएगी दूर

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us
Nimbu Aur Laung Ke Totke

Nimbu Aur Laung Ke Totke: जानिए नींबू लौंग के चमत्कारी उपाय, आजमाएं ये टोटके हर मुश्किल हो जाएगी दूर कई बार हम दिन रात एक करके मेहनत करते हैं फिर भी हमें उस कार्यों में सफलता नहीं मिलती है. ज्योतिष की मानें तो इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह हमारे कुडली ग्रह नक्षत्रों की दशा खराब होना होता है. ऐसे में आज हम आपको ज्योतिष से जुड़े नींबू मिर्च के कुछ ऐसे टोटके बता रहे हैं, जिसे अपनाने ही आपकी हर मुश्किल छूमंतर हो जाएगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी. आजमाएं ये टोटके हर मुश्किल हो जाएगी दूर.

आजमाएं नींबू लौंग के ये टोटके हर मुश्किल हो जाएगी दूर

सफलता पाने के लिए नींबू लौंग का उपाय Lemon clove remedy to get success

अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी अपने काम में सफलता नहीं मिल रही है तो एक नींबू में 4 लौंग लगाकर इसे हनुमान मंदिर में लेकर जाएं और भगवान हनुमान को चढ़ाएं. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. मान्यता है कि इस उपाय को करने से आपको कार्यों में सफलता मिलने लगेगी.

बुरी नजर से बचने के लिए नींबू लौंग का टोटका Lemon clove trick to get rid of evil eye

किसी की बुरी नजर लग गई है तो सिर से पैर तक सात बार नींबू उतारें और इसके बाद इसके 4 टुकड़े कर दें. अब इस नींबू को किसी सुनसान जगह पर जाकर फेंक आएं. ध्यान रहे कि नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे मुड़कर ना देखें. ऐसा करने बूरी नजर का प्रभाव खत्म हो जाएगा.

Nimbu Aur Laung Ke Totke: जानिए नींबू लौंग के चमत्कारी उपाय, आजमाएं ये टोटके हर मुश्किल हो जाएगी दूर

Untitled 53

बिजनेस में तरक्की नहीं हो रही तो आजमाएं ते टोटका If there is no progress in business then try this trick

यदि आपके बिजनेस में तरक्की नहीं हो रही है. रविवार के दिन पांच नींबू काटकर अपने कार्यस्थल पर रख दें. इसके साथ ही थोड़ी सी काली मिर्च और एक मुट्ठी पीली सरसों रख दें. अगले दिन सुबह ये सारी चीजें  उठाकर किसी सुनसान जगह पर रख आएं. ऐसा करने से आपको कार्यं में सफलता मिलने लगेगी. 

आजमाएं ये टोटका नौकरी में जरूर मिलेगी सफलता try this trick you will definitely get success in job

यदि आप कोई इंटव्यू देने जा रहे हैं, एक नींबू लेकर किसी चौराहे पर जाएं और उसे सात बार अपने ऊपर से उतार कर दो भाग में काट लें. एक भाग पीछे की तरफ फेंक दें और दूसरा आगे की ओर फेंक कर इंटरव्यू देने चले जाएं. जरूर सफलता मिलेगी.

Nimbu Aur Laung Ke Totke: जानिए नींबू लौंग के चमत्कारी उपाय, आजमाएं ये टोटके हर मुश्किल हो जाएगी दूर

image 227

बीमारी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो अपनाये ये उपाय If you want to get rid of the disease then follow these measures

यदि आप किसी की बीमारी या अपनी ही बीमारी से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो बीमार व्यक्ति के सिर से 7 बार नींबू वार लें और इसे चौराहे पर रख दें. ऐसा करने से आपकी या बीमार व्यक्ति की बीमारी से राहत मिलेगी.

आजमाएं नींबू लौंग के ये टोटके हर मुश्किल हो जाएगी दूर Try these tricks of lemon and clove, every difficulty will go away

यदि आपको कड़ी मेहनत के बाद भी बार-बार विफलताओं का सामना करना पड़ रहा है,तो इसके लिए हनुमान मंदिर जाएं और साथ में एक नींबू और 4 लौंग साथ ले जाएं. इसके बाद मंदिर पहुंचने के बाद नींबू के ऊपर चारों लौंग गाड़ दें. इसके बाद हनुमान जी की सामने बैठ जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. पाठ के बाद हनुमान जी से सफलता की प्रार्थना करें. इसके बाद वे नींबू लेकर अपना काम शुरू कर दें. आपको सफलता जरूर मिलेगी. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. बैतूल समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)