यदि आपसे कहा जायें की आप Mobile की क़ीमत में Ujaas eZy इलेक्ट्रिक स्कूटर ख़रीद सकते है तो आप भरोसा नहीं कर पायेंगे, जी है यह बात सही है

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us

घर के डेली छोटे-मोटे कामकाज हो या फिर ट्यूशन, कॉलेज जाना ऐसे कामो के लिए स्कूटर खास मायने रखता है। इसके पीछे की वजह स्कूटर को चलाना बेहद आसान होता हैं, वही इन दिनों पेट्रोल वाली स्कूटर की जगह बिजली से चलने वाले स्कूटर आ गए है। जिससे कम खर्च में लोगों की खूब सेविंग हो रही है। ऐसे में आप भी 50 हजार के कीमत में इलेक्ट्रिक स्कूटर के खरीदना चाहते हैं। ये यहां पर ऐसे ई-स्कूटर के बारे में जानकारी लाए हैं, जिसे आप देख सकते हैं।

मार्केट में हर कोई ना कोई ईवी लॉन्च हो रहे हैं। जिसमें से ई-स्कूटर तेजी से मार्केट में छाए है, यहां पर ऐसे स्कूटर की लिस्ट लाए हैं, जिससे आप सिर्फ 35,000 रुपए में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद सकते हैं।

Ujaas eZy Electric Scooter

Ujaas eZy इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत 31,880 रुपये

ऐसे ग्राहक को लो कीमत में कम रेंज वाला ईवी को खरीदने का सोचते हैं तो उजास ईजेडवाई एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है। कंपनी ने ई-स्कूटर में 48 V, 26Ah कैपेसिटी वाला बैटरी पैक लगाया है। इस बैटरी के साथ 250 वाट क्षमता वाला इलेक्ट्रिक हब मोटर को जोड़ा गया है। इसे फुल चार्ज होने के बाद इस स्कूटर से 60 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है।

download 57

Ujaas eGO LA इलेक्ट्रिक स्कूटर 39,880 रुपये

उजास ईगो एलए इलेक्ट्रिक स्कूटर भी एक कम कीमत वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसके दो वेरिएंट मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 60V, 26 Ah का बैटरी पैक लगाया गया है जिसके साथ 250 वाट पावर वाला मोटर दिया गया है। कंपनी के अनुसार, एक बार फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 75 किलोमीटर तक की रेंज देता है।

ये भी पढ़ें- Infinix जल्द ही लॉंच करेगा अपना। ट्रांसपेरेंट दिखने वाला स्मार्टफ़ोन, जाने डिटेल्स

एम्पियर वी48 इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत 37,390 रुपये

सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर एम्पियर वी48 भी आता है, एम्पियर वी48 में 48V, 20 Ah कैपेसिटी वाला बैटरी पैक लगाया गया है जिसके साथ 250 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर है। रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 50 किलोमीटर की रेंज देता है।

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)