Monday, March 27, 2023

TATA धूम मचाने के लिए ला रही है नई टाटा सफारी जानिए कितनी होगी कीमत और फीचर्स

TATA धूम मचाने के लिए ला रही हे नई टाटा सफारी जानिए कितनी होगी कीमत और फीचर्स

TATA Safari : MG Motors नेक्स्ट जनरेशन Hector को भारत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है, लेकिन इससे पहले कंपनी ने इस गाड़ी का एक टीज़र वीडियो फिर से जारी किया है। Harrier में पैनोरमिक सनरूफ जैसे फ़ीचर्स हैं|

New TATA Safari 2022 : टाटा सफारी और एक्सयूवी 700 फिलहाल इस सेगमेंट पर राज कर रही हैं। इन वाहनों ने हेक्टर और हेक्टर प्लस की बिक्री को कम कर दिया। कंपनी इस सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए अपने नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर दांव लगाने जा रही है।

धांसू एसयूवी 20 वेरिएंट के साथ Dhansu SUV with 20 variants
नई टाटा सफारी को भारत में 14.99 लाख रुपये से 23.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में लॉन्च किया गया है। ट्रिम स्तरों में सफारी के 20 वेरिएंट हैं जैसे XE, XM, XT, XT+, XZ, XZ+ और XZ+ Gold Edition। 6 और 7 सीटर विकल्पों के साथ, एसयूवी 1956 सीसी डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 167.62 हॉर्स पावर तक उत्पन्न कर सकता है। टाटा सफारी मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। कंपनी के मुताबिक टाटा सफारी के 6 कलर वेरिएंट में पेश की जाने वाली रेंज 16.14 kmpl तक है।

केबिन में भी ऑल-ब्लैक थीम The cabin also has an all-black theme
टाटा सफारी के डार्क एडिशन के केबिन को भी ऑल-ब्लैक थीम पर डिजाइन किया गया है जिसमें नप्पा ग्रेनाइट ब्लैक के अलावा ब्लैकस्टोन मैट्रिक्स डैशबोर्ड और डार्क अपहोल्स्ट्री शामिल है।

TATA Safari नए डार्क एडिशन में TATA Safari in new dark edition

नए डार्क एडिशन में दोनों पंक्तियों में हवादार सीटें मिलती हैं और आपको इन-केबिन एयर प्यूरीफायर भी मिलता है। SUV में Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 8.8-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।

ऑल ब्लैक एक्सटीरियर कलर थीम All Black Exterior Color Theme
टाटा सफारी डार्क एडिशन में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं जो इसे स्टैंडर्ड मॉडल एसयूवी की तुलना में काफी आकर्षक बनाते हैं। इसमें ऑल ब्लैक एक्सटीरियर कलर थीम है जिसे ओबेरॉन ब्लैक से पेंट किया गया है। यह एसयूवी ब्लैक थीम में बेहद प्रीमियम स्टाइल में आई है। SUV के क्रोम पार्ट्स को अब पियानो-ब्लैक से रिप्लेस कर दिया गया है. फ्रंट ग्रिल और अलॉय व्हील्स को चारकोल ब्लैक फिनिश दिया गया है। सफारी के पिछले दरवाजे पर क्रोम में लिखा डार्क एडिशन लोगो भी ध्यान आकर्षित करता है।

भारत में 2022 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा Will be launched in India by the end of 2022

इस नए मॉडल को भारत में 2022 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। टीजर वीडियो के मुताबिक नई MG Hector में क्रोम से जड़ी नई ग्रिल मिलेगी। इसके अलावा, इसमें एक नया फ्रंट बम्पर और एक नया एयर शॉक एब्जॉर्बर और स्किड प्लेट्स प्राप्त हुए।

TATA Safari इन कारो को देगी टक्कर TATA Safari will give competition to these cars

Tata Motors ने Mahindra XUV700, MG Hector Plus, Hyundai Alcazar और Maruti XL6 को टक्कर देने के लिए इस साल भारतीय बाजार में अपनी प्रतिष्ठित SUV को एक नए अवतार में पेश किया है। अन्य में लोकप्रिय एसयूवी और एमपीवी शामिल हैं। अगर आप भी टाटा सफारी की लग्जरी एसयूवी को टाटा से घर लाना चाहते हैं तो आज हम आपको टाटा सफारी के सभी डीजल वेरिएंट की कीमत और माइलेज, सभी फीचर्स की जानकारी देंगे।

TATA Safari :- टाटा मोटर्स के इन-हाउस कार निर्माता ने पिछले कुछ वर्षों में एक पूर्ण परिवर्तन किया है और अब एक हैचबैक, एक मध्यम आकार की एसयूवी और एक पूर्ण आकार की एसयूवी प्रदान करता है। यह सेगमेंट Hyundai Motors और Maruti Suzuki जैसे शीर्ष खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर दे रहा है।

टाटा अल्ट्रोज़, टाटा टियागो, टाटा नेक्सॉन और टाटा हैरियर सहित कुछ बहुत ही विशेष कारों के साथ कुछ बहुत ही विशिष्ट एसयूवी ने टाटा मोटर्स के इस उछाल में योगदान दिया। टाटा सफारी फ्लैगशिप है। टाटा सफारी कंपनी की प्रीमियम एसयूवी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular