New Tata Blackbird SUV ब्लैकबर्ड होगी देश की कॉम्पैक्ट एसयूवी किंग फीचर्स और लुक में Creta और Fortuner से बेहतर

0
233
tata

New Tata Blackbird SUV ब्लैकबर्ड होगी देश की कॉम्पैक्ट एसयूवी किंग फीचर्स और लुक में Creta और Fortuner से बेहतर देश के बाजार में एसयूवी की डिमाड में लगातार तेजी देखी जा रही है। ऐसे में टाटा भी लगातार अपनी नई एसयूवी को लॉन्च कर रही है। अब खबर आ रही है कि कंपनी अपनी एक नई एसयूवी को बाजार में पेश करेगी जिसपर कंपनी ने काम भी शुरू कर दिया है। इस नई एसयूवी को कंपनी नेक्सॉन (Tata Nexon) के प्लेटफार्म पर बना रही है।

New Tata Blackbird SUV ब्लैकबर्ड होगी देश की कॉम्पैक्ट एसयूवी किंग फीचर्स और लुक में Creta और Fortuner से बेहतर

यह भी पढ़े : मारुती की ये धाकड़ 5-Seater Alto फ़ैमिली कार देगी 40KM तक का माइलेज कीमत मात्र 4 लाख से भी कम शुरू

लेकिन इसका साइज नेक्सॉन एसयूवी से थोड़ा ज्यादा होगा। अभी देश के एसयूवी सेगमेंट में हुडई क्रेटा, किया सेल्टोस, स्कोडा कुशक, निसान किक्स जैसे पॉपुलर एसयूवी मौजूद हैं जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं। अब टाटा का भी इस मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में अपनी नई कार Tata Blackbird को लॉन्च करने की योजना है। इसे कंपनी कूप स्टाइल में डिज़ाइन करने वाली है। वहीं कहा जा रहा है कि यह कंपनी के लाइन अप की सबसे खूबसूरत और आकर्षक गाड़ी होने वाली है।

कंपनी मार्केट में ब्लैकबर्ड को लॉन्च करने वाली है

New Tata Blackbird SUV ब्लैकबर्ड होगी देश की कॉम्पैक्ट एसयूवी किंग फीचर्स और लुक में Creta और Fortuner से बेहतर कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी नई एसयूवी ब्लैकबर्ड को 43 मीटर सेगमेंट में पेश करेगी। इसे लेकर सालों से मीडिया में रिपोर्ट जारी किए जा रहे है कि कंपनी मार्केट में ब्लैकबर्ड को लॉन्च करने वाली है। इसका निर्माण एक्स प्लेटफार्म पर हो रहा है।। इस एसयूवी का साइज कंपनी Nexon की तुलना में थोड़ा अधिक रखने वाली है। इसमें बड़ा कैबिनेट स्पेस और बूट स्पेस कंपनी दे सकती है। इसे अन्य एसयूवी से अलग दिखाने के लिए कंपनी इसमें रूफलाइन दे सकती है।

New Tata Blackbird SUV ब्लैकबर्ड होगी देश की कॉम्पैक्ट एसयूवी किंग फीचर्स और लुक में Creta और Fortuner से बेहतर

कंपनी इसके लुक को आकर्षक बनाने को लेकर काफी प्रयाश कर रही है। कंपनी इसमें नया फ्रंट और बैक साइड देने वाली है। इसके इंजन की बात करें तो उम्मीद की जा रही है कि इसमें 15 लीटर का पेट्रोल इंजन आपको मिल जाएगा। आपको बता दे की नेक्सॉन में मिलने वाले 1.2 लीटर रेवोट्रॉन इंजन की तुलना में इसका इंजन काफी एडवांस होने वाला है। इसमे लगे इंजन की क्षमता 160 एचपी का पावर जनरेट करने की होगी। इसमें कंपनी मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन एमटी आर एटी का विकल्प भी ऑफर करेगी।