New Scorpio: नए अवतार के साथ धूम मचाने फिर आ गयी है नई महिंद्रा स्कॉर्पियो,जानिए फीचर्स

0
894
New Scorpio

New Scorpio Mahindra Scorpio-N के लिए बुकिंग 30 जुलाई, सुबह 11 बजे से ऑनलाइन और महिंद्रा डीलरशिप पर शुरू होगी। कंपनी ने कहा है कि इसकी डिलीवरी आगामी त्योहारी सीजन में शुरू होगी। हालांकि, ‘एड टू कार्ट’ फीचर 5 जुलाई से ऑनलाइन और डीलरशिप पर उपलब्ध होगी। एसयूवी 5 जुलाई से 30 शहरों में और देश के बाकी हिस्सों में 15 जुलाई तक टेस्ट ड्राइव के लिए उपलब्ध होगी। 

5 जुलाई से इन शहरों में टेस्ट ड्राइव
नई एसयूवी का टेस्ट ड्राइव दिल्ली और एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई एमएमआर, अहमदाबाद, पुणे, चेन्नई, लखनऊ, चंडीगढ़, जयपुर, कोलकाता, लुधियाना, इंदौर, जालंधर, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, सूरत, रांची, पटना, कोयंबटूर, वडोदरा, रायपुर, कोचीन, विशाखापत्तनम, नागपुर, भोपाल, देहरादून, अमृतसर, जम्मू और कानपुर सहित चुनिंदा 30 शहरों में एक ही दिन से शुरू होगा।विज्ञापन

Mahindra Scorpio N

बदल गया बहुत कुछ
महिंद्रा अपनी लेटेस्ट कार को एक शहरी एसयूवी के रूप में पेश कर रही है, जिसमें सब कुछ नया है। महिंद्रा स्कॉर्पियो का न्यू जेनरेशन मॉडल एक्सटीरियर लुक और डिजाइन के साथ ही केबिन के अंदर भी कई अपडेट के साथ पेश किया गया है। स्कॉर्पियो-एन में कई नए फीचर्स मिलते हैं, जो इसकी प्रीमियम अपील को बढ़ाते हैं। 

मुकाबला
महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को पांच ट्रिम ऑप्शन – Z2, Z4, Z6, Z8, और Z8L में उपलब्ध है। भारतीय बाजार में महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन अपने सेगमेंट में Tata Harrier (टाटा हैरियर), , Tata Safari (टाटा सफारी), Hyundai Creta (ह्यूंदै क्रेटा) और Hyundai Alcazar (ह्यूंदै अल्काजार) जैसे प्रतिद्वंद्वियों को चुनौती देने के लिए तैयार है।

Mahindra Scorpio N

पहली बार मिली यह टेक्नोलॉजी
नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में एमस्टैलियन पेट्रोल इंजन है जो 200 PS का पावर और 380 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरा ऑप्शन एमहॉक डीजल इंजन है जो 175 PS का पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। अपने सेगमेंट में यह पहली एसयूवी है जिसमें शिफ्ट-बाय-केबल टेक्नोलॉजी दी गई है। इसके साथ ही यह एसयूवी अपने सेगमेंट में सबसे कम CO2 उत्सर्जन करने वाला वाहन भी है। विज्ञापन

Mahindra Scorpio N

कई ड्राइव मोड
ड्राइविंग एक्सपीरियंस की बात करें तो, नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में कई ड्राइव मोड मिलते हैं – Tarmac (टारमैक), Snow (स्नो), Mud and Desert (मड एंड डेजर्ट), 4Xplore टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम, पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प। एसयूवी को फ्रेम प्लेटफॉर्म पर थर्ड-जेनरेशन बॉडी पर बनाया गया है, जो इसे काफी मजबूती देता है और ऑफ-रोडिंग क्षमता के साथ-साथ हाई-स्पीड स्थिरता प्रदान करता है।

Mahindra Scorpio N

शानदार फीचर्स
Mahindra ने Bosch से AdrenoX टेक्नोलॉजी ली है और यह AdrenoX कनेक्टिविटी एप्लिकेशन के जरिए स्मार्टफोन और स्मार्ट-वॉच दोनों पर एक्सेस के साथ 60 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स देता है। यात्रियों के मनोरंजन के लिए, नई स्कॉर्पियो एन में 3डी साउंड स्टेजिंग के साथ सोनी के 12-स्पीकर सिस्टम मिलते हैं। 

यह AdrenoX द्वारा संचालित एक बड़े 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है, जिसे हम पहले ही नई XUV700 पर देख चुके हैं। यह एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट के साथ एलेक्सा कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है।

इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, सभी 3-पंक्तियों के लिए एयर वेंट, वायरलेस चार्जर, क्रूज कंट्रोल और कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं। एसयूवी में ADAS फीचर्स नहीं होंगे, जो XUV700 में दिए गए हैं। इसमें मौजूदा मॉडल में साइड-फेसिंग बेंच सीटों के बजाय फ्रंट-फेसिंग तीसरी पंक्ति की सीटें भी मिलेंगी। 

Mahindra Scorpio N

वॉयस कमांड पर करेगी काम
अन्य फीचर्स में रिमोट इंजन स्टार्ट, AndrenoX connect (एंड्रीनोएक्स कनेक्ट) का इस्तेमाल कर तापमान नियंत्रण शामिल हैं। महिंद्रा का दावा है कि स्कॉर्पियो-एन एलेक्सा-पावर्ड व्हाट3वर्ड्स नेविगेशन सिस्टम हासिल करने वाली दुनिया की पहली एसयूवी है जो वॉयस कमांड पर काम करती है।

सेफ्टी फीचर्स
नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन कई सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी। इसकी फीचर लिस्ट में ABS के साथ EBD, मल्टीपल एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, ट्रैक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल डिसेंट कंट्रोल और अन्य फीचर्स शामिल हैं। 

Mahindra Scorpio N

कितनी है कीमत
Scorpio N की वैरिएंट्स के आधार पर एक्स-शोरूम कीमतें

Scorpio N वैरिएंट्सPetrol MTDiesel MT
Z211.99 लाख रुपये12.49 लाख रुपये
Z413.49 लाख रुपये13.99 लाख रुपये
Z614.99 लाख रुपये
Z816.99 लाख रुपये17.49 लाख रुपये
Z8L18.99 लाख रुपये19.49 लाख रुपये