इस महीने Royal Enfeild लॉंच करेगी अपनी शानदार एडवेंचर बाइक, लुक और डिज़ाइन में हिमालयन से खूबसूरत

By Manu Verma

Published on:

Royal Enfield Himalayan 450. भारतीय बाजार में क्रूजर बाइक सेगमेंट में सरताज कंपनी रॉयल एनफील्ड ग्राहकों के लिए बड़े प्लान पर काम कर रही है। कंपनी इस समय एक से बढ़कर एक बाइकों को लॉन्च करने का काम कर रही है। जिससे कंपनी हाल ही में खुलासा किया है कि कंपनी आगे आने वाले सालों में छह से ज्यादा बाइक को लॉंच करने वाला है। जिसमें जल्द ही कंपनी ने नवंबर में रॉयल इनफील्ड हिमालयन 450 ( Royal Enfield Himalayan 450) लाने वाली है। जिसकी डिटेल सामने आयी है तो इसलिए आपको इसके बारे में बताते हैं।

royal enfield scram 411 01

हाल में सामने आई रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि देशी कंपनी रॉयल एनफील्ड की एडवेंचर टूरर बाइक हिमालयन 450 को नवंबर में लॉन्च होने जा रही है। हाल ही कंपनी के इस बाइक को कई टेस्टिंग में देखा गया है, जिससे ग्राहकों के लिए ये बाइक जल्द ही लॉन्च होने वाली है।

रॉयल इनफील्ड हिमालयन 450 का लुक और डिजाइन

इससे पहले बाइक के कई फीचर्स सामने आ चुके हैं।इसका डिजाइन मौजूदा रॉयल एनफील्ड हिमालयन 411 की तुलना में आधुनिक नजर आता है।इसमें सिल्वर केसिंग के साथ LED हेडलैंप यूनिट दी गई है, जबकि इंजन एरिया, फ्रेम के कुछ हिस्से और बॉडी पैनल को काले रंग के साथ स्पोर्टी लुक दिया है और इसमें एक लंबी पारदर्शी विंडस्क्रीन मिलती है।

scram 411 right front three quarter 2

रॉयल इनफील्ड हिमालयन 450 का लुक और डिजाइन

नई रॉयल इनफील्ड हिमालयन 450 का लुक और डिजाइन की बात करें तो इसके फ्यूल टैंक को ड्यूल-टोन लाल और सफेद फिनिश मिला है, जबकि सीट के नीचे का पैनल और पीछे के मडगार्ड का एक हिस्सा सफेद रंग में तैयार किया है। वही बाइक में काले रंग की स्प्लिट सीट और एक सामान रैक भी दी गई है। इसके साथ टूरिंग एक्सेसरीज की एक सीरीज कंपनी ला रही है, इसके साथ ही कंपनी इस बाइक में ब्लैक फिनिश्ड सर्कुलर रियरव्यू मिरर और एक बड़ा हैंडलबार मिलेगा।

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन का इंजन

नई हिमालयन बाइक में नया 450cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन से लैस की जाएगी। जो करीब 40bhp का पावर देने में सक्षम होगा और इसे 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।यह ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के साथ एक नए ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस होगी।

ये भी पढ़ें-सिर्फ़ 5 लाख रुपये में आती है यह धकड़ SUV Hyundai Exter, फ़ीचर्स के साथ साथ रेंज में भी बढ़िया

वही नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन के कीमत की बात करें तो इसे करीब 2.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर पेश किया जा सकता है।

Manu Verma