लोहे जैसे मजबूती से Scorpio के परखच्चे उड़ा देंगी New Renault Duster, देखे धाकड़ इंजन और लग्जरी फीचर्स…

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

New Renault Duster 7 Seater: लोहे जैसे मजबूती से Scorpio के परखच्चे उड़ा देंगी New Renault Duster, देखे धाकड़ इंजन और लग्जरी फीचर्स, रेनो डस्टर भारतीय बाजार में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है, इस बार यह नये फीचर्स और शानदार लुक के साथ धूम मचाने को तैयार है। जी हां, जल्द ही भारतीय बाजार में नई रेनो डस्टर 7 सीटर अवतरित होने वाली है, जो कई एडवांस फीचर्स से लैस होगी। आइए, अब हम आपको नई रेनो डस्टर 7 सीटर कार के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़े : – Desi jugaad: जुगाड़ की धूम सोशल मीडिया पर, इंजीनियर भी देख रह जाएंगे कंगाल

New Renault Duster के फीचर्स

नई डस्टर को CMF-B प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है। 7 सीटर मॉडल की लंबाई 4.6 मीटर हो सकती है। यह 5-सीटर मॉडल से 300 मिलीमीटर ज्यादा लंबी होगी। इसी के साथ, 7-सीटर मॉडल का व्हीलबेस भी लंबा हो सकता है। प्लेटफॉर्म को साझा करने के साथ ही, 5-सीटर और 7-सीटर मॉडल में डिजाइन काफी हद तक समान होंगे। हालांकि, 7-सीटर में ज्यादा फीचर्स दिए जाएंगे। साथ ही सुरक्षा के लिए इसमें ज्यादा एयरबैग्स और ADAS दिए जाएंगे। इस नई डस्टर में भी तीसरी सीट की रो मिलेगी, जिससे इसकी सीटिंग कैपेसिटी बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़े : – 7 सीटर सेगमेंट में गोते लगाने आयी Renault की कंटाप लुक कार, देखे दमदार इंजन के साथ प्रीमियम फीचर्स…

New Renault Duster का इंजन

रेनो डस्टर में 1.2 लीटर टर्बो इंजन दिया जा सकता है जो 130bhp की पावर जनरेट करेगा। इसके अलावा, 1.6 लीटर, 4-цилиндर वाला पेट्रोल हाइब्रिड इंजन का विकल्प भी होगा। हाइब्रिड इंजन के साथ 1.2kWh की बैटरी पैक और दो इलेक्ट्रिक मोटर भी मिलेंगी। ट्रांसमिशन संभालने के लिए इसे एक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। कुछ देशों में, रेनो इस कार को पेट्रोल-सीएनजी ईंधन विकल्प के साथ भी पेश करेगी। इसके अलावा, 7-सीटर मॉडल में भी कई ड्राइविंग मोड होंगे, साथ ही यह 4×2 क्षमता के साथ आएगी।

New Renault Duster की कीमत और लॉन्चिंग डेट

आपको बता दें कि रेनो डस्टर की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है और यह कार अगले साल यानी 2025 में लॉन्च होगी। जब इसे लॉन्च किया जाएगा, तो इसकी अनुमानित कीमत 14 लाख रुपये से 18 लाख रुपये के बीच हो सकती है। भारत में लॉन्च होने के बाद, रेनो डस्टर का मुकाबला हुंडई अ Alcazar, महिंद्रा XUV700 और टाटा Safari से होगा।