New Maruti Brezza ने उड़ाए सबके छक्के Look और फीचर्स में Creta को छोड़ा पीछे, जाने कीमत और माइलेज

0
771
Maruti Brezza

New Maruti Brezza: New Maruti Brezza ने उड़ाए सबके छक्के Look और फीचर्स में Creta को छोड़ा पीछे, जाने कीमत और माइलेज मारुती ब्रेज़्जा का यह फीचर्स उड़ा देंगा आपके होश,देती हैं ताबड़ थोड़ माइलेज Maruti की नई Brezza में छिपा है ये खास फीचर, देखकर आप भी दौड़ोगे खरीदने को, ये फीचर ज्यादा माइलेज में आता है काम, फेसलिफ्ट अवतार आने के बाद से ब्रेजा की बिक्री में काफी उछाल देखने को मिला है. जहां इन दिनों कई कंपनियां हाइब्रिड गाड़ियों पर फोकस कर रही हैं, वहीं बहुत कम लोगों को पता है कि ब्रेजा में भी हाइब्रिड सिस्टम फीचर मिलता है.

Maruti Brezza 2022

maruti suzuki brezza left side view0 1024x576 1

मारुति सुजुकी की ब्रेजा एक पॉपुलर एसयूवी है. सितंबर महीने में यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही. कंपनी ने इसे हाल ही में अपडेट किया था और फेसलिफ्ट अवतार आने के बाद से इसकी बिक्री में काफी उछाल देखने को मिला है. जहां इन दिनों कई कंपनियां हाइब्रिड गाड़ियों पर फोकस कर रही हैं, वहीं बहुत कम लोगों को पता है कि ब्रेजा में भी हाइब्रिड सिस्टम फीचर मिलता है. यह मारुति ग्रैंड विटारा और टोयोटा हाईराइडर जितना स्ट्रॉन्ग तो नहीं है, लेकिन गाड़ी के माइलेज और पावर के लिए काफी सहयोगी है.

जानिए इस नई मारुती Brezza में कोनसा फीचर ऐड किया गया है

new maruti vitara brezza launch look features 86808105

मारुति का स्मार्ट हाइब्रिड फीचर फ्यूल एफिशिएंसी बढ़ाने के साथ और ड्राइविंग परफॉर्मेंस को बेहतर करता है. गाड़ी में एक लिथियम आयन बैटरी दी जाती है. ये उच्च क्षमता वाली बैटरी ब्रेकिंग के दौरान बची हुई एनर्जी को सेव कर लेती है और जब भी इंजन को ज्यादा पावर की जरूरत होती है, तो यह उस एनर्जी का इस्तेमाल करती है.

यह भी पढ़े- Mahindra Bolero का नया अवतार फैंस के दिलो पर कर रहा है राज, माइलेज 24 का फीचर्स रेंज रोवर वाले

इस फीचर्स से स्पीड में फायदा होगा

1171890 maruti suzuki new brezza

आसान भाषा में समझें तो जब कार एक नॉर्मल स्पीड पर चल रही होती है तो इसका इंजन ही व्हील्स को पावर देता है. हालांकि जब गाड़ी की रफ्तार आप अचानक तेज करते हैं यानी कार को ज्यादा पावर की जरूरत होती है तो इंजन और बैटरी दोनों मिलकर व्हील्स को पावर देते हैं. खास बात है कि यह बैटरी आपके ब्रेक दबाने या रेस पेडल से पांव हटाने पर चार्ज होने लगती है.

जानिए इसके इंजन और माइलेज के बारे में

1186486486 zw 2022 brezza

बता दें कि नई ब्रेजा में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन (103PS और 137Nm बनाने) मिलता है. इस पेट्रोल यूनिट को फाइव-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है और इसमें वैकल्पिक छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है. मैनुअल गियरबॉक्स में यह गाड़ी 20.15 kmpl तक का माइलेज ऑफर करती है.