New Maruti Alto आ रही पाॅवरफुल इंजन और नए फीचर्स के साथ माइलेज में भी जबरदस्त,इन कारो को देगी टक्कर

0
471
New Maruti Alto

New Maruti Alto :- देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी 18 अगस्त को नई ऑल्टो को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। लॉन्च से पहले कंपनी नई ऑल्टो की रोड टेस्टिंग कर रही है, जिसके बाद नए मॉडल की तस्वीरें भी सामने आई हैं। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर नई ऑल्टो का खुलासा नहीं किया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ऑल्टो के नए मॉडल को नए इंजन के साथ पेश करेगी।

New Maruti Alto आ रही पाॅवरफुल इंजन और नए फीचर्स के साथ माइलेज में भी जबरदस्त,इन कारो को देगी टक्कर।

मारुति सुजुकी ऑल्टो इंटीरियर

हालांकि आने वाली ऑल्टो के इंटीरियर का खुलासा होना बाकी है, लेकिन उम्मीद है कि इसमें एक नया डैशबोर्ड हो सकता है। जहां तक ​​फीचर्स की बात है,Haier variant gets touchscreen, electrically adjustable wing mirrors, power windows और भी बहुत कुछ होगा।

मारुति सुजुकी ऑल्टो इंजन की शक्ति बढ़ेगी

कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कि नई ऑल्टो को 1.0-लीटर K10C इंजन के साथ पेश किया जाएगा। यह इंजन मौजूदा ऑल्टो में मिले 0.8-लीटर F8D इंजन की जगह लेगा। इंजन के पावर की कुछ डिटेल्स भी सामने आई हैं, जिसके मुताबिक यह इंजन अधिकतम 66 bhp की पावर और 89 न्यूटन मीटर का टॉर्क देगा। यह इंजन मौजूदा ऑल्टो के 796cc इंजन से 19 बीएचपी पावर और 20 एनएम ज्यादा टॉर्क विकसित करता है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो गियरबॉक्स

ऑल्टो के नए मॉडल को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ-साथ एएसजी गियरबॉक्स के विकल्प के साथ भी पेश किया जा सकता है। मारुति सुजुकी बाद में नई ऑल्टो का सीएनजी-संचालित संस्करण भी पेश कर सकती है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो वेरिएंट

नई मारुति ऑल्टो को भारतीय बाजार में कुल सात वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। वर्ष 2000 में लॉन्च होने के बाद से, ऑल्टो मारुति के सबसे लोकप्रिय मॉडलों में से एक रहा है और इसकी 41 लाख से अधिक यूनिट्स की बिक्री हुई है। मारुति ऑल्टो का मौजूदा मॉडल 2012 से बिक्री पर है और 2019 में इसे मिड-लाइफ अपडेट मिला। नई पीढ़ी की ऑल्टो पूरी तरह से नए डिजाइन के साथ आएगी। इसमें कुछ नए फीचर्स मिलने की उम्मीद की जा सकती है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो डिजाइन कैसा होगा?

मारुति नई पीढ़ी की ऑल्टो को एक साल से अधिक समय से परीक्षण कर रही है और इसके बाहरी डिजाइन की कई जासूसी तस्वीरें भी सामने आई हैं। जानकारी के मुताबिक नई ऑल्टो पिछले साल लॉन्च हुई नई जनरेशन सेलेरियो के डिजाइन से मेल खाएगी। हालांकि, ऑल्टो अपने अलग हैचबैक लुक को बरकरार रखेगी। नई ऑल्टो K10C 1.0-लीटर इंजन वाले S-Presso से थोड़ी महंगी हो सकती है।

ऑल्टो शार्प स्टाइलिंग के साथ आएगी

स्पाई तस्वीरों के मुताबिक, नई ऑल्टो शार्प स्टाइलिंग के साथ आएगी। नई ऑल्टो में Sloping headlamps, stylish fog lamp enclosure and front bumper में मेश ग्रिल मिलेगी। दरवाजे थोड़े बड़े होंगे और कार की कुल लंबाई में वृद्धि देखने को मिल सकती है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो पहिया का आकार

पहिया का आकार 13-इंच के सभी वेरिएंट के लिए समान रहने की उम्मीद है। टेलगेट का डिज़ाइन थोड़ा और सीधा होगा और टेल-लैंप का आकार सेलेरियो पर दिखने वाले जैसा होगा।

सबसे अधिक संभावना है, मारुति ऑल्टो के पुराने मॉडल की तरह नए मॉडल में रियर वाइपर की पेशकश नहीं करेगी। दिलचस्प बात यह है कि पहली पीढ़ी की ऑल्टो इस सुविधा के साथ एक उच्च संस्करण में आती थी। नई ऑल्टो का मुकाबला रेनो क्विड और एस प्रेसो से होगा