नई Jeep ग्रैंड चेरोकी आ रही है दिलो पर राज करने, BMW, मर्सिडीज और SUV गाड़ियों का राज करेगी खत्म, फीचर्स हैरान करने वाले  

0
274
New grand Jeep Cherokee

New Jeep Grand Cherokee: नई Jeep ग्रैंड चेरोकी आ रही है दिलो पर राज करने, BMW, मर्सिडीज और SUV गाड़ियों का राज करेगी खत्म, फीचर्स हैरान करने वाले जीप इंडिया भारत में पांचवीं जनरेशन की ग्रैंड चेरोकी (2022 Jeep Grand Cherokee) को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने 11 नवंबर को भारत में नई ग्रैंड चेरोकी फ्लैगशिप एसयूवी को लॉन्च करने की घोषणा की है। नई ग्रैंड चेरोकी को पूरी तरह निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में भारत में आयात किया जाएगा। जीप वर्तमान में भारतीय बाजार में कम्पास, रैंगलर और मेरीडियन एसयूवी की बिक्री कर रही है। कंपनी सोशल मीडिया के माध्यम से कई बार आने वाली ग्रैंड चेरोकी की झलक दिखा चुकी है।

New Grand Cherokee देखे कैसा होगा नया लुक

xjeep grand cherokee front profile 1666940776.jpg.pagespeed.ic .EVZMSUJ TJ

नई ग्रैंड चेरोकी को कंपनी ने रिफ्रेश डिजाइन दिया है। इसमें वैगनीयर और मेरिडियन जैसे स्टाइलिंग डिटेल्स देखने को मिलते हैं। डिजाइन की बात की जाए तो, नई ग्रैंड चेरोकी में 7-स्लॉट आइकोनिक ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ स्लिम हेडलाइट्स, डी-पिलर पर फ्लोटिंग रूफ इफेक्ट और नई एलईडी टेल-लाइट्स शामिल हैं।

New Grand Cherokee नवम्बर 2022 में होगी लांच

xjeep grand cherokee ground clearance 1666940785.jpg.pagespeed.ic .MQJ3D6Pi8g

नई ग्रैंड चेरोकी वैश्विक बाजार में दो आकारों में बेची जा रही है। जानकारी के अनुसार, भारत-केंद्रित मॉडल स्टैंडर्ड तौर पर पांच-सीट अरेंजमेंट के साथ आएगी। कंपनी तीन-पंक्ति वाली जीप ग्रैंड चेरोकी एल को लॉन्च नहीं होगी। इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो, नई ग्रैंड चेरोकी में 10.1-इंच का सेंट्रल टचस्क्रीन, एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, और फ्रंट सीट पैसेंजर के लिए भी डेडिकेटेड टचस्क्रीन दिया गया है।

यह भी पढ़े- Toyota Innova Hycross आ रही है बेजोड़ मजबूती और बेहतरीन फीचर्स के साथ, महिंद्रा XUV700 को देगी टक्कर

New Grand Cherokee फीचर्स

xjeep grand cherokee headlamp

कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि नई एसयूवी ADAS तकनीक से लैस होगी। इस एसयूवी में मिलने वाले अन्य फीचर्स में पैनोरमिक सनरूफ, लेदर अपहोल्स्ट्री, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, हेड-अप डिस्प्ले और पावर्ड टेलगेट शामिल हैं पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश की गई पिछले जनरेशन की ग्रैंड चेरोकी के विपरीत, नए मॉडल में केवल 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा। जीप ने अभी तक इस इंजन के पॉवर आउटपुट का खुलासा नहीं किया है। लेकिन जानकारी मिली है कि यह इंजन स्टैंडर्ड तौर पर 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

xjeep grand cherokee interior design 1666940803.jpg.pagespeed.ic .cDLLgT32SR

New Grand Cherokee मॉडल

नई ग्रैंड चेरोकी में फोर-व्हील ड्राइव और चुनिंदा ड्राइव मोड – ऑटो, स्पोर्ट, मड / सैंड और स्नो मिलने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई जनरेशन की जीप ग्रैंड चेरोकी को 85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। जीप ग्रैंड चेरोकी भारत में मर्सिडीज जीएलई, बीएमडब्ल्यू एक्स5 और लैंड रोवर डिस्कवरी जैसी अन्य लक्जरी एसयूवी के साथ मुकाबला करेगी। नई ग्रैंड चेरोकी की डिलीवरी दिसंबर की शुरुआत में चुनिंदा शहरों में शुरू होने की उम्मीद है।

xjeep grand cherokee rear profile 1666940814.jpg.pagespeed.ic .TymFhMID4r

कंपनी ग्रैंड चेरोकी को बाहर से आयात करने वाली है। अगर यह एसयूवी भारत में बनाई जाती तो इसकी कीमत कम हो सकती थी। अगर कंपनी भविष्य में इसका उत्पादन भारत में करती है तो यह भारत में बनने वाली जीप की चौथी एसयूवी होगी। कंपनी ने मई 2022 मेम कम्पास पर आधारित मेरीडियन एसयूवी को लॉन्च किया था जिसे खूब पसंद किया जा रहा है।