Monday, February 6, 2023
HomeऑटोमोबाइलNDS Lio Plus ने किया Ola का सूपड़ा साफ 225 किमी रेंज...

NDS Lio Plus ने किया Ola का सूपड़ा साफ 225 किमी रेंज के साथ मिलेंगे बवाल मचाने वाले फीचर्स

NDS Lio Plus ने किया Ola का सूपड़ा साफ 225 किमी रेंज के साथ मिलेंगे बवाल मचाने वाले फीचर्स। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में हम बताते हैं NDS Lio Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो आपके लिए कम बजट में आकर्षक डिजाइन और फीचर्स के साथ लंबी रेंज के लिए बढ़िया विकल्प साबित हो सकती हैं। जिसमें आज हम बात कर रहे हैं NDS Lio Plus के बारे में जो कम बजट में आकर्षक डिजाइन के साथ आने वाला स्कूटर है और कंपनी ने इसे सिर्फ एक स्टैंडर्ड वेरिएंट के साथ ही मार्केट में उतारा है। अगर आप भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो सबसे पहले इसके फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में जान लीजिए।

आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आज हम एनडीएस ईको मोटर्स (NDS ECO MOTORS) की इलेक्ट्रिक स्कूटर लियो प्लस (Lio Plus) के बारे में बात करेंगे। यह कंपनी की एक रफ एंड टफ लुक वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर है। यह एक प्रीमियम सेगमेंट इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसका डिज़ाइन बहुत आकर्षक है। इसमें कंपनी पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ ही कई आधुनिक फीचर्स उपलब्ध कराती। कंपनी का दावा है कि एक सिंगल चार्ज में यह स्कूटर लंबी रेंज तक दौड़ सकती है। वहीं इसका भी रफ्तार भी काफी तेज है। आइये जानते है इसके फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में………..

NDS Lio Plus ने किया Ola का सूपड़ा साफ 225 किमी रेंज के साथ मिलेंगे बवाल मचाने वाले फीचर्स

lio5fe9870ea042d

यह भी पढ़े :- Hyundai Grand i10 Nios 2023 को मात्र 11 हजार रुपये में लाए घर फीचर्स भी एक से बढ़कर एक

NDS Lio Plus Look & Features

एनडीएस लियो प्लस (NDS Lio Plus) कंपनी की एक प्रीमियम सेगमेंट स्कूटर है जिसका लुक बहुत ही स्पोर्टी और शानदार है। इस स्कूटर में कंपनी ने लागों की जरूरत का काफी ख्याल रखा है। एनडीएस लियो प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, पुश बटन स्टार्ट, क्रूज कंट्रो ल, ईबीएस, हेलोजन हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स उपलब्ध कराती है।

NDS Lio Plus ने किया Ola का सूपड़ा साफ 225 किमी रेंज के साथ मिलेंगे बवाल मचाने वाले फीचर्स

NDS Lio Plus Battery

कंपनी अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर एनडीएस लियो प्लस (NDS Lio Plus) में 72V, 21 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक ऑफर करती है। वहीं ज्यादा पावर जेनरेट करने के लिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1600 W पावर वाला इलेक्ट्रिक मोटर लगा है। इस इलेक्ट्रिक मोटर को BLDC तकनीक का इस्तेमाल करके तैयार किया गया है। इस स्कूटर का बैटरी पैक बहुत पॉवरफुल है जिसे एक बार फुल चार्ज होने में 2 से 4 घंटे का समय लगता है। आइये जानते है इसके टॉप स्पीड और रेंज के बारे में।

NDS Lio Plus Top Speed & Range

एनडीएस लियो प्लस (NDS Lio Plus) की रेंज को लेकर कंपनी का कहना है कि एक बार फुल चार्ज हो जाने के बाद इस स्कूटर को 225 किलोमीटर की रेंज तक चलाया जा सकता है। वहीं इसके टॉप स्पीड को लेकर कंपनी की माने तो यह स्कूटर 55 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड से चल सकती है।

NDS Lio Plus ने किया Ola का सूपड़ा साफ 225 किमी रेंज के साथ मिलेंगे बवाल मचाने वाले फीचर्स

image 236

NDS Lio Plus Braking System

एनडीएस लियो प्लस (NDS Lio Plus) स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील मे डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन लगाया गया है। इसके साथ आपको कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) देखने को मिलता है। सस्पेंशन सिस्टम में कंपनी ने इसके फ्रंट में हाइड्रॉलिक सस्पेंशन और रियर में स्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम को दिया है।

NDS Lio Plus Riding Features

एनडीएस लियो प्लस (NDS Lio Plus) इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी तीन राइडिंग मोड क्रमशः Economy, Normal और Power मोड ऑफर करती है। रेंज के हिसाब से इसकी रेंज अलगअलग है। जैसे Economy मोड में यह 225 किलोमीटर, Normal मोड में 190 किलोमीटर और Power मोड में 165 किलोमीटर का रेंज उपलब्ध कराती है।

NDS Lio Plus ने किया Ola का सूपड़ा साफ 225 किमी रेंज के साथ मिलेंगे बवाल मचाने वाले फीचर्स

Untitled 71

यह भी पढ़े :- Tata की सबसे पावरफुल Altroz नए स्पोर्टी लुक और सनरूफ फीचर्स के साथ,कीमत सुनकर चमक उठेगा चेहरा देखे डिटेल

NDS Lio Plus Price

देश के बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1,23,978 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर पेश किया गया है। इसकी ऑन रोड कीमत की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको ऑन रोड 1,28,657 रुपये में मिल जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular