Wednesday, February 8, 2023
Homeकाम की बातLPG Price Update: नए साल के शुरुवाती दिनों में पड़ा जेब पर...

LPG Price Update: नए साल के शुरुवाती दिनों में पड़ा जेब पर झटका, LPG सिलेंडर के दामों में आया उछाल, जानिए नए ताजे भाव

LPG Price Update: नए साल के शुरुवाती दिनों में पड़ा जेब पर झटका, LPG सिलेंडर के दामों में आया उछाल, आज से नए साल 2023 की शुरुआत हो चुकी है. नए साल के साथ ही आम लोगों को महंगाई (Inflation) का एक और झटका लगा है. सरकारी तेल कंपनियों ने 1 जनवरी 2023 को गैस सिलेंडर के नए भाव जारी कर दिए हैं. खास बात ये है कि गैस सिलेंडर के प्राइस में 25 रुपये तक की तेजी दर्ज की गई है।

ध्यान देने वाली बात ये है कि यह बढ़ोतरी कमर्शियल गैस सिलेंडर के भाव में की गई है और घरेलू गैस सिलेंडर अपने पुराने रेट पर मिल रहे हैं. आज राजधानी दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर के प्राइस में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आइए जानते हैं कि अलग-अलग शहरों में कितने में मिल रहा है गैस सिलेंडर-

नए साल के शुरुवाती दिनों में पड़ा जेब पर झटका, LPG सिलेंडर के दामों में आया उछाल

नए साल यानी 1 जनवरी, 2023 की शुरुआत के साथ ही कमर्शियल गैस सिलेंडर के भाव में बढ़ोतरी हुई है. वहीं घरेलू गैस सिलेंडर के प्राइस में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है. ऐसे में घर के गृहणियों का बजट तो नहीं बिगड़ने वाला है, लेकिन रेस्टोरेंट, होटल आदि जगहों पर खाना महंगा हो सकता है क्योंकि कमर्शियल गैस सिलेंडर महंगा हो गया है. नई दरें आज से लागू भी हो चुकी हैं।

lpg new rates from 1 january 2023

यह भी पढ़े:- सरिया-सीमेंट के नए ताजे भाव देखने के लिए क्लिक करे

जानिए महानगरों के कमर्सियल गैस सिलेंडर के दाम

  • दिल्ली – 1769 रुपये प्रति सिलेंडर
  • मुंबई – 1721 रुपये प्रति सिलेंडर
  • कोलकाता – 1870 रुपये प्रति सिलेंडर
  • चेन्नई – 1917  रुपये प्रति सिलेंडर

यह भी पढ़े:- गैस की कीमतों से आम आदमी परेशान अब मात्र ₹587 में घर ले जाये LPG Gas Cylinder, मिल रही है 600 रूपये तक सब्सिडी जल्द करे बुक

lpg cylinder 1633496051

जानिए महानगरों के घरेलु गैस सिलेंडर के दाम

  • दिल्ली – 1053 रुपये प्रति सिलेंडर
  • मुंबई – 1052.5 रुपये प्रति सिलेंडर
  • कोलकाता – 1079 रुपये प्रति सिलेंडर
  • चेन्नई – 1068.5 रुपये प्रति सिलेंडर

बीते वर्ष की अपेक्षा 153.5 की बढ़त

आपको बता दें कि देश में घरेलू गैस सिलेंडर के भाव में लंबे वक्त से कोई बदलाव नहीं किया गया है. आखिरी बार बदलाव 6 जुलाई 2022 को किया गया था, जब तेल कंपनियों ने घरेलू सिलेंडर के प्राइस में 50 रुपये की बढ़ोतरी की थी. वहीं पिछले एक साल की बात की जाए तो घरेलू सिलेंडर के प्राइस में कुल 153.5 रुपये की बढ़त दर्ज की गई है. वहीं साल 2022 में घरेलू एलपीजी के प्राइस में चार बार बदलाव हुआ है।

RELATED ARTICLES

Most Popular