New Year Rashifal 2024: नये साल में इन राशियों पर होगी धन की वर्षा, बनने लगेंगे रुके हुए सब काम, करना होगा ये उपाय

By Rohit Devde

Published on:

New Year Rashifal 2024: नये साल में इन राशियों पर होगी धन की वर्षा, बनने लगेंगे रुके हुए सब काम, करना होगा ये उपायहर कोई चाहता है कि आने वाला साल उसके जीवन में सुख और समृद्धि लेकर आए. पिछले साल से नया साल बेहतर हो. ज्योतिष के अनुसार ग्रहों की चाल तय करती है कि आपका भविष्य कैसा रहने वाला है. आने वाला साल क्या आपके लिए बेहतर होगा? आपके जीवन से जुड़ी तमाम समस्याएं हाल होंगी या नहीं. आइए जानते हैं 2024 आपके लिए कैसा रहने वाला है.

1. मेष

साल की शुरुआत से 30 अप्रैल 2024 तक मेष राशि में बृहस्पति रहेंगे. शनि की तीसरी दृष्टि पूरे साल रहेगी. जब तक मेष राशि में बृहस्पति का गोचर रहेगा तब तक मान सम्मान और धन की प्राप्ति होगी. कारोबार में तरक्की होगी. नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन मिलेगा. लेकिन किसी ना किसी बात को लेकर टेंशन रहेगी. संघर्ष के बाद कार्यों में सफलता मिलेगी. अप्रैल से मई के बीच कार्यों में देरी होगी. अचानक खर्चों में बढ़ोतरी होगी. अक्टूबर से दिसंबर के बीच सेहत का ख्याल रखना होगा. 

उपाय- हर मंगलवार और शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करें. 

2. वृषभ

साल की शुरुआत में बुध और शुक्र की दृष्टि वृष राशि में रहेगी. इस समय आर्थिक स्थिति अनुकूल रहेगी. कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी. मार्च और अप्रैल 2024 में धन लाभ के अवसर मिलेंगे. व्यापार में उन्नति का समय होगा. मई जून में धन लाभ के योग बनेंगे. नौकरी करने वालों की तरक्की होगी. यात्रा से लाभ का समय होगा. सितंबर अक्टूबर में शिक्षा के क्षेत्र में परेशानी आ सकती है. नवंबर दिसंबर में मानसिक तनाव बढेगा. 

उपाय- शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें और खीर का भोग लगाकर कन्याओं को प्रसाद बांटें. 

यह भी पढ़े- 7 सीटर सेगमेंट में गोते लगाने आयी Toyota की मिनी Innova, 26kmpl माइलेज के साथ स्टेंडर्ड फीचर्स, देखे कीमत

3. मिथुन

जनवरी से फरवरी 2024 तक आय के साधन मध्यम रहेंगे. कार्यक्षेत्र में मेहनत बढ़ानी होगी. सेहत के मामले में ध्यान देना होगा. मार्च और अप्रैल के महीने में अचानक खर्चों में बढ़ोतरी होगी. परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. सितंबर से नवंबर 2024 के बीच धन लाभ के योग बनेंगे. करियर के क्षेत्र में उन्नति होगी. व्यापार में स्थिति बेहतर होगी. साल के आखिरी महीने में सेहत का विशेष ख्याल रखना होगा. 

उपाय- हर बुधवार को भगवान गणेश की पूजा करें और गाय को हरा चारा खिलाएं. 

4. कर्क

साल की शुरुआत से अप्रैल 2024 तक सावधान रहने का समय होगा. किसी ना किसी काम में व्यस्तता बनी रहेगी. खर्चों में बढ़ोतरी होगी. करीबी लोगों से मदभेद हो सकता है गुस्से में आकर फैसला करने से बचना होगा. जुलाई से सितंबर 2024 तक का समय अनुकूल होगा. रुके हुए कार्य बनेंगे. मानसिक तनाव कम होगा. जल्दबाजी में फैसला करने से बचना होगा. अक्टूबर से दिसंबर 2024 तक का समय धन लाभ के रास्ते खोलेगा. करियर के क्षेत्र में स्थिति बेहतर होगी. मेहनत का फल प्राप्त होगा. 

उपाय- भगवान शिव की पूजा करें और प्रतिदिन जल अर्पित करें. सोमवार को सफेक चीजों का दान करें.

यह भी पढ़े- Maruti ने खेला बड़ा दाव! Alto 800 को बंद कर मार्केट में उतारी लक्ज़री कार, दमदार इंजन के साथ मिलेगा 25kmpl का माइलेज

5. सिंह

सिंह राशि में साल की शुरुआत से 30 अप्रैल तक बृहस्पति की 5वीं दृष्टि रहेगी. शनि की सातवीं दृष्टि पूरे साल रहेगी. शुरू के चार महीनों में भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा. रुके हुए कार्य पूरे होंगे. धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. व्यापार और नौकरी में तरक्की होगी. मई से जुलाई 2024 तक धैर्य से काम करने का समय होगा. लोगों से उलझने से बचना होगा. अगस्त से अक्टूबर 2024 का समय कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाने वाला होगा. परिवार के लोगों से सपोर्ट मिलेगा. नवंबर और दिसंबर के महीने में सेहत को लेकर सावधान रहना होगा. 

उपाय- प्रतिदिन भगवान सूर्य को जल अर्पित करें और शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करें. 

7. तुला

साल 2024 की शुरुआत से 30 अप्रैल तक बृहस्पति की सातवीं दृष्टि होगी. काम में आ रही रुकावटें दूर होंगी. परिवार के लोगों से मदभेद हो सकते हैं. इगो की भावना रखने से नुकसना होगा. मई से जुलाई 2024 के बीच करियर में उन्नति होगी. धन लाभ के अवसर मिलेंगे. सीनियर अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा. अगस्त से अक्टूबर 2024 के बीच विदेश से शुभ समाचार मिलेंगे. अचानक इनकम बढ़ेगी. प्रॉपर्टी से संबंधित लाभ होगा. नवंबर से दिसंबर में जीवन में सुख सुविधाएं बढेंगी. सेहत को लेकर सावधान रहना होगा. नवंबर से दिसंबर 2024 तक धन लाभ कराने वाला होगा

उपाय- प्रतिदिन भगवान कृष्ण की पूजा करें और मिसरी का भोग लगाएं. 

8. वृश्चिक

शनि की ढैय्या का प्रभाव सालभर रहेगा. जनवरी से मार्च तक धन लाभ के रास्त बनेंगे. मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. मानसिक टेंशन बनी रहेगी. अप्रैल से जून 2024 तक मेहनत का फल प्राप्त होगा. करियर के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. आय के साधन बढ़ेंगे. प्रॉपर्टी से संबंधित लाभ होगा. जुलाई से सितंबर 2024 के बीच मध्यम समय रहेगा. अक्टूबर से दिसंबर के बीच सावधानी से कार्य करना होगा. मन में किसी बात को लेकर टेंशन रहेगी. 

उपाय- प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें. मंगलवार को लाल मिठाई का प्रसाद गरीबों को बांटें. 

9. धनु

साल की शुरुआत से 30 अप्रैल 2024 तक बृहस्पति की 9वीं दृष्टि रहेगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. आपका सम्मान और बढ़ेगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. मई से जुलाई 2024 के बीच मध्यम समय रहेगा. अपने काम सावधानी से करने होंगे. अहंकार में आकर फैसले करने से बचना होगा. अगस्त से अक्टूबर 2024 तक का समय सावधानी से काम करने का होगा. घर परिवार में लड़ाई झगड़े से बचना होगा. खर्चों में बढ़ोतरी होगी. नवंबर से दिसंबर के बीच में धन लाभ होगा. मेहनत का फल प्राप्त होगा. रुके हुआ कार्य बनेंगे. 

उपाय- गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करें और पीली मिठाई का दान गरीबों को करें. 

10. मकर

शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव पूरे साल रहेगा. फरवरी और मार्च में मकर राशि में मंगल का संचार होगा. धन लाभ के अवसर मिलेंगे. सरकार से संबंधित कार्यों में सफलता मिलेगी. काम में आ रही रुकावटें दूर होंगी. व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे. मई से जुलाई 2024 के बीच मध्यम समय रहेगा. हर काम सावधानी से करना होगा. परिवार में मदभेद बढ़ सकता है. अगस्त से अक्टूबर 2024 के बीच सावधानी से काम करना होगा. इस दौरान वाहन सावधानी से चलाएं. सेहत के प्रति सावधान रहना होगा. नवंबर और दिसंबर के महीने में धन लाभ के योग बनेंगे. करियर के क्षेत्र में स्थिति बेहतर होगी. 

उपाय- प्रतिदिन भगवान शिव को जल अर्पित करें. 

11. कुंभ

पूरे साल शनि की साढ़ेसाती का असर रहेगा. जनवरी से अप्रैल के बीच कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी. आपकी योजनाएं सफल होंगी. धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. मई से जुलाई 2024 के बीच सरकार से संबंधित काम बनेंगे. नौकरी में उन्नति के अवसर मिलेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. अगस्त से अक्टूबर 2024 के बीच सेहत पर ध्यान देना होगा. हर काम सावधानी से करने का समय होगा. परिवार में कुछ उलझनें बढ़ सकती हैं. नवंबर और दिसंबर के महीने में सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. व्यापार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. 

उपाय- हर शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करें. काले चने औ हलवे का भोग लगाकर गरीबों को प्रसाद बांटें. 

12. मीन

पूरे साल शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव रहेगा. राहु का संचार भी मीन राशि में पूरे साल ही होगा. जनवरी से अप्रैल 2024 तक आर्थिक क्षेत्र में स्थिति बेहतर होगी. अचानक धन लाभ के अवसर मिलेंगे. कामकाज को लेकर व्यस्तता बनी रहेगी. करीबी लोगों से मतभेद भी हो सकता है. क्रोध में आकर फैसला करने से बचना होगा. मई से जुलाई 2024 के बीच प्रॉपर्टी से संबंधित लाभ होगा. परिवार से जुड़े कार्य बनेंगे. व्यापार में फैसले सोच समझ कर करना होगा. अगस्त से अक्टूबक 2024 के बीच धन संबंधी फैसले सोच समझकर करें. सेहत के मामले में ध्यान देना होगा. करियर के मामले में जल्दबादी में फैसला ना करें. नवंबर से दिसंबर 2024 के बीच आपका मान सम्मान बढ़ेगा. 

उपाय- प्रतिदिन भगवान विष्णु की पूजा करें. ऊं नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का 108 बार जाप करें.

Rohit Devde