नारियल तेल में इस खास चीज को मिलाकर चेहरे पर करे उपयोग, गुलाब की तरह खिल उठेगा आपका चेहरा, देखे इसका कमाल

By Jitendra

Published on:

नारियल तेल में इस खास चीज को मिलाकर चेहरे पर करे उपयोग, गुलाब की तरह खिल उठेगा आपका चेहरा, देखे इसका कमाल

नारियल तेल में इस खास चीज को मिलाकर चेहरे पर करे उपयोग, गुलाब की तरह खिल उठेगा आपका चेहरा, देखे इसका कमाल हम हमारी निजी ज़िन्दगी में इतना बिजी रहते है कि हमें हमारे ऊपर ध्यान देना काफी कम कर देते है जिससे कि हमारी स्किन पर काफी प्रभाव पड़ता है। ऐसे में चेहरे पर डार्क सर्कल्स, पिम्पल्स, दाग धब्बे और त्वचा रूखी हो जाती है। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आये है इन्ही चीज से बचने का आसान उपाय। देखे विस्तार से।

यह भी पढ़े :- बिना पसीना बहाये 1 रुपये का खास अनोखा नोट बना देगा लखपति, जाने इसकी खासियत और बेचने का तरीका

image 199

जानिए कैसे करे चेहरे को अच्छे से साफ़ ?

सबसे पहले आप हर दिन रात को सोने से पहले चेहरे को अच्छे से साफ़ कर ले। चेहरे को साफ़ करने के लिए आप गुलाबजल और रुई का इस्तेमाल कर सकते है या फिर घर पर बनाई हुई किसी भी रेमेडी का इस्तेमाल कर उसे अच्छे और साफ़ पानी से धोये।

यह भी पढ़े :- Innova की बत्ती बुझा देंगा Maruti Ertiga का मॉडर्न लुक, 26KM बढ़िया माइलेज के साथ पॉवरफुल इंजन, देखे कीमत और सेफ्टी फीचर्स

नारियल तेल और हल्दी स्किन के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद

image 200

जैसा कि आप सभी जानते है हल्दी में कई सारे औषधिक गुण पाए जाते है जिससे कि यह स्किन के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद है। नारियल के तेल में एक चुटकी हेडली मिलाकर उसका पेस्ट तैयार कर ले और उसे अपने चहरे पर कुछ देर लगाकर थोड़ी देर रहने दे और फिर उसे साफ़ पानी से धोले, कुछ दिन ट्राय करने के बाद आपकी स्किन साफ़ और ग्लोइंग हो जायेगी और चेहरे के दाग-धब्बे भी खत्म हो जायेगे।

नारियल तेल और शहद भी होता काफी लाभकारी

हमारी स्किन के लिए शहद भी काफी लाभकारी होता है। इसका इस्तेमाल अगर आप नारियल के तेल में मिलकर करते है हो आपके चेहरे का रूखापन दूर कर देगा। और साथ ही आपका चेहरा गुलाब की पंखुड़ियों के जैसा खिल उठेगा।

Jitendra

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)