Monday, January 30, 2023
Homeपुराने सिक्के/ नोटनाव वाला 10 रुपये का फटा पुराना नोट बन सकता आपके किस्मत...

नाव वाला 10 रुपये का फटा पुराना नोट बन सकता आपके किस्मत की चाबी, इस स्किम से आसानी से बेचकर बन जाइये लखपति

नाव वाला 10 रुपये का फटा पुराना नोट बन सकता आपके किस्मत की चाबी, इस स्किम से आसानी से बेचकर बन जाइये लखपति। आज के समय हर कोई आसानी से कमाई करना चाहता है। जिससे अपने शान शौकत की जिदगी जी सके। आज के मौजूदा समय में ऑनलाइन माध्यम से कमाई के साधन काफी बढ़ गए है। जिससे लोगों में आसानी से कमाई करने की तरीके के बारे में जानकारी जानने की कोशिश करते रहते हैं। बतादे आप पुराने नोटों की भी आसानी से बेचकर लाखो रुपये की कमाई कर सकते है। आपके पास रखे पुराने नोट आपकी किस्मत बदल सकते है। इसके लिए आपको खबर को पूरा पड़ना पड़ेंगा।

10 रुपये का नाव वाला नोट बना सकता आपको मालामाल

maxresdefault 2022 12 29T193720.311 768x432 1

आपकी जानकारी के लिए बता दे आज के समय में हर कोई कुछ ना कुछ कमाई करने के साधन पर काम करना चाहता है, जिससे अगर आप पुराने नोट और सिक्कों का अपने पास में कोई ध्यान से रखता है। तो आप के लिए कमाई करना का अच्छा मौका मिल रहा है। मौजूदा समय में बाजार में पुराने नोट बेचने के कई ऐसे पोर्टल है जहां पर ऐसे दुर्लभ चीजों की नीलामी होती है और इस नीलामी में लाखों लोग भाग लेते हैं, जिससे ये लोग इन नोट को खरीदते हैं और इसके लिए मुंह मांगी कीमत देने के लिए तैयार हो जाते है। आइये आपको बताते है आज हम 10 रुपये के नोट की बात कर रहे हैं उस नोट की कीमत लाखो रुपये है। इस पुराने नोट में कुछ खासियत होना चाहिए। आइये जानते है इस नोट की खासियत।

ये भी पढ़िए 50 रुपये का यह नोट घर बैठे भर देगा आपकी पैसो से तिजोरी, मिनटों में बना सकता लखपति, बस करना होगा ये छोटा सा काम

इस पुराने 10 रुपये नोट की जानिए खासियत

जानकारों के लिए 10 रुपये का नाव वाला नोट पहले काफी चलन में होता था। बाजार में इस नोट को डिमांड काफी बढ़ रही है। जानिए इस नोट की खासियत। इस नोट को साल 1943 में ब्रिटिश राज के समय जारी किया गया था। वही इस नोट पर भारतीय सीडी देशमुख के हस्ताक्षर हैं। इस 10 रुपये के नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ है तो दूसरी तरफ नाव बनी हुई है। इस नोट को बेचकर लाखों रुपए घर बैठे कमा सकते है। इसके अलावा अगर आप के पास में ये 10 रुपये का नोट हैं जिसमें 786 नंबर दिया है तो आप इसे बेचकर रातों-रात मालामाल बन सकते हैं। अगर आपके पास भी 10 रुपये का नाव वाला नोट है तो आप भी इसे बेचकर लाखो रुपये कमा सकते है। आइये जानते है इस नोट को कहाँ और कैसे घर बैठे बेच कर पैसे कमा सकते है।

नाव वाला 10 रुपये का फटा पुराना नोट बन सकता आपके किस्मत की चाबी, इस स्किम से आसानी से बेचकर बन जाइये लखपति

10 rupees old rare black boat bank note sign by r n malhotra 91870 1

ये भी पढ़िए ट्रैक्टर वाला 5 रुपये का खास नोट बना देगा आपको लाखो रुपये का मालिक, इस स्किम से नोट को बेचकर कमाए पैसे, जाने Sell करने की तरकीब

इस आसान तरीके से बेचे अपने पास रखे पुराने नोट

आपको बता दे 10 रुपये के पुराने नोट को बेचने के लिए बाजार में ऐसे कई ऑनलाइन पोर्टल हैं जो खास पुराने नोटों के लिए जाने जाते है। जिससे आप भी यहां पर इन नोटों को आसानी से बेचकर तगड़ा मुनाफा कमा सकते है। नोट बेचने के लिए सबसे पहले coinbazaar और quiker जैसी वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद आपको अपने नोट की दोनों तरफ फोटो लेकर अपलोड करें। जिसको भी आपके इस नोट को खरीदने का इच्छुक होगा। वो आपसे संपर्क कर लेगा। इसके बाद आप इस नोट को महँगी कीमतों में बेचकर लाखो रुपये कमा सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular