Wednesday, February 8, 2023
Homeमध्यप्रदेशMP School News: मध्यप्रदेश में ठण्ड का कहर जारी, भोपाल जिले में...

MP School News: मध्यप्रदेश में ठण्ड का कहर जारी, भोपाल जिले में स्कूल बंद रखने के आदेश जारी

MP School News: मध्यप्रदेश में ठण्ड का कहर जारी, भोपाल जिले में स्कूल बंद रखने के आदेश जारी, बढ़ती ठंड, हर राज्य को अपनी चपेट में ले रहा है. ऐसी कंपकंपाती ठंड में बच्चे बीमार न हों, इसके लिए हालात के अनुसार स्कूलों में छुट्टियां घोषित की जा रही हैं. हांलाकि कई जगह पर स्कूलों के समय में परिवर्तन किया जा रहा है. अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

भोपाल जिला अंतर्गत तापमान में आई लगातार गिरावट एवं शीतलहर के कारण जिला अंतर्गत संचालित समस्त शासकीय / अशासकीय / नवोदय / सीबीएसई / आईसीएसई एवं मदरसे से संबंधित समस्त विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए छात्र हित में दिनांक 06.01.2023 से 10.01. 2023 तक जिले में कक्षा नर्सरी से कक्षा 8वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए अवकाश घोषित किया जाता है विद्यालयीन शिक्षक / कर्मचारी समय पर उपस्थित रहेंगे।

dc4370de 2dc7 4b59 8e7c 68a4661e3917 1

यह भी पढ़े:- MP जल संसाधन विभाग ने 126 नवीन सिंचाई परियोजनाएं शुरू की, देश में मध्‍यप्रदेश भी अब सिंचाई के क्षेत्र में विकसित राज्‍यों में गिना जाने लगा है

यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिए गए हैं. जिसके बाद राजधानी भोपाल में अगले 4 दिन तक स्कूल बंद रहेंगे. इससे पहले राज्य के कई जिलों में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया था. लेकिन शीत लहर के बढ़ते प्रकोप के कारण अब राजधानी में छुट्टियां घोषित कर दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular