Monday, January 30, 2023
Homeमध्यप्रदेशMadhya Pradesh Mausam : MP में घने कोहरे का सितम, मौसम विभाग...

Madhya Pradesh Mausam : MP में घने कोहरे का सितम, मौसम विभाग ने इन 3 जिलों में किया Cold Day का अलर्ट जारी

Madhya Pradesh Mausam :- MP में घने कोहरे का सितम, मौसम विभाग ने इन 3 जिलों में किया Cold Day का अलर्ट जारी। पूरा देश इस समय ठंड की चपेट में है, वहीं कोहरे का सितम भी जारी है। आपको बता दें कि MP में घने कोहरे के कारण यातायात की रफ्तार धीमी पड़ गई है। कुंछ जिलों में धुंध के अलर्ट के बाद अब मौसम विभाग ने कुछ और जिलों में कोहरे का पूर्वानुमान लगाया है। और इन 3 जिलों में Cold Day का अलर्ट जारी किया है।

MP में ऐसे ही जारी रहेगा ठंड का रौब

MP में घने कोहरे का सितम, मौसम विभाग ने इन 3 जिलों में किया Cold Day का अलर्ट जारी। उत्तर की बर्फीली हवाओं ने मध्य प्रदेश में सर्दियों का सितम मचा रखा है। 11 जिलों में धुंध के अलर्ट के बाद अब मौसम विभाग ने कुछ और जिलों में कोहरे और कोल्ड डे (Cold Day) का पूर्वानुमान लगाया है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि ठंड का रौब अभी एमपी में ऐसे ही जारी रहेगा। लोग अलाव के सहारे शीतलहर और कंपकंपी से बचने की जद्दोजहद कर रहे हैं।

image 21

यह भी पढ़े :- Rishabh Pant : ऋषभ पंत के लिए टीम इंडिया का खास वीडियो संदेश जारी कहाँ जल्दी आ जाओ साथ छक्के-चौके मारेंगे

बैतूल-भोपाल समेत कई स्थानों में होगा घना कोहरा

मौसम विभाग ने कोहरे का अलर्ट जारी कर दिया जिसमे रीवा,Sagar, चंबल और ग्वालियर संभाग के कुछ जिलों के साथ ही भिंड, नीमच, मंदसौर, उज्जैन, Betul, Bhopal, रायसेन, सीहोर, विदिशा और डिंडोरी जिले शामिल हैं। यहां कोहरे के कारण हालत बिगड़े हुए लग सकते हैं।

image 23

Cold Day का अलर्ट जारी

अभी तक प्रदेश में कोहरे और रात में पारा गिरने का अलर्ट जारी किया गया था। अब कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है। इससे इन जिलों में शीतलहर को होना साफ हो गया है। मौसम विभाग को कोल्ड डे अलर्ट भिंड, दतिया और ग्वालियर। ऐसे में यहां के लोगों को दिन में भी ठंड से बचाव के पर्याप्त इंतजाम करके रखना चाहिए। कोल्ड डे की बात की जाए तो इसमें दिन का तापमान सामान्य से 5 डिग्री कम और अधिकतम तापमान कम से कम 15 डिग्री होता है।

image 22

यह भी पढ़े :- भारत में दूध के लिए सर्वश्रेष्ठ गाय की नस्ल जो देती है 25 किलोग्राम तक दूध फैट भी भैंस के दूध जितना

24 घंटे में कैसा रहा Madhya Pradesh Mausam

24 घंटे में कैसा रहा Madhya Pradesh Mausam बीते 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश के अधिकतर जिलों में पारा 7 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। मध्य प्रदेश में सबसे ठंडा जिला गुना रहा। यहां न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री दर्ज किया गया। इसके साथ ही दतिया और नौगांव में शीतलहर के हालात बने रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular