मोदी सरकार ने महिलाओ को दिया बहुत बड़ा तोहफा, उज्ज्वला योजना में सब्सिडी बढ़ाने का किया फैसला

By दिगम्बर बर्डे

Published on:

Follow Us

मोदी सरकार ने नवरात्र से पहले महिलाओ को दिया बहुत बड़ा तोहफा. मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना के गैस सिलेंडर पर सब्सिडी बढ़ाने का फैसला लिया है कैबिनेट की बैठक में सरकार ने उज्जवला गैस योजना (PM Ujjwala Yojana) समेत कई और बड़े फैसले भी किए. माना जा रहा है कि अगले कुछ महीनों में देश के 5 राज्यों में होने जा रहे असेंबली चुनाव से पहले सरकार ने यह बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेला है, जिसका लाभ देश के असंख्य लोगों को मिलेगा. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी महिलाओ को सौगात

image 148

मोदी सरकार के इस सौगात से मिलेगा करोडो लोगो को लाभ देश की करोड़ों माताओं-बहनों को आज आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की ओर से बड़ी सौगात दी गई है. हाल ही में रक्षा बंधन के अवसर गैस सिलेण्डर के दामों में कटौती की गई थी. 200 रुपये की छूट के साथ रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत 1100 से कम होकर 900 रह गई थी. जबकि उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 200 रुपये की सब्सिडी के चलते वही सिलेण्डर 700 रुपये का पड़ता था.अब देशवासियो के लिए मोदी सरकार ने और सब्सिडी बढ़ा दी है. तो अब यह सिलेंडर और सस्ते में आएगा।

यह भी पढ़े –ऐसे देसी जुगाड़ देखकर हो जाओगे हैरान, इनके आगे इंजिनियर भी फेल

सब्सिडी बढ़ने का किया फैसला

image 149

मोदी सरकार के इस फैसले से देश की माताओ बहनो को काफी रहत मिली है प्रधानमंत्री मोदी जी की अध्यक्षता में हमारी उज्जवला (PM Ujjwala Yojana) के लाभार्थी माताओं-बहनों के लिए 200 रुपये के बजाय अब 300 रुपये की सब्सिडी देने का अभिनंदनीय निर्णय लिया है.  यानी कि अब तक 700 रुपये में मिल रहा रसोई गैस का सिलेंडर अब उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 600 रुपये में मिलेगा. मोदी सरकार की यह सौगात त्योहारों के रंग निहारेंगी।

अब गैस सिलेंडर की कीमतों में होगा सुधार

image 150

वैसे तो प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का कई लोगो को फायदा हुआ देशभर में पीएम उज्ज्वला योजना (PM Ujjwala Yojana) के लाभार्थियों की संख्या 9.6 करोड़ है. लोगों को धुएं से मुक्ति दिलाने के लिए सरकार ने यह योजना शुरू की थी. इस योजना में केवल जरूरतमंद तबके की महिलाएं ही अप्लाई कर सकती हैं. उन्हें फ्री सिलेंडर देने के साथ ही सस्ती दरों पर हर महीने गैस सिलेंडर भी उपलब्ध करवाया जाता है. दिल्ली की बात करें तो यहां पर 14.2 किलो के एलपीजी सिलेंडर के लिए उज्जवला योजना के लाभार्थी अब तक 703 रुपये चुका रहे थे लेकिन सरकार के फैसले के बाद उन्हें केवल 603 रुपये में सिलेंडर मिल जाया करेगा. जिससे देश के लोगो को बहुत बड़ी रहत मिली।मोदी सर्कार के इस फैसले से सब बहुत खुश है.

यह भी पढ़े –सस्ते Geysers खरीदने के लिए टूट पड़े ग्राहक, फिर भी ख़तम नहीं हो रहा स्टॉक