MG मार्केट में ला रही शानदार EV, शानदार रेंज से Tata Tiago EV को करेगी फैल, इंजन भी होगा दमदार

By दिगम्बर बर्डे

Published on:

Follow Us
MG मार्केट में ला रही शानदार EV, शानदार रेंज से Tata Tiago EV को करेगी फैल, इंजन भी होगा दमदार

MG मार्केट में ला रही शानदार EV, शानदार रेंज से Tata Tiago EV को करेगी फैल, इंजन भी होगा दमदार, जानकारी के अनुसार, MG मोटर्स जल्द ही अपनी एक नई इलेक्ट्रिक कार को ग्लोबल बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है. कंपनी अब एक और नई इलेक्ट्रिक कार बाओजुन येप इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को भी बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस कार में लगभग 200 किमी की रेंज भी प्रदान करा सकती है. आइए MG EV के बारे में विस्तार से जान लेते है।

डिजाइन में भी बवाल है MG बाओजुन

MG बाओजुन येप को कंपनी ने बेहद तगड़ा डिजाइन प्रदान की गई है. एमजी मोटर इंडिया ने अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की है, लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है. इस कार के फ्रंट में एक क्लोज्ड ग्रिल, पोर्शे ग्राफिक्स के साथ नए डिजाइन के हेडलैंप, क्वाड एलईडी डीआरएल और एक मजबूत बंपर देखने को मिल सकता है।

MG बाओजुन का डाइमेंशन

इसके अलावा इसमें 15 इंच के अलॉय व्हील, ब्लैक रूफ रेल्स, साइड स्टेप्स, स्क्वायर शेप्ड व्हील आर्च, पीछे की तरफ राउंड शेप्ड टेललैंप और स्माल रियर विंडो भी प्रदान कराया जाएगा. डॉयमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 3,381 मिमी, चौड़ाई 1,685 मिमी और ऊंचाई 1,721 मिमी रखी गई है. MG बाओजुन येप की इस गाड़ी के 2025 तक लॉन्च होने की खबर मिली है।

यह भी पढ़े:- अभी-अभी मार्केट में आयी Maruti ये कार उड़ा रही Tata के होश, बिक्री के मामले ऑटो सेक्टर में निकल रही तेजी से आगे

MG बाओजुन में मिलने वाले शानदार फीचर्स

MG बाओजुन येप में कंपनी ने बेहद धांसू फीचर्स मिल जाता है. MG बाओजुन येप में आपको 10.25 इंच का डुअल-स्क्रीन सेटअप, एक इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक बैटरी टेंप्रेचर मैनेजमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 4 यूएसबी पोर्ट, ADAS, 360-डिग्री कैमरा, एयरबैग जैसे फीचर्स उपलब्ध करा सकती है. MG बाओजुन येप में आपको बेहद तगड़े बदलाव आपको देखने को मिलेंगे।

MG बाओजुन में मिलने वाली रेंज

MG बाओजुन येप में आपको खास रेंज मिलती है. कंपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार में 28.1kWh लिथियम-आयन फॉस्फेट बैटरी पैक दे सकती है. इसे एक इलेक्ट्रिक मोटर से कनेक्ट किया जाएगा जो 68 बीएचपी की मैक्स पॉवर पैदा करने में सक्षम है. कंपनी के मुताबिक ये कार एक बार फुल चार्ज में करीब 303 किमी तक की रेंज प्रदान करेगी. साथ ही महज 35 मिनट में डीसी फॉस्ट चार्जर की मदद से इसे 30 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. खबर के अनुसार, कंपनी की ये कार टाटा टियागो ईवी को सीधी टक्कर देने में सक्षम होगी. MG बाओजुन येप बेहद जबरदस्त गाड़ी है।

यह भी पढ़े:- Maruti की ये MPV बजाएगी Toyota की पुंगी, Auto सेक्टर में मिलेगा Innova का तोड़

MG बाओजुन की कीमत

MG बाओजुन येप की कीमत की बात करें तो फिलहाल कंपनी ने इस कार की कीमतों के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इस कार को लगभग 8 से 11 लाख रुपए तक कि शुरूआती एक्स शोरूम कीमत में मार्केट में उतार सकती है. MG बाओजुन येप की यह गाड़ी आपके लिए बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है।