Masik Rashifal August 2022:अगस्त में इन राशि वालो को हो सकती है जान मॉल की हानि, जाने अपना मासिक राशिफल

0
200
Masik Rashifal August 2022

Masik Rashifal August 2022:अगस्त में इन राशि वालो को हो सकती है जान मॉल की हानि, जाने अपना मासिक राशिफल मेष राशि वाले लोग काम के बोझ में नौकरी छोड़ने की गलती न करें. वहीं कुंभ राशि वालों को विरोधियों से सचेत रहने की जरूरत है. वृष, सिंह, वृश्चिक राशि वालों के लिए अगस्‍त का महीना करियर के मामले में बहुत शुभ रहने वाला है. ये जातक नौकरी में बड़ा पद और मोटी सैलरी पा सकते हैं. जानते हैं अगस्त 2022 का मासिक राशिफल. 

Arise मेष – नौकरी खोजने वाले मेष राशि के लोगों को इस महीने के मध्य में ऑफर मिल सकता है. मेहनत करते रहें. काम अधिक होने पर नौकरी छोड़ने की गलती भूलकर भी न करें, उच्चाधिकारियों के साथ किसी भी तरह का विवाद नहीं करना है. आधा माह बीतने के बाद कारोबारियों को अच्छा आर्थिक लाभ होगा. प्रेम प्रसंग वाले युवाओं के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. नया घर ले सकते हैं. स्वास्थ्य की समस्याओं और दुर्घटनाओं से बचना होगा. इस उधार भले ही ले लें पर उधार दें नहीं. अंतिम सप्ताह में किसी महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से बचें.

Taurus वृष – इस राशि वालों के करियर में कुछ नया बदलाव हो सकता है जो आगे चलकर फायदेमंद होगा. इस माह 21 और 22 तारीख को काम आसानी से बनते नजर आएंगे. आपको धन लाभ की प्रबल संभावनाएं बनेंगी. व्यापार करने वालों के यह समय ठीक नहीं है. कमीशन संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ प्राप्त होगा. युवा नई भाषा सीख सकते हैं. विद्यार्थी मन लगा कर पढ़ें और आलस्य न करें. भाई बहन के साथ संबंध सुधारने का समय आ गया है. ननिहाल से आपके संबंध खराब हो सकते हैं. सेहत के नियमों का कड़ाई से पालन करें. आपके शब्दों का मोल बढ़ेगा.

Gemini मिथुन – मिथुन राशि वालों के ग्रह करियर से रिलेटेड बहुत सुंदर रिजल्ट मिलने वाले हैं. रोजगार में सफलता मिलेगी, कार्य क्षेत्र में लापरवाही न करें. व्यापार का ग्राफ आपकी कल्पना से कुछ अधिक ही बढ़ेगा. युवाओं के लिए इस महीने सफलता की गति काफी धीमी रहेगी. विद्यार्थियों का पढ़ाई को लेकर तनाव कम होगा. प्रेम संबंध वाले युवाओं के ब्रेकअप होने की आशंका दिख रही है. इस माह आपके खर्च कुछ बढ़ने वाले हैं. बड़े भाई के साथ विवाद नहीं करना चाहिए. दांपत्य जीवन में अंतिम दस दिनों में सुधार आएगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. अपने नेटवर्क को बढ़ाना होगा.

Cancer कर्क – इस राशि के लोगों के करियर के क्षेत्र में नए रास्‍ते खुल सकते हैं. ऑफिस में विवादों से बचें. अंतिम दो सप्ताह करियर को लेकर अच्छे रहेंगे. आयात निर्यात कारोबारियों की आर्थिक उन्नति की प्रबल संभावना दिख रही है. विद्यार्थी वर्ग को  बेहतर परिणाम व सफलता प्राप्त होगी. बेरोजगारों को नौकरी का ऑफर मिल सकता है. परिवार में किसी बड़े-बुजुर्ग व्‍यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर दौड़-भाग हो सकती है. ध्यान रखना होगा. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है, बीमारियों में आराम मिलेगा. इस माह धन को लेकर सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. उधार में दिया धन वापस मिल सकता है. धार्मिक स्थल पर जाएं.

Leo सिंह – सिंह राशि के लोगों के सभी रुके हुए काम फिर से चालू होंगे. करियर में पॉजिटिव परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है. व्यापारी इस बार लाभ की स्थिति में रहेंगे चाहे वह थोक का काम करते हों या फिर फुटकर. शेयर का काम करने वाले सावधान रहें. युवाओं को जॉब के क्षेत्र में अच्छे अवसर मिलेंगे, स्थान परिवर्तन का भी योग बनेगा. किस्मत आपका पूरा साथ देगी. पारिवारिक काम धन को लेकर नहीं रुकेंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है. सामाजिक क्षेत्र में सम्मान में वृद्धि होगी. 

Virgo कन्या – इस राशि वालों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. नई नौकरी चाहने वालों की तलाश पूरी होगी. पदोन्नति भी हो सकती है. कारोबारी एक्सपोर्ट इम्पोर्ट के क्षेत्र में भी जा सकते हैं. अचानक लाभ से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. युवा अपनी भाषा पर संयम रखें और भाई-बहनों से विवाद न करें. परिवार के खर्चों में हाथ खींच कर चलना होगा . परिवार में क्लेश होने पर धैर्य रखें. जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है. अपने स्वभाव में परिवर्तन लाएं तथा  पार्टनर व मित्रों की बात को बीच में न काटें. उधार दिया धन वापस मिल सकता है.

Virgo तुला – तुला राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में सामान्य परिणाम मिलेंगे. स्वभाव में नियंत्रण रखें क्योंकि ग्रह क्रोध कराएंगे. भाषा पर संयम नहीं रहा तो व्यर्थ के झगड़े होंगे. नया व्यवसाय शुरू करने की प्लानिंग कर सकते हैं. पार्टनर की बात धैर्य से सुनें और विवाद न करें. परिवार में भी संयम से काम लें अन्यथा बात का बतंगड़ बन जाएगा. सेहत के मामले में अगस्त का महीना थोड़ा परेशानी भरा रहेगा. बहुत अधिक मिर्च मसाले वाला भोजन आपका पेट खराब कर सकता है. आपके ग्रहों की स्थिति फायरी रहेगी इसलिए कूल रहते हुए संबंधों को बचा कर चलना होगा. 

Scorpio वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोगों के कार्यक्षेत्र में सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है. विदेशी कंपनियों में नौकरी करने वालों को लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में व्यर्थ के विवादों से दूर रखें. प्राइवेट नौकरी करने वालों की अंतिम पंद्रह दिनों में पदोन्नति हो सकती है. कारोबारी आर्थिक लाभ की स्थिति में रहेंगे. विद्यार्थियों के लिए  महीना शानदार रहेगा. पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा, जीवनसाथी के साथ अच्छी निभेगी. स्वास्थ्य के मामले में तकलीफ होने पर लापरवाही न करें. जो लोग सरकारी क्षेत्र से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े हुए हैं, उन्हें आर्थिक लाभ हो सकता है. फंसा हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है. 

Sagittarius धनु – इस राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में भाग्य का साथ मिल सकता है.लेकिन  कठोर तपस्या करनी होगी, नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति की संभावना है. आर्थिक स्तर पर चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. बेरोजगार युवाओं की नौकरी की तलाश पूरी होगी. पैतृक संपत्ति से लाभ प्राप्त होगा. खर्चों में वृद्धि होगी इसलिए फिजूलखर्ची से बचें. जीवनसाथी से छोटी छोटी बातों पर मनमुटाव करना ठीक नहीं होगा. परिवार में नए सदस्य के आने की खुशखबरी प्राप्त होगी. हाई बीपी वाले अलर्ट रहें. क्रोध न करें क्योंकि क्रोध से बीपी बढ़ता है, योग और ध्यान को जीवनचर्या से जोड़ें.

Capricornus मकर – इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को तकनीकी ज्ञान लेने का प्रयास करना चाहिए ऑफिस की मीटिंग में आपको महत्वपूर्ण दायित्व मिल सकता है. कारोबारियों का फोकस धन प्रबंधन पर होना चाहिए. रिस्क लेने में डर लगेगा और 12 तारीख के बाद से भय से मुक्ति मिलेगी. युवा आलस्य को छोड़ कर लक्ष्य पर ध्यान दें. परिवार में खर्च अधिक होगा. विवाह संबंध की बातें चलेंगी. फिटनेस को लेकर एक्टिव रहें, पीठ दर्द की परेशानी हो सकती है इसलिए झुक कर काम करने से बचें. नसों में खिंचाव की समस्या भी हो सकती है. शब्दों का महत्व समझना होगा. धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करें.

Aquarius कुंभ – कुंभ राशि के लोगों को आर्थिक स्थिति को ठीक करने के प्रयास करने होंगे, इस माह विरोधी सक्रिय रहेंगे और कमजोर करने के लिए षड़यंत्र कर सकते हैं. ऑफिस के काम मन लगाकर करें ताकि की गलती न होने पाए. विदेश से संबंधित चीजों का व्यापार करने वालों के लिए महीना बहुत श्रेष्ठ है, व्यापारी ग्राहकों से विवाद न करें. विदेश में नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं को अवसर मिलेगा. जीवनसाथी के साथ रिश्ते मज़बूत रखें. 15 के बाद परिवार में बुजुर्ग का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. पेट से संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. 

Pisces मीन – इस राशि के लोग महत्वपूर्ण निर्णय जिद्द में न लें. अपने कामों काफी तेजी से करें ताकि समय से पूरे हों. आजीविका के क्षेत्र में प्रमोशन न होने से मन उचाट बना रहेगा. व्यापारी वर्ग इस माह के मध्य में आर्थिक चिंताओं से घिरे रहेंगे. आयात निर्यात करने वाले महीने के अंत में आर्थिक रूप से सावधान रहें. युवा वाहन चलाते समय सावधान रहें. घरेलू वातावरण अच्छा रहेगा, घर की महिलाएं आनंदित रहेंगी. विवाह से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होगा. ओवरवेट लोगों को सचेत हो जाना चाहिए. हृदय रोगी अपना विशेष ध्यान रखें. मन आध्यात्मिक चिंतन-मनन की ओर आकर्षित रहेगा.