Wednesday, February 8, 2023
Homeऑटोमोबाइलफिर चर्चा में आयी Maruti की EECO, अपने डैशिंग लुक से करेगी...

फिर चर्चा में आयी Maruti की EECO, अपने डैशिंग लुक से करेगी Toyota Innova की छुट्टी, कम कीमत में इससे बड़ी कार नामुमकिन

फिर चर्चा में आयी Maruti की EECO, अपने डैशिंग लुक से करेगी Toyota Innova की छुट्टी, कम कीमत में इससे बड़ी कार नामुमकिन, Maruti Suzuki Eeco (मारुति सुजुकी ईको) वैन का इस साल एक न्यू जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया जाना है। हालांकि इस पर फिलहाल कोई आधिकारिक एलान नहीं किया गया है। इस वैन के लुक और स्टाइल में थोड़ा बेहतर हो सकती है। साथ ही इसमें पावर स्टीयरिंग सहित कुछ नए फीचर्स मिलने की संभावना है।

मारुति ईको को इससे पहले जनवरी 2020 में एक नए बीएस-6 इंजन के साथ अपडेट किया गया था। हालांकि, कंपनी अब एक नए अपडेट पर काम कर रही है। हालांकि नई 2023 Eeco आधिकारिक तौर पर डेब्यू  करने से पहले इंटरनेट पर लीक हो गई है। इससे नई ईको के एक्सटीरियर लुक और डिजाइन में हुए बदलावों का खुलासा हो गया है।

देखिये Maruti Suzuki EECO 2023 डिजाइन और फीचर्स की झलक

maxresdefault 2023 01 21T150757.862

2023 Maruti Eeco की लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक, इसमें कई कॉस्मेटिक अपग्रेड मिलेंगे। हालांकि इसके ओवरऑल प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं होगा। लेकिन इसमें नए हेडलैम्प्स के साथ-साथ टेललैंप भी होंगे। लाइटिंग में भी कुछ बदलाव देखने को मिलते हैं। इसके अलावा, कार को नए बॉडी पैनल के साथ दोनों तरफ नए रीमास्टर्ड बंपर भी मिलेंगे। ये सभी बदलाव ईको को एक नई अपील देंगे।

यह भी पढ़े:- मिडिल क्लास फैमिली के लिए Mahindra लॉन्च करने जा रही New Bolero, लुक देख फैंस बोले- ‘ओम्फो धुर्राटे काट रही है’

कार को नए कलर ऑप्शन भी मिल सकते हैं जिनकी डिटेल्स जल्द सामने आएगी। कार के केबिन की बात करें तो, इसमें नए इंटीरियर कलर और नए अपहोलस्ट्री जैसे नए बदलाव भी देखने को मिलेंगे। हालांकि, यह पहले की तरह 5-सीटर और 7-सीट लेआउट में पेश की जाती रहेगी। 

maxresdefault 67 1024x576 1

Maruti Suzuki EECO 2023 का ऐसा रहेगा इंजन और माइलेज

उम्मीद है कि मॉडल में पहले की तरह ही 1.2-लीटर के-सीरीज डुअल जेट डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन मिलना जारी रहेगा। इस पावरट्रेन का इस्तेमाल मारुति की अन्य कारों जैसे वैगन आर, स्विफ्ट और बलेनो में भी किया गया है। अपने लेटेस्ट बीएस-6 अवतार में, यह इंजन 89 bhp का पावर और 113 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है। ईको वैन 16.11 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज और इसका CNG वर्जन 21.8 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का का वादा करता है।

FQmglP 1nZ0 HD 2

यह भी पढ़े:- 7 Seater सेगमेंट में मारुती की नयी प्लानिंग, WagonR से हटायेगी पर्दा, लुक हुआ वायरल फैंस बोले- ‘पीछे तो देखो’

Maruti Suzuki EECO 2023 की इतनी हो सकती है कीमत

2023 Maruti Eeco की कीमत का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मौजूदा मॉडल से ज्यादा कीमत पर आएगी। भारत में ईको के मौउद मॉडल की कीमत 4.63 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसका मुकाबला Maruti Omni, Datsun GO Plus और Tata Tiago से होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular