Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti Wagon R 7 Seater को लेकर MPV सेगमेंट में मची खलबली...

Maruti Wagon R 7 Seater को लेकर MPV सेगमेंट में मची खलबली प्रीमियम फीचर्स और किफायती कीमत के साथ होगी लांच

Maruti Wagon R 7 Seater Launching :- Maruti Wagon R 7 Seater को लेकर MPV सेगमेंट में मची खलबली प्रीमियम फीचर्स और किफायती कीमत के साथ होगी लांच। मारुति सुजुकी भारत के MPV सेगमेंट में जल्द ही अपनी एक नई कार पेश करने वाली है। आपको बता दें कि भारत के MPV में आपको ज्यादा ऑप्शन्स अभी आपको नहीं मिलते हैं। वहीं अब कंपनी अपनी पॉपुलर Wagon R को ज्यादा बड़े साइज में पेश करने वाली है, क्योंकि कंपनी अब Maruti Suzuki Wagon R 7 सीटर वेरिएंट लॉन्च करने वाली है। हाल ही में रिपोर्ट आई, जिसमें बताया गया कि कंपनी ग्राहकों को जल्द ही ये तोहफा दे सकती है।

Maruti Wagon R 7 Seater Launching

बता दें कि मारुति की वैगन आर देश की बेस्ट सेलिंग कार में से एक है। जानकारी के अनुसार, मारुति सुजुकी अपने सीटर वैगन आर को ऑटो शो 2023 में पेश कर सकती है। कंपनी इसे जल्द ही कंपनी देश के मार्केट में सेल के लिए उपलब्ध करा देगी। इस कार को बनाने में खास तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। क्योंकि यह कार देश के हैचबैक सेगमेंट में बहुत लोकप्रिय है। जानकारी के मुताबिक वैगन आर के इंटीरियर में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। कंपनी से कई शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च करेगी। इसके माइलेज और फीचर्स को भी काफी पसंद किया जाता है। कंपनी को उम्मीद है कि इसके 7 सीटर वेरिएंट को भी लोग काफी पसंद करेंगे।

यह भी पढ़े :- Mahindra Best Selling Car : महिंद्रा की इन दो कारों ने खेला बड़ा दांव,बिक्री में रही अवल,दमदार इंजन फीचर्स के साथ सबकी फेवरेट

मारुती सुजुकी वैगन आर 7-सीटर लुक

कंपनी ने मारुती सुजुकी 7-सीटर WagonR के फ्रंट लुक में बदलाव किया है। इसके फ्रंट बंपर, ग्रिल, हेडलैंप,रियर बंपर और टैललैंप के डिजाइन काफी अलग हो सकता है। वहीं नई WagonR का बॉडी पैनल्स, डैशबोर्ड, फ्रंट सीट्स और कैबिन का लुक भी 5-सीटर वैगनआर की तरह होगा। इसमें अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे।

मारुती सुजुकी वैगन आर 7-सीटर फीचर्स

कंपनी अपनी इस कार के सेवन सीटर वेरिएंट पर काफी दिनों से काम कर रही है और इसीलिए कंपनी की इस वैगनआर के सेवन सीटर मॉडल में आपको आकर्षक डिज़ाइन देखने को मिलेगा। फीचर्स की बात करे तो कंपनी इसमें कई धमाकेदार जरुरी फीचर्स दे सकती है, जिससे ग्राहकों को इससे ड्राइव करने में दोगुना आंनद मिलने वाला है वही कंपनी सेफ्टी को लेकर भी इसमें खास कर सकती है।

Maruti Wagon R 7 Seater को लेकर MPV सेगमेंट में मची खलबली प्रीमियम फीचर्स और किफायती कीमत के साथ होगी लांच

Maruti Wagon R 7 Seater को लेकर MPV सेगमेंट में मची खलबली प्रीमियम फीचर्स और किफायती कीमत के साथ होगी लांच

मारुती सुजुकी वैगन आर 7-सीटर इंजन & ट्रांसमिशन

कंपनी ने Maruti Suzuki 7-सीटर वैगनआर में 1.2 लीटर की क्षमता का 4 सिलेंडर इंजन दे सकती है। यह इंजन 82 Bhp की पॉवर और 113 Nm का
टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़े :- Maruti Eeco 7 सीटर MPV मात्र 1.6 लाख से कम में,खरीदने का विचार है तो यहां जान लीजिए ऑफर

मारुती सुजुकी वैगन आर 7-सीटर कीमत और लॉन्चिंग

आप को बता दें कि कंपनी ने WagonR 7 Seater को लेकर कुछ ज्यादा जानकारी नहीं दी है। जानकारी के अनुसार, मारुति सुजुकी अपने सीटर वैगन आर को ऑटो शो 2023 में पेश कर सकती है। ग्राहकों को इसका माइलेज और फीचर काफी पसंद आता है। इसी को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कार का सेवन सीटर वेरिएंट भी लोगों को काफी पसंद आएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular