Maruti Wagon R और Celerio में से कौन सी है बेस्ट, जाने फीचर्स माइलेज के साथ कीमत

0
154

Celerio Vs Wagon R: Maruti Wagon R और Celerio में से कौन सी है बेस्ट, जाने फीचर्स माइलेज के साथ कीमत वैगनआर की कीमत लगभग 5.47 लाख रुपये से करीब 7.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है जबकि सेलेरियो की कीमत करीब 5.25 लाख रुपये से शुरू होकर 7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है  Maruti Suzuki Wagon R और Celerio, दोनों ही काफी पॉपुलर कारें हैं लेकिन ज्यादा बिक्री Wagon R की होती है. हालांकि, कई लोगों को Celerio भी पसंद आ सकती है और कुछ लोग ऐसे में हो सकते हैं, जो इन दोनों कारों को लेकर कंफ्यूज हों कि आखिर इनमें से कौनसी गाड़ी खरीदी जाए. चलिए, इसीलिए आपको इन दोनों कारों (WagonR Vs Celerio) की कीमत, इंजन और माइलेज की जानकारी देते हैं ताकि आप खुद से यह समझ पाएं कि आपके लिए दोनों में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर रहेगी.

Celerio और Wagon R की कीमत

maruti celerio vs wagonr 8963

वैगनआर की कीमत लगभग 5.47 लाख रुपये से करीब 7.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है जबकि सेलेरियो की कीमत करीब 5.25 लाख रुपये से शुरू होकर 7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. दोनों गाड़ियां पेट्रोल और सीएनजी, दोनों ऑप्शन में मिलती हैं. हालांकि, मारुति वैगनआर में डुअल टोन वेरिएंट भी आता है, जो सेलेरियो में नहीं है.

यह भी पढ़े- Yamaha ने चुपके से लांच कर दी New look में Yamaha RX100 मार्केट में मचा रही है कहर, Bullet को लगा बहुत बड़ा झटका

Celerio और Wagon R का इंजन

maruti 1 sixteen nine

मारुति सेलेरियो में 998 सीसी का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन आता है. इसी में सीएनजी का ऑप्शन भी मिलता है. यह इंजन 66 पीएस मैक्सिमम पावर और 89 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, मारुति वैगनआर में दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं, जो 1 लीटर पेट्रोल और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन हैं. इसके 1 लीटर वाले पेट्रोल इंजन में सीएनजी किट का ऑप्शन भी मिलता है. दोनों में मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के विकल्प आते हैं.

Celerio और Wagon R का माइलेज

1357829 wagon r celerio

मारुति सुजुकी सेलेरियो पेट्रोल पर 26 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है जबकि सीएनजी पर यह 35 किमी प्रति किग्रा तक का माइलेज दे देती है. वहीं, मारुति सुजुकी वैगनआर पेट्रोल पर 25 किमी प्रति लीटर तक माइलेज दे सकती है जबकि सीएनजी पर यह 34 किमी. प्रति किग्रा सीएनजी तक का माइलेज देने में सक्षम है.