Matuti Swift की न्यू अवतार का टीज़र देख लोगों में मची भगदड़ी, स्पोर्ट्स फ़ीचर्स के साथ डिज़ाइन भी लाजवाब

By Manu Verma

Published on:

Maruti Swift New Model 2023: भारतीय बाजार में Maruti की Swift मॉडल काफी लोकप्रिय हो रही है। अब जानकारी सामने आई है कि मारुती अपने पुराने मॉडल्स को अपग्रेड कर रही है। जैसे पिछले साल कंपनी ने अल्टो, वैगनआर जैसी कई गाड़ियों को अपग्रेड कर रही है। ऐसे ही कंपनी के मारुती स्विफ्ट मॉडल का अपग्रेड वर्जन देखने को मिलेगा। हालांकि लोगों को भी इसका बेसब्री से इंतजार है। बताया जा रहा है कि Swift का नया मॉडल अभी टेस्टिंग में है।

संभावना जताई जा रही है कि मारुती का नया Swift मॉडल 2024 तक लॉन्च की जाएगी। इसमें मौजूदा मॉडल से बेहतरीन फीचर्स और डिजाइन देखने को मिल सकता है।

2020 swift sports 2 1280x720 1

अट्रैक्टिव होगा नई Maruti Swift का मॉडल

डिजाइन की बात करें तो उम्मीद जताई जा रही है कि Maruti Swift का नया मॉडल पुराने मॉडल से ज्यादा अट्रैक्टिव डिजाइन में आएगा। वहीं नए स्विफ्ट मॉडल में स्पोर्टी लुक्स मिलने की उम्मीद है। इसमें एलईडी एलिमेंट्स, रूफ माउंट स्पॉयलर, अपडेटेड फ्रंट बंपर और साथी ब्लैक आउट पिलर देखने को मिलेंगे।

इंजन और माइलेज

जानकारी के मुताबिक, मारुति स्विफ्ट के नए मॉडल में Toyota के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह 3 सिलेंडर के साथ आएगा। वहीं माइलेज की बात करें तो इसमें 30 से 40 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिल सकता है।

marutisuzuki swift exterior0

इसे भी पढ़ें-जाने बॉलीवुड फ़िल्मों को लेकर क्या कहा बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफ़ान ख़ान के बेटे Babil ने, जाने डिटेल्स

क्या होगी Maruti Swift 2024 मॉडल की कीमत

मारुती के इस नए मॉडल को अपग्रेड किया जा रहा है और इसमें कई बेहतरीन फीचर्स और जोड़े जाएंगे। इस हिसाब से इसकी कीमत पुराने मॉडल से ज्यादा होगी। Maruti Swift 2023 यानी नया मॉडल हाइब्रिड के साथ नॉन हाइब्रिड वर्जन में भी लॉन्च किया जाएगा। हालांकि Maruti Swift 2023 के हाइब्रिड और नॉन हाइब्रिड वर्जन में 2 लाख रुपये का अंतर देखने को मिल सकता है।

Manu Verma