Sunday, February 5, 2023
Homeऑटोमोबाइलमारुती सुजुकी की New Alto 800 की जल्द होगी जबरदस्त इंट्री, नए...

मारुती सुजुकी की New Alto 800 की जल्द होगी जबरदस्त इंट्री, नए लुक से हटा पर्दा, देखिये चमचमाता हुआ नया अवतार

मारुती सुजुकी की New Alto 800 की जल्द होगी जबरदस्त इंट्री, नए लुक से हटा पर्दा, देखिये चमचमाता हुआ नया अवतार, Alto 800 पहली बार साल 2000 में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी ऑल्टो देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक रही है। यह कार लंबे समय से पहली बार कार खरीदने वालों की पहली पसंद रही है। जैसे-जैसे खरीदारों की प्राथमिकता एसयूवी की ओर बढ़ रही है, पिछले कुछ वर्षों में ऑल्टो की बिक्री में काफी गिरावट आई है। हालांकि, मारुति सुजुकी का अब भी मानना है कि भारतीय बाजार में हैचबैक या छोटी कारें प्रासंगिक बनी रहेंगी। इसकी बिक्री में सुधार के लिए, कंपनी जल्द ही देश में नई-जेनरेशन मारुति ऑल्टो 2023 लॉन्च करेगी।

रिपोर्ट्स की मानें तो ऑल्टो के नए मॉडल को अगले साल जनवरी में सबसे पहले जापान में पेश किया जाएगा। इसके बाद भारतीय बाजार में इसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा। टेस्टिंग के दौरान देखा गया मॉडल पूरी तरह से कैमोफ्लेज यानी ढका हुआ था। जिससे कंपनी इसके डिजाइन के ज्यादतर डिटेल्स को छिपाने में कामयाब रही। हालांकि डिजाइन से जुड़ी कुछ जानकारी सामने आई है। नई 2023 मारुति ऑल्टो में बड़े कॉस्मेटिक बदलाव के साथ फीचर अपग्रेड देखे जा सकते हैं। 

जानिए नई Alto के इंजन के बारे में

maxresdefault 2023 01 18T201356.979

हालांकि कंपनी ने अभी इसके इंजन डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है। रिपोर्ट के मुताबिक नई मारुति सुजुकी 800 सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। मौजूदा जेनरेशन Alto में 796cc, 3-सिलेंडर इंजन मिलता है। यह इंजन अधिकतम 48 bhp का पावर और 69 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है।

HEARTECT प्लेटफार्म पर होगी तैयार

ऑल-न्यू मारुति सुजुकी 800 को HEARTECT (हार्टेक्ट) प्लेटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर तैयार किया जाएगा। जिससे इसका वजह पहले की तुलना में कम होगा। इस समय मारुति सुजुकी के बहुत से मॉडल हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं। 

यह भी पढ़े:- Hyundai Creta आ रही है शानदार माइलेज और भरपूर स्मार्ट फीचर्स के साथ, कम कीमत और शानदार लुक से करेगी Kia Seltos की बोलती…

WhatsApp Image 2022 11 17 at 11.45.02 AM 1 2

जानिए नई Alto के डिज़ाइन के बारे में

नई मारुति ऑल्टो 2023 अपने ओरिजिनल बॉक्सी लुक को बरकरार रखेगी। इसमें नए डिजाइन की फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप, ट्वीक्ड बंपर और नया टेललैंप क्लस्टर मिलने की संभावना है। कार निर्माता नई ऑल्टो की ऊंचाई को थोड़ा बढ़ा सकते हैं, जबकि लंबाई और चौड़ाई पहले जैसी ही रहेगी। केबिन के अंदर काफी बदलाव किए जाने की उम्मीद है। नई ऑल्टो एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आने की संभावना है।

जानिए नई Alto के फीचर्स के बारे में

नई Maruti Alto में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो नई कार में नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस एंट्री, सभी दरवाजों पर पावर विंडो, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स भी मिल सकते हैं। नई 2023 मारुति ऑल्टो सुरक्षा के लिहाज से भी बेहतर हो सकती है। इसे ज्यादा मजबूत प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा, इसमें ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), डुअल एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर मिल सकते हैं।

car 1

यह भी पढ़े:- Tata Punch के छक्के छुड़ाने Hyundai ला रही है धाकड़ Micro SUV, इस छोटू SUV में मिलेंगे शानदार फीचर्स, देखिये लुक

जानिए नई आल्टो की कीमत के बारे में

अफवाह यह भी है कि नई मारुति ऑल्टो 2023 को SHVS माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी और CNG किट ऑप्शन के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है। नई और एडवांस टेक्नोलॉजी के कारण नई ऑल्टो बेहतर माइलेज देगी। नए अपडेट्स के चलते नए मॉडल की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी की संभावना है। नई 2023 मारुति ऑल्टो के बारे में ज्यादा जानकारी नजदीकी भविष्य में सामने आने की संभावना है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular