Maruti Suzuki Wagon R का न्यू 7 सीटर वैरिएंट जबरदस्त लुक के साथ हुआ लांच, धासु फीचर्स लूट रहे दिल

0
204
Maruti

Maruti Suzuki Wagon R 7 Seater Variant Look: Maruti Suzuki Wagon R का न्यू 7 सीटर वैरिएंट जबरदस्त लुक के साथ हुआ लांच, इस नई Wagon R में मिलेगे Innova के टक्कर के फीचर्स, देश की सबसे बड़ी ऑटो मेकर कंपनी मारुति ग्राहकों के दिलों पर राज करती है, कंपनी के पोर्टफोलियों में एक से बढ़कर एक कारें मौजूद है

दिलो पर राज करने आया अब Wagon R का 7 सीटर वैरिएंट (Now 7 seater variant of Wagon R came to rule hearts)

देश की सबसे बड़ी ऑटो मेकर कंपनी मारुति ग्राहकों के दिलों पर राज करती है, कंपनी के पोर्टफोलियों में एक से बढ़कर एक कारें मौजूद है, जिससे मारुति की मार्केट में अच्छी पकड़ है। वही  मारुति  बेहद पापुलर वैगन-आर अब पहले से ज्यादा बड़ी होने वाली है। क्योंकि अब मारुति 7 सीटों वाली सुजुकी वैगन-आर कार लॉन्च करने वाली है। हाल ही में आई रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि कंपनी ग्राहकों को जल्द ही तोहफा दे सकती है।

Maruti Suzuki Wagon R का यह 7 सीटर वैरिएंट जल्द होगा लांच (This 7 seater variant of Maruti Suzuki Wagon R will be launched soon)

maruti wagonr 7 seater small

आप को बता दें कि सुजुकी वैगन-आर 7 सीटर कार वैगन-आर के नए मॉडल की तस्वीर इंटरनेट पर मौजूद है। जिससे अंदाजा लगा सकते हैं कि कंपनी जल्द ही मार्केट में इस कार को नए अवतार में लॉन्च कर वाली है।

यह भी पढ़े- XUV700 और Harrier का राज खत्म करने आ रही है धाकड़ Suv, लांच होने से पहले तस्वीरें हुई लीक

मारुती सुजुकी ने Wagon R के इस वैरिएंट को अब 7 सीटर में बदल दिया है (Maruti Suzuki has now converted this variant of the Wagon R into a 7 seater)

maxresdefault 2022 11 03T103054.451

सामने आया अब Wagon R का नया वेरिएंट मिलेगा 7 सीटर में भी मारुती ने नयी वैगनऑर को लुक के मामले में और भी जबरदस्त कर दिया है।  यह वैगन-आर कार सामान्य वैगन-आर कार से थोड़ी लंबी है। इस वजह से 7 सीटों की सुविधा व काफी स्पेस की सुविधा दी गई है। इस कार का लुक भी काफी हद तक अब बदला जा चुका है। बीते साल मारुति  ने यह कहा था कि वह 7 सीटों वाली कार लाने वाली है

मारुती की इस Wagon R में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे (Maruti’s Wagon R will see many changes)

maxresdefault 2022 10 31T133152.420 1024x576 1

वही बताया जा रहा है कि सुजुकी वैगन-आर 7 सीटर में पहले की अपेक्षा काफी कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। इसमें रियर बंपर का इस्तेमाल किया जाएगा। इसकी लाइटिंग भी काफी हद तक नए लुक में देखने को मिलेगा। साथ ही इसे एमपीवी के तौर पर विकसित कर 7 सीटों वाला बनाया जा रहा है

जानिए इस नए लुक वाली Wagon R के 7 सीटर वैरिएंट के इंजन के बारे में (Know about the engine of this new looking 7 seater variant of Wagon R)

बता दें कि सुजुकी वैगन-आर 7 सीटर पट्रोल और डीजल दोनों की इंजनों में उपलब्ध होगी। डीजल इंजन में 0।8 लीटर का ट्विन सिलेंडर दिया जाएगा। यह इंजन Celerio कार में भी इस्तेमाल किया जा चुका है। वहीं पेट्रोल वेरिएंट कार में स्विफ्ट हैचबैक का इंजन लगाया जा सकता है।