Thursday, March 30, 2023

Maruti Suzuki Swift नए बदलाव और अपग्रेडेड फीचर्स के साथ करेगी धमाका देखे

Maruti Suzuki Swift 2023 : Maruti Suzuki Swift नए बदलाव और अपग्रेडेड फीचर्स के साथ नई स्विफ्ट करेगी धमाका। मारुती की स्विफ्ट देश के अंदर सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। हर महीने ये हैचबैक टॉप-3 या टॉप-5 कारों की लिस्ट में शामिल रहती है। Indo-Japanese Automaker Company 2023 की शुरुआत में दिल्ली ऑटो एक्सपो में नई कार पेश करेगी। इवेंट की शुरुआत 13 जनवरी से ग्रेटर नोएडा में होगी। कंपनी ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए अपनी कारों में बदलाव कर रही है। अब कंपनी नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट ला रही है। नया हैचबैक मॉडल भारत में अगले साल लॉन्च किया जाएगा।

Maruti Suzuki Swift नए बदलाव और अपग्रेडेड फीचर्स के साथ करेगी धमाका देखे

Maruti Suzuki Swift will get significant changes and upgraded features

कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। मारुति सुजुकी की कारों को भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट में महत्वपूर्ण बदलाव और अपग्रेडेड फीचर्स मिलेंगे। कार में नए सिरे से डिजाइन की गई ग्रिल, बड़े एयर-इनटेक, सी-शेप्ड एयर स्प्लिटर के साथ अपडेटेड बम्पर, नए एलईडी स्लीक हेडलैंप और फ्रंट में फॉग लैंप असेंबली होगी। आइये जानते है इसके बारे में और भी जानकारी।

यह भी पढ़े :- मजबूती के लिए मशहूर TATA SUMO भारत का छोटा हाथी अब Mahindra Bolero की करेगा छुट्टी लुक और फीचर्स के सामने XUV700 भी फेल

Maruti Suzuki Swift Design

Maruti Suzuki Swift में महत्वपूर्ण बदलाव और अपग्रेडेड फीचर्स मिलेंगे। कार में नए सिरे से डिजाइन की गई ग्रिल, बड़े एयर-इनटेक, C-Shaped Air Splitter के साथ Updated bumper, new LED sleek headlamps और फ्रंट में फॉग लैंप असेंबली होगी।

Maruti Suzuki Swift नए बदलाव और अपग्रेडेड फीचर्स के साथ करेगी धमाका देखे

Maruti Suzuki Swift Features

Maruti Suzuki Swift में डुअल टोन अलॉय व्हील, नए बॉडी पैनल, व्हील आर्च पर फॉक्स एयर वेंट, ब्लैक आउट पिलर और रूफ माउंटेड स्पॉयलर मिलने की उम्मीद है। व्हीलबेस 2450 मिमी का होगा। कार के पिछले हिस्से में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। नए स्विफ्ट की लंबाई 3845 मिमी, चौड़ाई 1735 मिमी और ऊंचाई 1530 मिमी हो सकती है।

Maruti Suzuki Swift Engine

According to media reports नई 2023 मारुति स्विफ्ट को 1.1 लीटर एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ लॉन्च किया जाएगा। हैचबैक को 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है। नई जनरेशन स्विफ्ट स्पोर्ट में 1.4L BoosterJet Turbocharged Petrol Engine भी मिल सकता है।

Maruti Suzuki Swift नए बदलाव और अपग्रेडेड फीचर्स के साथ करेगी धमाका देखे

Maruti Suzuki Swift

न्यू जनरेशन स्विफ्ट 4th जनरेशन स्विफ्ट के डायमेंशन में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। माना जा रहा है कि इसके अंदर मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पेस मिलेगा। कार की ग्रिल में ज्यादा बड़ी नजर आ रही है। वैसे भी नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट में कंपनी ग्रिल का साइज बढ़ाती जा रही है। इसमें राउंड शेप की ग्रिल देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़े :- Hero Motocorp की अपकमिंग बाइक XPulse 200T 4V का पहला टीजर जारी शक्तिशाली इंजन के साथ Pulsar Apache की छुट्टी

Swift को दुनियाभर के कई देशों में बेचा जाता है। इस हैचबैक के लिए भारत बड़ा बाजार है। global sales की 50% डिमांड भारतीय बाजार में होती है। यही वजह है कि कंपनी स्विफ्ट को नई जनरेशन के हिसाब से और भी ज्यादा पावरपैक बनाने पर ध्यान दे रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular