Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti Suzuki की नए वेरिएंट में आ रही नई XL7 MPV, प्रीमियम...

Maruti Suzuki की नए वेरिएंट में आ रही नई XL7 MPV, प्रीमियम फीचर्स और बेहतरीन माइलेज से बना देंगी सबको दीवाना

New Maruti Suzuki XL7 MPV : Maruti Suzuki की नए वेरिएंट में आ रही नई XL7 MPV, प्रीमियम फीचर्स और बेहतरीन माइलेज से बना देंगी सबको दीवाना। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारत में अपनी पॉपुलर एमपीवी XL6 का नया वर्जन भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मारुति सुजुकी की किफायती MPV XL6 को भारत में बहुत पसंद किया जाता है। इसके अलावा अर्टिगा भी मार्केट में खूब पसंद की जाती है। मारुति सुजुकी MPV सेगमेंट में अर्टिगा और एक्सएल6 के बाद अब एक और नई कार लॉन्च होने वाली है। मारुती सुजुकी कंपनी इसे XL7 के नाम से लांच करने जा रही है। मारुती सुजुकी XL7 में शानदार लुक के साथ नए फीचर्स को शामिल किया गया है।

नई मारुति सुजुकी XL7 MPV में बेहतरीन लुक दिया गया है

maxresdefault 2023 01 16T154458.669

मारुती सुजुकी XL7 MPV कार का डिजाइन काफी हद तक XL6 जैसा ही देखने को मिल रहा है। इसके फ्रंट में XL6 के जैसे शार्प हेडलैंप्स देखने को मिल जाते है। मारुती सुजुकी XL7 कार की LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, हॉरिजॉन्टल सेंट्रल एयर डैम भी XL6 जैसे ही दिए गए है। मारुती सुजुकी XL7 कार के ग्रिल में जो सिल्वर की जगह ब्लैक इंसर्ट्स दिए गए हैं। . मारुती XL7 एमपीवी के डुअल-स्पोक 16 इंच के अलॉय व्हील्स का डिजाइन में भी बदलाव किया गया है। मारुती XL7 एमपीवी में डुअल टोन कलर स्कीम, बेस बॉडी पेंट में ऑरेंज और रेड है और कॉन्ट्रास्ट के तौर पर रूफ, विंग मिरर्स और पिलर्स को ब्लैक कलर के साथ देखने को मिल जाते है।

ये भी पढ़िए Maruti की नए स्पोर्टी लुक और लग्जरी फीचर्स में नई Swift, महज कम कीमत में भरपूर माइलेज के साथ मार्केट में मचा रही सनसनी

मारुति सुजुकी XL7 MPV में स्मार्ट डिजिटल क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम ऐड किया गया है

Maruti Suzuki XL7 एमपीवी अल्फा के केबिन में पूरी तरह ब्लैक स्पोर्टी केबिन देखने को मिल जाता है। जो लाल ऐक्सेंट के साथ आता है। मारुती XL7 कार के साथ नया साउंड सिस्टम अैर डिजिटल साउंड प्रोसेसर दिया गया है जो साउंडस्ट्रीम से लिया गया है। इसके अलावा मारुती सुजुकी XL7 MPV को स्मार्ट डिजिटल क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम देखने को मिल सकते है।

maxresdefault 2023 01 16T154619.299

मारुति सुजुकी XL7 MPV में नए जबरदस्त फीचर्स दिए गए है

मारुती सुजुकी XL7 में फीचर्स की लम्बी लिस्ट दी गई है। Maruti Suzuki XL7 एमपीवी में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कार्बन फाइबर डैशबोर्ड ट्रिम, फ्रंट और सेकेंड रो के लिए चार्जिंग, बीच वाली रो के लिए स्टैंडर्ड सेंटर आर्मरेस्ट, लेदर रैप स्टियरिंग व्हील्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन/स्टॉप के साथ कीलेस एंट्री, वेंटिलेटेड कप होल्डर, रिवर्सिंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे कई खूबिया इसमें देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़िए Bajaj की नए अंदाज में Platina 110, कम बजट में बेहतरीन फीचर्स और जबरदस्त माइलेज के साथ Hero Splendor का करेंगी सूपड़ा साफ

मारुति सुजुकी XL7 MPV में माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया गया है

maxresdefault 2023 01 16T154716.663

मारुति सुजुकी XL7 को ज़ेटा, बीटा और अल्फा वेरिएंट के साथ लांच किया जा सकता है। मारुती Suzuki XL7 में 1.5-लीटर K15B माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है। यह इंजन 6000rpm पर 104hp की पावर और 4,400rpm पर 138Nm का पीक टॉर्क जनरेट के साथ आता है। नई मारुती सुजुकी XL7 में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिल जाते है। मारुती सुजुकी की इस एमपीवी की कीमत 12 लाख से 14 लाख रुपए के बीच देखने को मिल जाती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular