Sunday, February 5, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti Suzuki की 7 सीटर Premium MPV XL7 के आते ही मचाएगी...

Maruti Suzuki की 7 सीटर Premium MPV XL7 के आते ही मचाएगी तहलका, Bolero, Hycross और Ertiga का होगा काम तमाम

Maruti Suzuki की 7 सीटर Premium MPV XL7 के आते ही मचाएगी तहलका, Bolero, Hycross और Ertiga का होगा काम तमाम Maruti Suzuki XL7 आ रही है माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ देगी शानदार माइलेज इसके आगे बोलेरो भी लगेगी फीकी  Maruti की XL7 MPV ने मार्केट में जमाया दबदबा, 24 Kmpl का माइलेज और शानदार फीचर्स ने Bolero की उड़ाई नींद, XL7 का डिजाइन काफी हद तक XL6 जैसा ही नजर आ रहा है. इसके फ्रंट में XL6 के जैसे शार्प हेडलैंप्स दिए गए हैं।

Maruti Suzuki XL7 Look

f229ac025002bf6907f8654f6e0e999b

Maruti Suzuki की 7 सीटर Premium MPV XL7 के आते ही मचाएगी तहलका, Bolero, Hycross और Ertiga का होगा काम तमाम

यह भी पढ़े :  Yamaha RX100 Relaunched आ रही है गर्दा उड़ाने 90 के दशक की रफ़्तार किंग RX100, खबर सुनते ही Bullet का पारा हुवा गरम

Maruti Suzuki XL7 का नया लुक Maruti Suzuki की ही XL6 से मिलता जुलता है 
मारुति सुजुकी एमपीवी सेगमेंट में अर्टिगा और XL6 के बाद अब एक और नई कार लॉन्च करने वाला है। इस कार को XL6 के प्रीमियम वर्जन के रूप में देखा जा रहा है और कंपनी इसे XL7 के नाम से लॉन्च कर सकती है. गाड़ीवाड़ी की रिपोर्ट के मुताबिक, कार के लॉन्च होने से पहले ही इसके इंटिरियर, डिजाइन से लेकर कीमत तक की जानकारी लीक हो गई है. ये जानकारी इंडोनेशिया में एक प्राइवेट इवेंट के दौरान सामने आईं हैं।

Maruti Suzuki XL7 Engine

Maruti Suzuki XL7 में माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन लगा है 
कार में 1.5-litre K15B माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो कि 6000rpm पर 104hp की पावर और 4,400rpm पर 138Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. साथ ही नई एक्सएल7 में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा।

Maruti Suzuki की 7 सीटर Premium MPV XL7 के आते ही मचाएगी तहलका, Bolero, Hycross और Ertiga का होगा काम तमाम

maxresdefault 2023 01 04T200915.686

Maruti Suzuki XL7 Design
Maruti Suzuki XL7 में शार्प हेडलैंप्स और LED डेटाइम रनिंग लाइट्स देखने की मिलेंगे कार का डिजाइन काफी हद तक XL6 जैसा ही नजर आ रहा है. इसके फ्रंट में XL6 के जैसे शार्प हेडलैंप्स दिए गए हैं. कार की LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, हॉरिजॉन्टल सेंट्रल एयर डैम भी XL6 जैसे ही हैं. हालांकि कार के ग्रिल में जो सिल्वर की जगह ब्लैक इंसर्ट्स दिए गए हैं, वो इसे XL6 से अलग बनाते हैं. XL7 के डुअल-स्पोक 16 इंच के अलॉय व्हील्स का डिजाइन भी अलग है. XL7 में आपको डुअल टोन कलर स्कीम मिलेगी. इसका बेस बॉडी पेंट में ऑरेंज और रेड है और कॉन्ट्रास्ट के तौर पर रूफ, विंग मिरर्स और पिलर्स को ब्लैक कलर का दिया गया है.

Maruti Suzuki की 7 सीटर Premium MPV XL7 के आते ही मचाएगी तहलका, Bolero, Hycross और Ertiga का होगा काम तमाम

यह भी पढ़े : Mahindra XUV 700 का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लांच, 14 लाख से भी कम कीमत में ये Premium सेफ्टी फीचर्स, ये SUV बनी VIP लोगो की…

Maruti Suzuki XL7 Features
Maruti Suzuki XL7 में देखने को मिलेंगे कई नए फीचर्स  फीचर्स की बात करें तो सुजुकी एक्सएल7 में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कार्बन फाइबर डैशबोर्ड ट्रिम, फ्रंट और सेकेंड रो के लिए चार्जिंग, बीच वाली रो के लिए स्टैंडर्ड सेंटर आर्मरेस्ट, लेदर रैप स्टियरिंग व्हील्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन/स्टॉप के साथ कीलेस एंट्री, वेंटिलेटेड कप होल्डर, रिवर्सिंग कैमरा, ISOFIX चाइल सीट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

Maruti Suzuki XL7 PRICE
रिपोर्ट के मुताबिक, सुजुकी एक्सएल7 को Zeta, Beta और Alpha वेरिएंट में उतारा जाएगा और इसकी कीमत 12 लाख से 14 लाख रुपए के बीच होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular