आसान सी किस्त की क़ीमत में घर लायें Maruti Suzuki Celerio, लुक के साथ साथ फ़ीचर्स में बवाल

By Manu Verma

Published on:

मौजूदा समय में हर कोई चाहता है कि उसके घर में कर हो। वैसे घर में कार होना जरूरी भी है, क्योकि बहुत से ऐसे काम होते हैं, जिसके लिए कार आदि की जरूरत होती। जैसे- फैमिली के साथ कही बाहर जाना हो तो इसके लिए कार बेहतर रहती है और वहीं खुद अकेले कहीं लंबे सफर पर जा रहे हों तो कार बेहतर रहती है। हालांकि लोग खरीद नहीं पाते हैं, क्योंकि सबके पास कार खरीदने का बजट नहीं होता है। ऐसी में हम आपको एक शानदार कार के बारे में बता रहे हैं, जो फाइनेंस प्लान के साथ बेहद कम बजट के साथ खरीदी जा सकती है।

हम यहां जिस कार की बात कर रहे हैं उसका नाम Maruti Suzuki Celerio है। यह भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में से एक है। इसके साथ ही लुक और परफॉरमेंस के मामले में काफी धांसू है। Maruti Suzuki Celerio कार आकर में काफी बड़ी है और डिजाइन में भी काफी अच्छी है।

Maruti Suzuki Celerio Front Three Quarter Motion1 1

वैसे अगर आप मारुती सुजुकी सेलेरियो को शोरूम से खरीदने जाएंगे तो 5,17,000 से लेकर 7,14,000 रुपये की कीमत के बीच पड़ेगी। अब आपका बजट नहीं हो तो फाइनेंस पर आसान किस्तों में खरीद सकते हैं। हम यहां इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे।

आसान किस्तों में खरीदें Maruti Suzuki Celerio

अगर आप Maruti Suzuki Celerio को फाइनेंस प्लान के तहत खरीदते हैं तो आपको बैंक से लोन मिलेगा। सबसे पहले कार लेने के लिए एक तय रकम डाउन पेमेंट के तौर पर देनी होगी। बाकी की रकम चुकाने के लिए हर महीना 9000 रुपये की मासिक किस्त (EMI) चुकानी होगी। इसके लिए 7 साल का समय दिया जाएगा। लोन की रकम चुकाने के साथ 8 फीसदी ब्याज देना होगा।

maruti suzuki celerio right front three quarter10

इसे भी पढ़ें- Tata Punch की नींद हराम करने आ रहा है न्यू Maruti Suzuki Swift, इस न्यू Swift में मिलेगा नया शानदार फ़ीचर्स

Maruti Suzuki Celerio इंजन और माइलेज

इंजन की बात करें तो Maruti Suzuki Celerio में 998cc का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 67 bhp की पावर और 89 nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन जुड़ा होगा। माइलेज की बात करें तो इसमें 26 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। वहीं इसके सीएनजी वेरिएंट में 36 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। फीचर्स की बात करें तो इसमें बेसिक फीचर्स के साथ सामने की तरफ दो एयरबैग देखने को मिलते हैं।

Manu Verma