Maruti New Swift: दिल चुराने आ रही है मारुती की न्यू Swift Car, डिज़ाइन और फीचर्स देंगे Creta को टक्कर

0
1402
New Swift

Maruti New Swift Upcoming Car: दिल चुराने आ रही है मारुती की न्यू Swift Car, डिज़ाइन और फीचर्स देंगे Creta को टक्कर मारुति स्विफ्ट देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। हर महीने यह हैचबैक टॉप-3 या टॉप-5 कारों की लिस्ट में शामिल होती है। ऐसे में अब इस लग्जरी बजट हैचबैक का नया मॉडल एंट्री करने के लिए तैयार है। इन दिनों दुनिया भर के अलग-अलग बाजारों में स्विफ्ट की टेस्टिंग हो रही है। इस वजह से उम्मीद की जा रही है कि इसका 2023 मॉडल जल्द ही बाजार में दस्तक देगा। इसे अगले साल भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि नई स्विफ्ट को ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान पेश किया जा सकता है।

अब Motor1 वेबसाइट ने 2023 स्विफ्ट के रेंडर और डिटेल्स लीक कर दिए हैं। इस वेबसाइट पर कार की स्पाई फोटो दिखाई गई है। बता दें कि स्विफ्ट दुनिया भर के कई देशों में बेची जाती है। इस हैचबैक के लिए भारत एक बड़ा बाजार है। वैश्विक बिक्री मांग में भारतीय बाजार की हिस्सेदारी 50 फीसदी है। यही वजह है कि कंपनी नई जेनरेशन के हिसाब से स्विफ्ट को और भी पावरपैक बनाने पर फोकस कर रही है।

 जनरेशन मारुति स्विफ्ट रेंडर ( Generation Maruti Swift Renders )

 2023 स्विफ्ट के डिजाइन की बात करें तो इसके रेंडर को देखकर ये पता चलता है कि नए मॉडल के डिजाइन में ज्यादा चेंजेस नहीं किए जाएंगे। यानी ये 3rd जनरेशन स्विफ्ट के जैसी ही होगी। हालांकि, इसके रेशियो में कुछ चेंजेस जरूर दिख रहे हैं। रेंडर के साइड प्रोफाइल की बात करें तो ये कार मौजूदा मॉडल से अलग दिख रही है 4th जनरेशन स्विफ्ट के डायमेंशन में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। माना जा रहा है कि इसके अंदर मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पेस मिलेगा। कार की ग्रिल में ज्यादा बड़ी नजर आ रही है। वैसे भी नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट में कंपनी ग्रिल का साइज बढ़ाती जा रही है। इसमें राउंड शेप की ग्रिल देखने को मिल सकती है।

मारुती नई शिफ्ट की डिज़ाइन देख दीवाने हो जाओगे( You will go crazy seeing the design of Maruti’s new swift)

 कार में हेडलाइड भी एकदम नई दिख रही हैं। हालांकि, इसके अलॉय में चेंजेस नहीं दिख रहा है। हां, इसे बेहतर दिखाने के लिए डुअल-टोन ट्रीटमेंट दिया जा सकता है। ये रेंडर 4th जनरेशन स्विफ्ट के स्पाई शॉट्स के अनुसार तैयार किया गया है। रेंडर में कार डुअल-टोन कलर में दिख रही है। इसकी बॉडी ऑरेंज और रूफ ब्लैक कलर में दिखाई है

यह भी पढ़े- TVS की यह धासु बाइक होने वाली है जल्द लांच सड़को की रफ़्तार पर होगा भौकाल, शानदार फीचर्स के साथ Pulsar का राज करेगी खत्म

न्यू जनरेशन स्विफ्ट के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स ( New Generation Swift Specifications and Features )

 रिपोर्ट्स का मानें तो नई स्विफ्ट HEARTECT प्लेटफॉर्म के मॉडीफाइज वर्जन पर बेस्ड होगी। ग्लोबल मार्केट में सुजुकी ने इसमें 1.4L टर्बो पेट्रोल ऑप्शन या एक हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस करने की संभावना है। अब सुजुकी ने टेक्नोलॉजी शेयर के लिए टोयोटा के साथ पार्टनरशिप की है। हालांकि, भारत में लॉन्च होने वाली न्यू स्विफ्ट में 3rd जनेर्शन का 1.2L K12 4-सिलेंडर इंजन मिलने की उम्मीद है। जिसमें डुअल जेट और डुअल VVT टेक्नोलॉजी दी है। यह इंजन 89 bhp का पावर और 113 Nm का टार्क बनाता है।

दिल चुराने आ रही है मारुती की न्यू Swift Car

न्यू स्विफ्ट में 360 डिग्री कैमरा के साथ 9-इंच का स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। बेहतरीन म्यूजिक के लिए ARKAMYS के सराउंड सिस्टम मिलने की उम्मीद है। इसमें AC वेंट्स को फिर से डिजाइन किया जा सकता है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी नए डिजाइन का मिलने की उम्मीदै है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स मिल सकते हैं। इसके अलावा, इसमें क्रूज कंट्रोल, सेफ्टी बेल्ट रिमायंडर, स्पीड अलर्ट, बैक कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाएंगे।