Maruti की तूफानी अंदाज में आ रही नई Eeco, पॉवरफुल इंजन और प्रीमियम फीचर्स के सामने बड़ी से बड़ी 7 सीटर SUV भी भरेंगी पानी

0
679
Maruti की तूफानी अंदाज में आ रही नई Eeco, पॉवरफुल इंजन और प्रीमियम फीचर्स के सामने बड़ी से बड़ी 7 सीटर SUV भी भरेंगी पानी

New Maruti Suzuki Eeco 2023 : Maruti की तूफानी अंदाज में आ रही नई Eeco, पॉवरफुल इंजन और प्रीमियम फीचर्स के सामने बड़ी से बड़ी 7 सीटर SUV भी भरेंगी पानी। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी हैचबैक में शानदार ईको वैन को एक नए और ज्यादा पावरफुल इंजन और बढ़ी हुई माइलेज के साथ लॉन्च करने जा रही है। मारुती कंपनी नई ईको में सीएनजी का भी ऑप्शन दिया जा सकता है।

मारुती सुजुकी Eeco में बेहतरीन लुक दिया गया है

WhatsApp Image 2023 01 22 at 9.33.56 AM 1024x576 1

Maruti Suzuki में इंटीरियर की बात करे तो मारुती सुजुकी ईको के इंटीरियर में काफी कुछ बदलाव किया गया है। Maruti Suzuki Eeco वैन एक नए स्टीयरिंग व्हील और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ देखने को मिल जाती है।

ये भी पढ़िए TVS Apache के नए चार्मिंग लुक ने मार्केट में जमाया रुतबा, तूफानी फीचर्स और जबरदस्त माइलेज से Bajaj Pulsar को लगेंगा 440 वॉट का झटका

मारुती सुजुकी Eeco में सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है

सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो Maruti Suzuki Eeco में रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, बैटरी सेवर फंक्शन के साथ डोम लैंप और एयर-कंडीशनिंग के लिए नए रोटरी कंट्रोल्स के साथ इसके इंजन में इमोबिलाइजर, इल्युमिनेटेड हैजर्ड स्विच, ड्यूल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, स्लाइडिंग दरवाजों और खिड़कियों के लिए चाइल्ड लॉक, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे नए धमाकेदार फीचर्स को शामिल किया जा सकता है।

मारुती सुजुकी Eeco में पॉवरफुल इंजन दिया गया है

maxresdefault 26 1

मारुती सुजुकी Eeco में नाता पॉवरफुल इंजन देखने को मिल जाता है। मारुति Eeco का सबसे महत्वपूर्ण अपडेट इसका 1.2-लीटर एडवांस्ड K-सीरीज डुअल जेट, डुअल VVT इंजन देखने को मिल सकता है। यह ज्यादा शक्तिशाली और ज्यादा ईंधन-कुशल इंजन है। यह इंजन 6000 आरपीएम पर 80.76 PS का अधिकतम पावर और 3000 आरपीएम पर 104.4 Nm टॉर्क जेनरेट सपोर्ट करता है।

मारुती सुजुकी Eeco शानदार माइलेज देने में सक्षम है

माइलेज की बात करे तो मारुती सुजुकी Eeco का पेट्रोल वर्जन ज्यादा ईंधन कुशल इंजन है। यह इंजन मारुति Eeco में 20.20 kmpl तक माइलेज देने में सक्षम है। इसके अलावा मारुती सुजुकी Eeco के CNG वर्जन 27.05 KM/kg तक का माइलेज देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़िए अब जल्द आ रही अपडेटेड Kia Seltos, लग्जरी फीचर्स और सॉलिड लुक से Auto सेक्टर में दिखाएंगी जलवा

maxresdefault 24 1

मारुती सुजुकी Eeco के नए वेरिएंट की जानकारी

मारुति सुजुकी के वेरिएंट की बात की जाये तो Maruti Suzuki Eeco वैन में कंपनी ने 13 वेरिएंट के साथ लांच करने जा रही है। जिसमें 7 सीटर, 5 सीटर, कार्गो, टूर के अलावा एम्युलेंस वेरिएंट को शामिल किया गया है। इन सभी वेरिएंट के साथ कंपनी सीएनजी किट का ऑप्शन भी दिया जा सकता है। इसके बेस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 5.10 लाख रुपए जबकि एम्बुलेंस वर्जन के लिए 8.13 लाख रुपए तक हो सकती है।