Maruti की छुटकी Swift का धांसू लुक देगा Punch को धोबी पछाड़, मिलेगा 32kmpl के माइलेज और दनदनाते फीचर्स

By दिगम्बर बर्डे

Published on:

Follow Us
Maruti की छुटकी Swift का धांसू लुक देगा Punch को धोबी पछाड़, मिलेगा 32kmpl के माइलेज और दनदनाते फीचर्स

Maruti Suzuki Swift New Variant: Maruti की छुटकी Swift का धांसू लुक देगा Punch को धोबी पछाड़, मिलेगा 32kmpl के माइलेज और दनदनाते फीचर्स, हाल ही में मारुती कंपनी के तरफ से आया एक बयान से लगता है कि, कंपनी ईवी की ओर तो नहीं बल्कि हाइब्रिड कारों की तरफ जाना चाहती है, जिससे कंपनी हाल फिलहाल में नई मॉडल में Maruti Swift Hybrid को ला सकती है। हालांकि कंपनी इस पर काफी समय से काम कर रही है, जिससे ग्राहकों को कंपनी ये कार अगले साल 2024 में खरीदने के लिए उपलब्ध करा सकती है।

Also Read – इलेक्ट्रिक सेगमेंट में Honda ने उतारी 450Km रेंज वाली शानदार SUV, फीचर्स के साथ-साथ लुक में भी प्रीमियम

मार्केट में पॉपुलर होगी Maruti की छुटकी Swift

मार्केट मेंस्विफ्ट हैचबैकएक पॉपूलर कार है, जिसका सीधा मुकाबला tata nexon जैसी कारों से है। ऐसे में कंपनी नए मॉडल में जबरदस्त तरीके से अपडेट करने वाली है, जिसमें नए हाइब्रिड के साथ माइलेज भी ज्यादा का मिलेगा।

maxresdefault 2023 10 01T223600.497

तगड़े इंजन और अच्छे माइलेज से बनेगी मिडिल क्लास फॅमिली की पहली पसंद

मारुति स्विफ्ट हाइब्रिड में 1.2-लीटर के12सी पेट्रोल इंजन के साथ 48-वॉल्ट का माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक होगी। कार में यह पेट्रोल इंजन 91 पीएस की पावर और 118 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इस माइल्ड-हाइब्रिड इंजन में इलेट्रिक मोटर 13.5 पीएस और 30 एनएम का टॉर्क देती है। जिससे इंजन फुल क्षमता के तौर पर पावर 105पीएस और टॉर्क 148 एनएम जेनरेट करेगा। कंपनी ग्राहकों को इस इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन ऑफर कर रही है। वही  जापानी कार मेकर कंपनी की ये कार 32 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

suzuki swift sport 2239

धांसू फीचर्स देख हर कोई करेगा नई Swift की तारीफ़

कंपनी मौजूदा मॉडल के अलावा मारुति स्विफ्ट हाइब्रिड  में कुछ ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं, इनमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, क्रूज़ कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स जैसे अतिरिक्त फीचर्स शामिल हैं।

maxresdefault 2023 10 01T223459.034

धांसू Swift की लॉन्चिंग और कीमत के बारे में

एक ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित हुई मारुति स्विफ्ट हाइब्रिड को कंपनी जल्द ही लॉन्च कर सकती है। जिससे खबरों में बताया जा रहा है कि  Maruti Swift को कंपनी द्वारा लगभग 10 लाख रुपए के बजट से 12 लख रुपए के बजट के बीच कीमत रख सकती है। हालांकि आधिकारिक तौर पर कंपनी कुछ ज्यादा जानकारी नहीं दी है।