Monday, February 6, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti की 5 लाख की इस MPV ने तोड़े सारे रिकॉर्ड शानदार...

Maruti की 5 लाख की इस MPV ने तोड़े सारे रिकॉर्ड शानदार माइलेज के साथ कमाल के फीचर्स और लुक ऐसा जो दीवाना बना दे

Maruti की 5 लाख की इस MPV ने तोड़े सारे रिकॉर्ड शानदार माइलेज के साथ कमाल के फीचर्स और लुक ऐसा जो दीवाना बना दे। मारुती ईको के आकर्षक लुक और बेहतर सीटिग कैपेसिटी से इस कार को कंपनी ने और भी पावरफुल इंजन के साथ आती है। आपको बता दें कि मारुति की यह कार Maruti Suzuki Eeco बाजार में 5-सीटर और 7-सीटर के विकल्प में उपलब्ध है।

Maruti Eeco में आपको बेहद ही शानदार माईलेज के साथ ही जबरदस्त फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं। साथ ही इनकी कीमत भी आपके बजट में फिट बैठती है। जिस कारण इसकी खूब बिक्री होती है। मारुति इको गाड़ी की कीमत 5.13 लाख रुपये से शुरू होती है और 6.44 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक जाती है। आइये जानते है Maruti Eeco 7 सीटर MPV के सेकेंड हैंड मॉडल पर मिलने वाले ऑफर्स की डिटेल जिसमें ये कार आपको 1 से 2 लाख रुपये के बजट में मिल जाएगी।

Maruti की 5 लाख की इस MPV ने तोड़े सारे रिकॉर्ड शानदार माइलेज के साथ कमाल के फीचर्स और लुक ऐसा जो दीवाना बना दे

Maruti Eeco

यह भी पढ़े :- Renault Kiger EV Car में मिलेंगी तगड़ी रेंज और बैटरी लुक भी बेहद शानदार देखे कमाल के फीचर्स

Maruti Eeco 7 Seater MPV Sales

दिसंबर 2022 में कार बिक्री के आंकड़े हमारे सामने हैं। सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कारों की लिस्ट में सात गाड़ियां सिर्फ मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की हैं। मारुति बलेनो (Maruti Baleno) एक बार फिर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है।बता दे की मारुति की एक गाड़ी ने मंथली ग्रोथ के मामले में सभी गाड़ियों को पछाड़ दिया खास बात है कि इस गाड़ी की कीमत मात्र 5 लाख रुपए है। यह मारुति ईको कार (Maruti Eeco) है जो लिस्ट में आठवें नंबर पर है। मारुति इको की दिसंबर 2022 में 10,581 यूनिट्स बिकी हैं जबकि नवंबर महीने में इसकी सिर्फ 7,183 यूनिट्स बिक पाई थीं। इस तरह मारुति ईको ने 45 फ़ीसदी की मंथली ग्रोथ दर्ज की है।

Maruti Eeco 7 Seater MPV के फीचर्स

इसकी फीचर्स लिस्ट में रेक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, एसी के लिए रोटरी कंट्रोल शामिल है. सेफ्टी के लिए इसमें इंजन इमोबिलाइजर, डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर हैं। मारुती ईको में Digital Speedometer, एसी के लिए रोटरी डायल्स, रिक्लाइन फ्रंट सीट, मैनुअल एसी और 12 वॉल्ट चार्जिंग सॉकेट जैसे फीचर दिए गए हैं। इसके अलावा मारुति सुजुकी इको में कंपनी ने Reclining Front Seat, Cabin Air Filter, डोम लैंप और नई बैटरी सेविंग फंक्शन को शामिल किया है।

Maruti की 5 लाख की इस MPV ने तोड़े सारे रिकॉर्ड शानदार माइलेज के साथ कमाल के फीचर्स और लुक ऐसा जो दीवाना बना दे

Maruti Eeco

यह भी पढ़े :- TVS की कम कीमत और तगड़े माइलेज वाली बाइक सकरी गलियों में भी चलेगी आसानी लुक देखते ही दीवाने हो गए लोग

Maruti Eeco 7 Seater MPV के इंजन

बता दें कि हाल ही में कंपनी ने मारुति ईको को अपडेट किया है। इसमें 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 80.76 पीएस की पावर और 104.4 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स को दिया गया है। पेट्रोल इंजन में इसका माइलेज 20.20 किमी/लीटर और सीएनजी के साथ 27.05 किमी/किग्रा तक का है।

RELATED ARTICLES

Most Popular