ऑटो एक्सपो 2023 में आई Maruti Fronx SUV बनेगी Maruti Baleno और Brezza के रास्ते का काटा, नए फीचर्स और लुक से देगी टक्कर

0
689
Fronx

ऑटो एक्सपो 2023 में आई Maruti Fronx SUV बनेगी Maruti Baleno और Brezza के रास्ते का काटा, नए फीचर्स और लुक से देगी टक्कर मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी फ्रोंक्स क्रॉसओवर एसयूवी को पेश कर दिया है. इसकी बुकिंग 11000 रुपये की टोकन मनी के साथ कराई जा सकती है. लेकिन, कीमतों का अभी खुलासा नहीं किया गया है. कीमत के मामले में इसे ब्रेजा और ग्रैड विटारा के बीच में रखा जा सकता है. पहली नजर में जब कोई व्यक्ति फ्रोंक्स को देखेगा तो उसे ग्रैंड विटारा एसयूवी और बलेनो हैचबैक की झलक इसमें नजर आएगी. इस पूरी गाड़ी के डिजाइन एलिमेंट ग्रैंड विटारा और बलेनो हैचबैक से प्रेरित हैं, जैसे फ्रंट की बात करें तो ग्रिल और हेडलाइंस लगभग-लगभग ग्रैंड विटारा वाले हैं. इंटीरियर में चले जाएंगे तो लगभग-लगभग बलेनो जैसा ही इंटीरियर है.

यह भी पढ़े : मिडिल क्लास लोगो की पहली पसंद 9 सीटर Mahindra Bolero आ रही है Thar वाले लुक के साथ, घर ले जाये Thar से आधी…

image 386

Maruti Fronx कैसे बलेनो और ब्रेजा के लिए खतरा? How Maruti Fronx a threat to Baleno and Brezza?

ऑटो एक्सपो 2023 में आई Maruti Fronx SUV बनेगी Maruti Baleno और Brezza के रास्ते का काटा, नए फीचर्स और लुक से देगी टक्कर पहले बलेनो के संदर्भ में समझत हैं. इसका डिजाइन बलेनो और ग्रैंड विटारा से प्रेरित है, जिससे यह बलेनो के मुकाबले ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश लगती है. बलेनो के मुकाबले यह ज्यादा स्पोर्टिनेस के साथ आती है. इसमें ग्राहकों एसयूवी वाला फील मिलेगा. इसमें बलेनो की तरह ही 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन आता है, जो 89bhp पावर जनरेट करता है. इसमें भी स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी मिलती है. कुल मिलाकर यह उन लोगों को लिए बेहतर पैकज हो सकती है, जो बलेनो को पसंद तो करते हैं लेकिन एसयूवी का फील भी लेना चाहते हैं. ऐसे में ग्राहक बलेनो से फ्रोंक्स पर शिफ्ट हो सकते हैं.

ऑटो एक्सपो 2023 में आई Maruti Fronx SUV बनेगी Maruti Baleno और Brezza के रास्ते का काटा, नए फीचर्स और लुक से देगी टक्कर

image 387

यह भी पढ़े :Honda की ये बाइक-स्कूटर निकले Honda के लिए हुकुम का इक्का 82% लोग इन्हें ही खरीद रहे Shine की बिकी 1 करोड़ से ज्यादा यूनिट

ब्रेजा की बात करें तो उसमें बलेनो से बड़ा इंजन आता है, ब्रेजा में 1.5 लीटर के-सीरीज इंजन दिया जाता है, जो लगभग 103bhp जनरेट करता है. यह एक सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी है. अब अगर इसके मुकाबले में फ्रोंक्स की बात करें तो डिजाइन ज्यादा एडवांस नजर आता है. वहीं, इसमें इंजन 1 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी आता है, जो लगभग 100bhp जनरेट करता है. यानी, इंजन छोटा भले है लेकिन पावर में लगभग बराबर है. ऐसे में डिजाइन, फीचर्स और टर्बो इंजन ऑप्शन के कारण लोग ब्रेजा के आगे इसे भी ऑप्शन के रूप में देख सकते हैं.