7-सीटर सेगमेंट में गोते लगाने आयी नई Maruti Ertiga, देखे बेजोड़ मजबूत इंजन के साथ में शानदार फीचर्स…

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

7-सीटर सेगमेंट में गोते लगाने आयी नई Maruti Ertiga, देखे बेजोड़ मजबूत इंजन के साथ में शानदार फीचर्स, भारतीय बाजार में मारुति मोटर्स अपनी बेहतरीन माइलेज वाली कारों के लिए जानी जाती है. इनमें से सबसे लोकप्रिय कार है मारुति अर्टिगा. जिसे लोग खूब पसंद करते हैं. ये कार पक्की और कच्ची दोनों तरह की सड़कों पर आसानी से चल सकती है।

यह भी पढ़े : – मार्केट में अब भूचाल मचायेंगी Bajaj की CNG Bike, जाने कैसा होगा इंजन और क्या होगी कीमत

नई Maruti Ertiga के शानदार फीचर्स

अर्टिगा की 7-सीटर कार में मिलने वाले स्टैंडर्ड फीचर्स की बात करें तो अब आपको 7-इंच टचस्क्रीन यूनिट की जगह नया 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. जिसमें आपको स्मार्टप्ले प्रो टेक्नोलॉजी मिलेगी जो वॉइस कमांड और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को भी सपोर्ट करेगी. इसके साथ ही इन कनेक्टेड कार फीचर्स में कार ट्रैकिंग, टो अवे अलर्ट और ट्रैकिंग, जियो-फेंसिंग, ओवरस्पीडिंग अलर्ट और रिमोट फंक्शन जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स भी देखने को मिलेंगे.

यह भी पढ़े : – Mahindra की मरम्मत करने आयी न्यू Tata Nexon, पॉवरफुल इंजन के साथ मिल रहा शानदार माइलेज, जाने कीमत

नई Maruti Ertiga का धाकड़ इंजन

अर्टिगा की 7-सीटर कार में मिलने वाले बेहतरीन इंजन की बात करें तो आपको 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आता है. अब ये इंजन 103 PS की पावर और 136.8 Nm का टॉर्क भी जेनरेट कर सकेगा. इस इंजन के साथ आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड के तौर पर दिया जाएगा. जिसमें ऑप्शनल के तौर पर 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा. वहीं CNG किट के साथ ये 88 PS की पावर और 121.5 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकेगा.

नई Maruti Ertiga का शानदार माइलेज

अगर मारुति अर्टिगा 7-सीटर कार की माइलेज की बात करें तो आपको पेट्रोल मैनुअल में 20.51 किमी प्रति लीटर की माइलेज भी दी जाएगी. वहीं पेट्रोल ऑटोमैटिक की माइलेज 20.3 किमी प्रति लीटर है, जबकि अर्टिगा CNG की माइलेज 26.11 किमी प्रति लीटर है.

नई Maruti Ertiga की कीमत

अगर मारुति अर्टिगा 7-सीटर कार की किफायती रेंज की बात करें तो इस कार की रेंज 8.64 लाख से शुरू होकर 13.08 लाख तक बताई जा रही है. इस कार की कंपटीशन की बात करें तो इसका मुकाबला Maruti XL6, Kia Carens, Toyota Innova Crysta और Mahindra Marazzo से है.